scorecardresearch
 

Brahmastra का वर्ल्डवाइड कलेक्शन पहुंचा 400 करोड़ पार, शनिवार को बॉक्स ऑफिस पर दमदार कमाई

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' बॉक्स ऑफिस पर जोरदार कलेक्शन कर रही है. शुक्रवार को इंडिया में नेशनल सिनेमा डे का फायदा फिल्म को भरपूर मिला और 75 रुपये के टिकट में जनता ने फिल्म देखने के लिए थिएटर्स भर दिए. अब फिल्म के वर्ल्डवाइड कलेक्शन ने एक और शानदार रिकॉर्ड बना लिया है.

X
'ब्रह्मास्त्र' में आलिया भट्ट, रणबीर कपूर
'ब्रह्मास्त्र' में आलिया भट्ट, रणबीर कपूर

'ब्रह्मास्त्र' से डायरेक्टर अयान मुखर्जी के अस्त्रवर्स की शुरुआत हो चुकी है. भारतीय माइथोलॉजी पर बेस्ड उनका अस्त्रों का संसार जनता को पसंद आया है और इसका सबूत फिल्म के बेहतरीन बॉक्स ऑफिस आंकड़े हैं. दो हफ्ते में फिल्म ने 230 करोड़ रुपये से ज्यादा का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (Brahmastra Box Office Collection) कर डाला था. अब तीसरे हफ्ते में भी इसकी कमाई शानदार बनी हुई है.

शुक्रवार को, जब नेशनल सिनेमा डे सेलेब्रेट करने के लिए देश भर की 4000 से ज्यादा मल्टीप्लेक्स स्क्रीन्स का टिकट केवल 75 रुपये था, तब दर्शकों ने फिल्म देखने के लिए थिएटर्स भर दिए. इसका असर ये हुआ कि फिल्म ने तीसरे शुक्रवार सबसे ज्यादा कमाने वाली हिंदी फिल्म का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया और 10 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाई कर ली. लेकिन बॉक्स ऑफिस एक्सपर्ट्स की नजर इस बात पर थी कि जब शनिवार को टिकट के फिर से पहले जितने हो जाएंगे, तब फिल्म का बिजनेस कितना गिरेगा.

शनिवार को बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की रिपोर्ट्स आ गई हैं और 'ब्रह्मास्त्र' ने एक बार फिर से बॉक्स ऑफिस पर दमदार कमाई की है. दूसरी तरफ 'ब्रह्मास्त्र' के वर्ल्डवाइड कलेक्शन ने भी एक जोरदार रिकॉर्ड बनाया है और ऐसा लैंडमार्क पार किया है जिसकी उम्मीद बहुत लोगों को नहीं रही होगी. 

ब्रह्मास्त्र का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 
बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड की रिपोर्ट बता रही है कि 'ब्रह्मास्त्र' ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ रुपये (Brahmastra Worldwide Collection) का आंकड़ा पार कर लिया है. शनिवार का कलेक्शन मिलाकर 'ब्रह्मास्त्र' ने इंडिया में ही 298 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन कर लिया. दूसरी तरफ, दो हफ्तों में फिल्म का ओवरसीज कलेक्शन (Brahmastra Overseas Collection) 13 मिलियन यानी करीब 105 करोड़ रुपये पहुंच गया. इस हिसाब से 'ब्रह्मास्त्र' का वर्ल्डवाइड कलेक्शन अब करीब 403 करोड़ रुपये हो चुका है. 

इंडिया में भी अच्छी कमाई 
शुक्रवार के मुकाबले शनिवार को 'ब्रह्मास्त्र' का कलेक्शन कम होना ही था, क्योंकि शनिवार को मल्टीप्लेक्स के टिकट फिर से अपनी नॉर्मल कीमत पर बिके. लेकिन फिल्म ने फिर भी 16वें दिन इंडियन बॉक्स ऑफिस (Brahmastra India Box Office Collection) पर करीब 5.70 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. इसके साथ ही 'ब्रह्मास्त्र' का टोटल कलेक्शन अब 247 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गया है. 

रविवार को इंडिया में होगी 250 करोड़ पार 
'ब्रह्मास्त्र' की ऑनलाइन एडवांस बुकिंग (Brahmastra Advance Booking) के आंकड़े बताते हैं कि रविवार के लिए फिल्म के एक लाख से ज्यादा टिकट बुक हो चुके हैं. इस बुकिंग से रविवार का ग्रॉस कलेक्शन 2.50 करोड़ से ज्यादा है. शनिवार के 2.40 करोड़ की तुलना में ये थोड़ा ज्यादा है और ट्रेंड कहता है कि शनिवार की तुलना में रविवार को थिएटर्स में वॉक-इन भी ज्यादा होते हैं. ये गणित बताता है कि शनिवार की तुलना में रविवार को फिल्म की कमाई बढ़ेगी और 252 करोड़ का आंकड़ा तो हर हाल में पार हो जाएगा. 

अगले हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाने आ रहीं नई फिल्मों से पहले 'ब्रह्मास्त्र' की कमाई एक दमदार आंकड़े तक पहुंच जाएगी. 30 सितंबर को थिएटर्स में ऋतिक रोशन-सैफ अली खान की 'विक्रम वेधा' और पैन इंडिया रिलीज 'पोन्नियिन सेल्वन' पार्ट 1 होंगी. ये दोनों ही फिल्में बहुत बड़ी हैं और देश भर के थिएटर्स में ज्यादातर स्क्रीन्स इन्हीं को मिलेंगी. यानी अगले शुक्रवार से 'ब्रह्मास्त्र' का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन बहुत नीचे चला जाएगा, लेकिन तबतक इसकी कमाई जोरदार हो चुकी होगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें