scorecardresearch
 

Brahmastra Boxoffice: दूसरे सोमवार कमाई में सलमान खान का कब्जा, बाहुबली भी नहीं तोड़ पाई रिकॉर्ड, ब्रह्मास्त्र नहीं दूर-दूर तक

अयान मुखर्जी की 'ब्रह्मास्त्र' इतनी चर्चित है कि फिल्मों में ज्यादा दिलचस्पी न रखने वाले लोग भी इसकी बातें करते मिल रहे हैं. बहुत अच्छे रिव्यू न मिलने के बावजूद, फिल्म हैरान करने वाली कमी कर रही है. फिल्म का दूसरे मंडे का कलेक्शन आ गया है. आपको बताते हैं क्या है बॉक्स ऑफिस का हिसाब-किताब.

X
'ब्रह्मास्त्र' में रणबीर कपूर
'ब्रह्मास्त्र' में रणबीर कपूर

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर 'ब्रह्मास्त्र' इस साल की सबसे बड़ी बॉलीवुड फिल्म बन चुकी है. 10 दिन में 360 करोड़ रुपये का वर्ल्डवाइड कलेक्शन कर चुकी 'ब्रह्मास्त्र' ने 'द कश्मीर फाइल्स' को पीछे छोड़ दिया है. पहले ही दिन से फिल्म ने उम्मीद से कहीं बेहतर कमाई की है और इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का ट्रेंड बता रहा है कि अभी ये काफी आगे जाएगी. 

'ब्रह्मास्त्र' ने पहले वीकेंड 124.49 करोड़ रुपये का शानदार कलेक्शन किया था और दूसरे वीकेंड में इसकी कमाई करीब 42.48 करोड़ रुपये रही. इसके साथ फिल्म ने इंडिया में करीब 220 करोड़ रुपये कमा लिए हैं और सिर्फ हिंदी वर्जन से 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. दोनों वीकेंड की तुलना करने पर गिरावट तो दिख ही रही है, लेकिन अगले एक हफ्ते तक बड़ी फिल्मों का न रिलीज होने 'ब्रह्मास्त्र' के लिए फायदेमंद साबित होने वाला है.

अयान मुखर्जी के अस्त्रवर्स की इस पहली फिल्म को रिव्यू बहुत अच्छे नहीं मिले हैं और वीकेंड के जोरदार माहौल के बाद बॉक्स ऑफिस एक्सपर्ट सोचने लगते हैं कि सोमवार को फिल्म बहुत कमजोर पड़ने वाली है. लेकिन 'ब्रह्मास्त्र' ने बॉक्स ऑफिस पर अपना दूसरा सोमवार भी ठीकठाक कमाई से बचा लिया है. रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म ने अपने दूसरे सोमवार को करीब 4.80 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है, जिसमें से हिंदी वर्जन का हिस्सा करीब 4.50 करोड़ रुपये है.

रविवार के 16.05 करोड़ के मुकाबले, सोमवार के कलेक्शन में गिरावट तो अच्छी-खासी है. लेकिन ऐसा नहीं कि इतनी गिरावट के बाद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सर्वाइव नहीं करेगी. कैसे? आइए बताते हैं... 

ऋतिक रोशन की 'वॉर' से आगे 'ब्रह्मास्त्र'
ऋतिक और टाइगर श्रॉफ स्टारर 'वॉर' साल 2019 की सबसे बड़ी फिल्म थी. 300 करोड़ रुपये से ज्यादा कलेक्शन करने वाली 'वॉर' ने दूसरे सोमवार को करीब 4.4 करोड़ रुपये कमाए थे. इतना ही नहीं, 'ब्रह्मास्त्र' का दूसरे मंडे का कलेक्शन, सलमान खान की 300 करोड़ कमाने वाली फिल्मों 'सुल्तान' और 'भारत' से भी बेहतर है.

जहां 'सुल्तान' के लिए ये आंकड़ा 4.08 करोड़ था, वहीं 'भारत' का दूसरे मंडे का कलेक्शन 2.63 करोड़ रुपये था. ऐसे में, सेकंड मंडे को 4.80 करोड़ रुपये कमाने वाली 'ब्रह्मास्त्र' ठीकठाक स्थिति में कही जा सकती है. 

दूसरे मंडे सबसे ज्यादा कमाने वाली हिंदी फिल्में
एसएस राजामौली की 'बाहुबली 2' ने हिंदी में कमाई के ऐसे-ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं जिन्हें तोड़ना बाकी फिल्मों के लिए हद से ज्यादा मुश्किल होता जा रहा है. लेकिन ये जानकर शायद आप चौंक जाएं कि दूसरे सोमवार को सबसे ज्यादा कमाने का रिकॉर्ड 'बाहुबली 2' नहीं, बल्कि सलमान खान की 'टाइगर जिंदा है' के नाम है.

सलमान और कटरीना कैफ स्टारर 'टाइगर जिंदा है' ने दूसरे मंडे को बॉक्स ऑफिस पर 18.04 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. सेकंड मंडे को बड़ी कमाई करने वाली हिंदी फिल्मों की टॉप 5 लिस्ट कुछ इस तरह है:

1. टाइगर जिंदा है- 18.04 करोड़ रुपये 
2. बाहुबली 2-  16.75 करोड़ रुपये 
3. दंगल- 12.75 करोड़ रुपये 
4. द कश्मीर फाइल्स- 12.4 करोड़ रुपये 
5. पीके- 10.08 करोड़ रुपये 

लिस्ट देखकर तो आप समझ ही गए होंगे कि टॉप 5 में तो क्या, टॉप 10 में भी 'ब्रह्मास्त्र' यहां जगह नहीं बना सकती. लेकिन ये कहना बिल्कुल बेमानी होगी कि 'ब्रह्मास्त्र' की कमाई इतनी धीमे हो गई है कि इसके डूब जाने का डर है. उल्टे सिचुएशन ये है कि 'ब्रह्मास्त्र' अगले एक हफ्ते में बड़ी फिल्मों के साथ क्लैश करने से बची हुई है और इसीलिए धीरे-धीरे एवरेज हिट होने की तरफ बढ़ती रहेगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें