scorecardresearch
 

Brahmastra Box Office Collection Day 12: फीका पड़ा 'ब्रह्मास्त्र' का जादू, 12वें दिन की सबसे कम कमाई, विक्रम वेधा बिगाड़ेगी खेल?

Brahmastra Box Office Collection Day 12: ब्रह्मास्त्र ने रिलीज के पहले हफ्ते में अपनी धुआंधार कमाई से कई दूसरी फिल्मों में रिकॉर्ड्स ब्रेक कर दिए थे. लेकिन दूसरे हफ्ते में फिल्म की कमाई में गिरावट दर्ज की जा रही है. ब्रह्मास्त्र का 12वें दिन का कलेक्शन भी सामने आ गया है. मंगलवार को फिल्म ने सबसे कम कमाई की है.

X
आलिया भट्ट और रणबीर कपूर
आलिया भट्ट और रणबीर कपूर

Brahmastra Box Office Collection: सूखे पड़े बॉक्स ऑफिस पर ब्रह्मास्त्र एक नई क्रांति लेकर आई. फिल्म ने रिलीज के साथ ही तहलका मचा दिया. आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की फिल्म ब्रह्मास्त्र ने पहले हफ्ते में ताबड़तोड़ कमाई की. लेकिन अब ब्रह्मास्त्र के दूसरे हफ्ते की कमाई में थोड़ा ब्रेक लगता हुआ नजर आ रहा है, क्योंकि फिल्म के कलेक्शन में काफी गिरावट आई है.

12वें दिन फिल्म ने की कितनी कमाई? 

ब्रह्मास्त्र ने रिलीज के पहले हफ्ते में अपनी धुआंधार कमाई से कई दूसरी फिल्मों के रिकॉर्ड्स ब्रेक कर दिए थे. बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का जलवा देखने लायक रहा. लेकिन दूसरे हफ्ते में फिल्म की कमाई में गिरावट दर्ज की जा रही है. ब्रह्मास्त्र का 12वें दिन का कलेक्शन भी सामने आ गया है. शुरुआती रुझानों के मुताबिक, ब्रह्मास्त्र ने 12वें दिन (20 सितंबर, मंगलवार) करीब 3.5 से 4.20 करोड़ रुपये ही कमाए हैं. ये फिल्म की अब तक की सबसे कम कमाई है. इसी के साथ फिल्म का कुल कलेक्शन 224.10 करोड़ रुपये हो गया है. 

ब्रह्मास्त्र के दूसरे हफ्ते के कलेक्शन में भले ही गिरावट देखने को मिल रही है. लेकिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर एक नया बार सेट कर दिया है. बॉलीवुड को बीते लंबे समय से जिस हिट फिल्म का इंतजार था, उसे सूखे को अयान मुखर्जी ने ब्रह्मास्त्र के जरिए खत्म कर दिया है. ब्रह्मास्त्र ने 224.10 करोड़ का शानदार कलेक्शन तो अपने नाम कर ही लिया है, फिल्म अब जल्द ही 250 करोड़ के क्लब में शामिल हो सकती है. अब ब्रह्मास्त्र 250 करोड़ का आंकड़ा तीसरे वीकेंड में पार कर पाती है या नहीं ये देखने वाली बात होगी. 

क्या ब्रह्मास्त्र को टक्कर दे पाएगी विक्रम वेधा?
रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म को सिर्फ देश में ही नहीं, बल्कि दुनियाभर में प्यार मिल रहा है. वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर ब्रह्मास्त्र ने महज 10 दिनों में 360 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था और ये कमाई लगातार जारी है. ब्रह्मास्त्र साल 2022 की अभी तक की सबसे बड़ी हिट फिल्म बन गई है. वहीं, अब 30 सितंबर को ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की फिल्म विक्रम वेधा रिलीज हो रही है. ऐसे में ब्रह्मास्त्र की कमाई पर ब्रेक लग सकता है. लेकिन ये देखने वाली बात होगी कि क्या विक्रम वेधा ब्रह्मास्त्र को टक्कर दे पाती है या नहीं.

ब्रह्मास्त्र में आलिया-रणबीर के अलावा अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय, नागार्जुन के रोल को भी काफी पसंद किया जा रहा है. वहीं, फिल्म में शाहरुख खान के 20 मिनट के कैमियो ने जान डाल दी है. ब्रह्मास्त्र में शाहरुख का कैमियो फैंस के लिए 'चेरी ऑन द केक' की तरह है.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें