scorecardresearch
 

'ब्रह्मास्त्र' को National Cinema Day पर सबसे ज्यादा फायदा, बिके 11 लाख से ज्यादा टिकट

'नेशनल सिनेमा डे' पर भारत की 4000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर फिल्म टिकट 75 रुपये का है. इस शानदार ऑफर का फायदा सबसे ज्यादा रणबीर कपूर की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' को मिलता दिख रहा है. इस फिल्म के लिए एडवांस बुकिंग इतनी जबरदस्त हुई है कि नई रिलीज 'चुप' बहुत ज्यादा पीछे छूट गई है.

X
'ब्रह्मास्त्र' में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट
'ब्रह्मास्त्र' में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' थिएटर्स में जिस तरह कमाई कर रही है उसकी उम्मीद किसी को भी नहीं थी. वीकेंड पर कमाई के रिकॉर्ड बनाने वाली फिल्म हफ्ते के कामकाजी दिनों में काफी धीमी पड़ी और बीते सोमवार से पहली बार इसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 5 करोड़ के आंकड़े से नीचे गया.

सोमवार से गुरुवार तक आते-आते 'ब्रह्मास्त्र' की कमाई गिरती ही रही और गुरुवार को फिल्म ने करीब 3 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. इसके साथ ही फिल्म का टोटल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 230 करोड़ के आंकड़े को पार कर गया है. मगर शुक्रवार को 'ब्रह्मास्त्र' बॉक्स ऑफिस पर बड़ा खेल करने वाली है. मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया  23 सितंबर को 'नेशनल सिनेमा डे' मना रही है और इसीलिए आज देशभर की 4000 से ज्यादा मल्टीप्लेक्स स्क्रीन्स पर टिकट की कीमत केवल 75 रुपये रखी गई है. 

इस 'नेशनल सिनेमा डे' का मकसद सिनेमा को सेलिब्रेट करना और उन दर्शकों को भी थिएटर्स तक लाना है, जो कोविड 19 महामारी के बाद से अभी तक थिएटर्स में नहीं लौटे हैं. 75 रुपये के टिकट में फिल्म देखने के ऑफर का इतना जोरदार असर हुआ कि गुरुवार को दोपहर तक ही बहुत सारे थिएटर्स एडवांस बुकिंग से भरने लगे. और इस तूफानी एडवांस बुकिंग का सबसे ज्यादा फायदा 'ब्रह्मास्त्र' को होता हुआ दिख रहा है. 

अभी तक सबसे ज्यादा टिकट बुकिंग
9 सितंबर को थिएटर्स में रिलीज हुई 'ब्रह्मास्त्र' के लिए सबसे ज्यादा टिकट शुक्रवार, 23 सितंबर को बुक हुए हैं. अयान मुखर्जी की फिल्म को मिली एडवांस बुकिंग की बात करें तो 'ब्रह्मास्त्र' के लिए थिएटर्स में सबसे ज्यादा बुकिंग, फिल्म के पहले रविवार यानी 11 सितंबर के लिए हुई थी. इस दिन 'ब्रह्मास्त्र' के लिए एडवांस में ही 7 लाख से ज्यादा टिकट बुक हुए थे और ऑनलाइन एडवांस से फिल्म का ग्रॉस कलेक्शन 22 करोड़ रुपये से ज्यादा था. 

लेकिन अब नेशनल सिनेमा डे पर 'ब्रह्मास्त्र' की बंपर एडवांस बुकिंग हुई है. रिपोर्ट्स बता रही हैं कि सिर्फ नेशनल मल्टीप्लेक्स चेन्स में ही 'ब्रह्मास्त्र' के 6 लाख से ज्यादा टिकट एडवांस में बुक हो चुके हैं. शुक्रवार को फिल्म के लिए एडवांस बुकिंग में ही कुल 11 लाख से ज्यादा टिकट बिक चुके हैं. 15वें दिन, शुक्रवार को एडवांस बुकिंग से ही 'ब्रह्मास्त्र' का ग्रॉस कलेक्शन 10 करोड़ से ज्यादा पहुंच गया है. 

'चुप' भी कर रही शोर 
थिएटर्स में तीन हफ्ते पूरे कर चुकी 'ब्रह्मास्त्र' के सामने शुक्रवार को कई नई फिल्में रिलीज हो रही हैं. इनमें सनी देओल, दुलकर सलमान की 'चुप' और खुशाली कुमार, अपारशक्ति खुराना, आर माधवन की 'धोखा' प्रमुख हैं. नेशनल सिनेमा डे के स्पेशल ऑफर से डायरेक्टर आर बाल्की की 'चुप' को ठीकठाक शुरुआत मिलने के चांस हैं.

फिल्म के लिए 2 लाख से ज्यादा टिकट एडवांस में बुक हो चुके हैं और एडवांस बुकिंग से इसका ग्रॉस कलेक्शन 2 करोड़ से ज्यादा हुआ है. 'चुप' को बहुत लिमिटेड स्क्रीन्स पर रिलीज किया जा रहा है और फिलहाल इंडिया में इसका स्क्रीन काउंट 800 से कुछ ज्यादा है. ऐसे में जनता से मिल रहा रिस्पॉन्स बताता है कि जनता का इंटरेस्ट तो 'चुप' में है. 

धोखा और अवतार 
दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड बनाने वाली अवतार (2009) को मेकर्स ने एक नए वर्जन के साथ एक बार फिर से रिलीज किया है. इसका मकसद फिल्म के आने वाले सीक्वल के लिए माहौल बनाना भी है. इंडिया में नेशनल सिनेमा डे के दिन 'अवतार' का एडवांस बुकिंग से हुआ ग्रॉस कलेक्शन 1 करोड़ से ज्यादा है. जबकि शुक्रवार की नई रिलीज 'धोखा' के लिए 80 लाख की ही एडवांस बुकिंग हुई है. 

पहले वीकेंड जोरदार शुरुआत करने वाली 'ब्रह्मास्त्र' हफ्ते के बीच में जिस तरह धीमी पड़ जाती है, उससे लोगों ने अंदाजा लगाया कि ये शायद 250 करोड़ का आंकड़ा पार न कर पाए. लेकिन शुक्रवार को 'ब्रह्मास्त्र' का कलेक्शन 15 करोड़ के करीब रह सकता है, जिसे जोड़कर फिल्म का टोटल इंडिया कलेक्शन 245 करोड़ तक पहुंच जाएगा. ऐसे में माना जा सकता है कि अभी तक 230 करोड़ कमा चुकी 'ब्रह्मास्त्र' इस वीकेंड 250 करोड़ का आंकड़ा आराम से पार कर लेगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें