scorecardresearch
 

Brahmastra overseas box office collection Day 1: भारत में ही नहीं, विदेशों में भी लहराया 'ब्रह्मास्त्र' का परचम, की रिकॉर्ड तोड़ कमाई

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' ने केवल भारत में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी जबरदस्त कमाई कर डाली है. आंकड़ें सामने आ चुके हैं. विदेश में भी 'ब्रह्मास्त्र' को लेकर शानदार क्रेज देखने को मिल रहा है. हिंदी सिनेमा को लेकर यह क्रेज फैन्स में काफी समय बाद दिख रहा है.

X
ब्रह्मास्त्र
ब्रह्मास्त्र

साल की सबसे बड़ी फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' शुक्रवार को थिएटर्स में रिलीज हो चुकी है. फिल्म के ईर्द-गिर्द जितना भी हाइप बना था, वह सक्सेसफुल होता नजर आ रहा है. रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर इस फिल्म ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर डाली है. अयान मुखर्जी की छह साल की मेहनत रंग लाई है. केवल भारत में ही नहीं, इस फिल्म ने ओवरसीज (विदेशों) में भी जबरदस्त कमाई की है. कहा जा रहा है कि भारत में जहां 'ब्रह्मास्त्र' ने टोटल 75 करोड़ रुपये कमाए हैं, वहीं, ओवरसीज भी लगभग इतनी ही इसने कमाई की है. 

विदेशों में की जबरदस्त कमाई
ओवरसीज के कलेक्शन की रिपोर्ट भी सामने आ चुकी है. यूएस और कनाडा में फिल्म ने 20,00,000 डॉलर, मिडिल ईस्ट में छह लाख 25 हजार डॉलर, ऑस्ट्रेलिया में दो लाख 10 हजार डॉलर, यूके में एक लाख 90 हजार डॉलर, यूरोप में एक लाख 50 हजार डॉलर और बाकी जगह दो लाख 50 हजार डॉलर की कमाई की है. वहीं, अगर भारत में इसके कलेक्शन पर नजर डाली जाए तो कहा जा रहा है कि हिंदी बेल्ट में 36 करोड़ और बाकी तमिल, तेलुगू बेल्ट में इससे ज्यादा कमाई की है. अयान मुखर्जी की यह फिल्म किसी हॉलीडे पर रिलीज नहीं हुई है, तब भी लोगों में इसे देखने के लिए क्रेज बखूबी देखा जा सकता है. 

फिल्म में अमिताभ बच्चन, नागार्जुन, मौनी रॉय और शाहरुख खान भी नजर आ रहे हैं. इसके अलावा दीपिका पादुकोण की भी एक झलक फिल्म में दिखाई दे रही है, जहां वह रणबीर कपूर की 'मां' बनी हैं. गोद में उन्होंने बेबी लिया हुआ है. ट्विटर पर दीपिका पादुकोण की यह झलक खूब वायरल हो रही है. रिपोर्ट्स की मानें तो रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की इस फिल्म के अर्ली मॉर्निंग शोज भी ओपन हैं. लोग सुबह 6 बजे और देर रात तक फिल्म देख रहे हैं. थिएटर्स में लंबी लाइनें लगी हैं. 

काफी समय बाद हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में इस तरह का क्रेज फैन्स के बीच एक फिल्म को देखने को लेकर देखा जा रहा है. आमिर खान और करीना कपूर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' भी फैन्स के बीच इतना क्रेज नहीं बना पाई. अक्षय कुमार का भी जादू दर्शकों पर चलता नजर नहीं आया. जानकारी के लिए बता दें कि यह फिल्म करीब 300-350 करोड़ के बजट में बनी है. इसका खुलासा खुद अयान मुखर्जी ने एक इंटरव्यू में किया था. फिल्म के प्रोड्यूसर करण जौहर भी बॉक्स ऑफिस कमाई के आंकड़ों को देखकर खुश हैं. इस समय कपूर खानदान में जश्न का माहौल है. आखिर पिक्चर हिट जो हो गई है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें