scorecardresearch
 

Brahmastra Public Review: शाहरुख के कैमियो, बढ़िया VFX के बावजूद, ब्रह्मास्त्र को मिले मिक्स रिव्यू

लंबे इंतजार और उत्साह के बाद आखिरकार आज फिल्म ब्रह्मास्त्र सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. कई यूजर्स ने फिल्म को देख लिया है. ब्रह्मास्त्र की फैन स्क्रीनिंग में कई दर्शक पहुंचे थे. ऐसे में देखनेवालों ने अब ट्विटर पर अपनी सोच को जाहिर कर दिया है. जानिए सोशल मीडिया यूजर्स का क्या कहना है.

X
रणबीर कपूर
रणबीर कपूर

लंबे इंतजार और उत्साह के बाद आखिरकार फिल्म ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. डायरेक्टर अयान मुखर्जी की 10 साल की मेहनत से बनी इस फिल्म में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट ने लीड रोल निभाए हैं. इस फिल्म के चर्चे सालों से हो रहे हैं. अयान मुखर्जी ने साल 2017 में फिल्म का ऐलान कर फैंस को एक्साइटेड कर दिया था. इसके बाद साल-दर-साल फैंस के उत्साह में इजाफा होता रहा. अब जब फिल्म रिलीज हो गई है तो दर्शकों ने ट्विटर पर अपनी फीलिंग्स को जाहिर करना भी शुरू कर दिया है.

ट्विटर पर जनता का क्या है कहना?

कई यूजर्स ने फिल्म को देख लिया है. ब्रह्मास्त्र की फैन स्क्रीनिंग में कई दर्शक पहुंचे थे. ऐसे में देखने वालों ने अब ट्विटर पर अपनी सोच को जाहिर कर दिया है. एक यूजर ने कहा कि फिल्म को दो ही तरह के रिएक्शन मिलने वाले हैं. एक पॉजिटिव और एक बेहद निगेटिव. वैसे पिछले काफी समय से ब्रह्मास्त्र को बायकॉट का सामना भी करना पड़ रहा है. ऐसे में निगेटिव रिव्यू आना और ट्रोल्स का इसे कोसना कोई नई बात नहीं होगी. लेकिन कई ऐसे भी सोशल मीडिया यूजर्स हैं, जो फिल्म को पसंद कर रहे हैं और इसे लेकर अपनी असली राय शेयर कर रहे हैं. देखें ट्विटर पर दर्शकों ने ब्रह्मास्त्र के बारे में क्या कहा-

फिल्म ब्रह्मास्त्र को डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने बनाया है. फिल्म के निर्देशक होने के साथ-साथ अयान इसके लेखक भी हैं. ब्रह्मास्त्र के साथ अयान ने अस्त्रवर्स (Astraverse) यानी अस्त्रों की दुनिया को बनाने की कोशिश की है. ये फिल्म भारत की माइथोलॉजी पर आधारित है. फिल्म में पौराणिक कथाओं से जुड़े अस्त्रों को दिखाया गया है. रणबीर कपूर का किरदार शिवा आग से अपने रिश्ते का सच जानने और समझने की कोशिश करता है. बाद में उसे पता चलता है कि असल में वह 'अग्नि अस्त्र' है.

रणबीर के साथ फिल्म में आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी रॉय हैं. मौनी यहां निगेटिव रोल में नजर आई हैं. उन्होंने जुनून का किरदार निभाया है, जिसकी जिंदगी का मकसद ब्रह्मास्त्र को पाना और अपने गुरु की मदद करना है. काली ताकतों का यह गुरु आखिर कौन है, यही सबसे बड़ी मिस्ट्री है. रणबीर संग अमिताभ, ब्रह्मास्त्र को बचाने की कोशिश में लगे हैं, क्योंकि अगर ब्रह्मास्त्र काली शक्तियों के हाथ आया तो दुनिया का सर्वनाश हो जाएगा. 

इस फिल्म में शाहरुख खान ने कैमियो किया है. इसके चर्चे काफी समय से हो रहे हैं. धर्मा प्रोडक्शन बैनर तले बनी ब्रह्मास्त्र का बजट 400 करोड़ बताया जा रहा है. यह भारत की अभी तक की सबसे महंगी फिल्म कही जा रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें