scorecardresearch
 

Brahmastra के 250 करोड़ पक्के! 75 रुपये की टिकट ने करवाई तीसरे हफ्ते की धुआंधार शुरुआत

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की 'ब्रह्मास्त्र' दो हफ्ते से बॉक्स ऑफिस पर कम्फर्टेबल होकर टिकी हुई है. जब भी लगता है कि फिल्म की कमाई अब कमजोर पड़ रही है, तभी जनता फिर से भीड़ लगाकर फिल्म देखने पहुंच जाती है. कमाल ये है कि शुक्रवार को थिएटर्स में नई फिल्में आने के बावजूद सबसे ज्यादा कमाई 'ब्रह्मास्त्र' की ही हुई.

X
'ब्रह्मास्त्र' में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट
'ब्रह्मास्त्र' में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट

अयान मुखर्जी की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' (Brahmastra) बॉलीवुड के बिजनेस एक्सपर्ट्स, बॉक्स ऑफिस पंडितों और फैन्स की उम्मीद से भी कहीं बेहतर कमाई कर रही है. 9 सितंबर को थिएटर्स में रिलीज हुई फिल्म ने पहले वीकेंड ही जब 120 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाए, तभी तय हो गया था कि इसकी कमाई जोरदार होने वाली है.

लेकिन हफ्ते के कामकाजी दिनों में फिल्म की कमाई गोते खाने लगी तो लगा कि शायद फिल्म लंबी न चले. मगर दो हफ्ते बाद बॉक्स ऑफिस के आंकड़े न सिर्फ पूरी तरह 'ब्रह्मास्त्र' (Brahmastra Box Office Collection) के पक्ष में हैं, बल्कि तीसरे हफ्ते की शुरुआत बहुत दमदार हुई है. मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने 23 सितंबर, शुक्रवार को नेशनल सिनेमा डे मनाया और देशभर की 4000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर हर फिल्म का टिकट 75 रुपये का रहा.

इस खास दिन का मकसद सिनेमा के फैनडम को सेलेब्रेट करना था, मगर इसका सबसे ज्यादा फायदा 'ब्रह्मास्त्र' को हुआ. शुक्रवार के बॉक्स ऑफिस आंकड़े सामने आ गए हैं और इस बात का सबूत दे रहे हैं कि तीसरे हफ्ते में रणबीर कपूर आलिया भट्ट की फिल्म आराम से 250 करोड़ रुपये कमा लेगी. 

शुक्रवार की कमाई 
'ब्रह्मास्त्र' ने शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर करीब 11 करोड़ का बिजनेस किया है (Brahmastra Third Weekend Collection). दो हफ्ते में अंत में 230 करोड़ रुपये से थोड़ा ज्यादा कमाने वाली इस फिल्म का कलेक्शन, शुक्रवार की कमाई मिलाकर 241 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गया है . इसमें से सिर्फ हिंदी वर्जन का कलेक्शन ही 10 करोड़ रुपये के करीब माना जा रहा है. मजेदार बात ये है कि मल्टीप्लेक्स की टिकट का दाम घटकर 75 रुपये होते ही जनता ने सबसे पहले 'ब्रह्मास्त्र' के शोज भर दिए. रिपोर्ट्स बताती हैं कि नेशनल सिनेमा डे वाले दिन करीब 13 लाख लोगों ने थिएटर्स में 'ब्रह्मास्त्र' देखी है. 

शनिवार की एडवांस बुकिंग 
शुक्रवार को 'ब्रह्मास्त्र' की जोरदार एडवांस बुकिंग के पीछे एक स्पेशल ऑफर था, लेकिन शनिवार को ऐसा कुछ ऑफर नहीं है. हालांकि शनिवार के लिए भी फिल्म के करीब एक लाख से ज्यादा टिकट एडवांस में बुक हो चुके हैं. 'ब्रह्मास्त्र' का शनिवार की एडवांस बुकिंग से हुआ ग्रॉस कलेक्शन करीब 2.44 करोड़ रुपये है. ट्रेंड के हिसाब से फिल्म शनिवार को 4 करोड़ रुपये से कुछ ज्यादा का कलेक्शन कर सकती है. दिल्ली एनसीआर में लगातार हो रही झमाझम बारिश का थोड़ा सा नुकसान भी फिल्म को हो सकता है और वॉक-इन दर्शक कम पहुंचेंगे. 

तीसरे हफ्ते का गणित और 'द कश्मीर फाइल्स' 
शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर 'ब्रह्मास्त्र' का तीसरा हफ्ता (Brahmastra Week 3 Collection) शुरू हो चुका है. अभी तक के लगभग 241 करोड़, शनिवार का अनुमान और ट्रेंड के हिसाब से संडे को बढ़ जाने वाली कमाई ये इशारा करती है कि बुधवार तक 'ब्रह्मास्त्र' का कलेक्शन 250 करोड़ के आंकड़े को पार कर सकता है. अब सिनेमा फैन्स के लिए दिलचस्पी से देखने वाली बात ये होगी कि क्या 'ब्रह्मास्त्र' अपने तीसरे हफ्ते में, 2022 की सबसे बड़ी बॉलीवुड फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' का इंडिया कलेक्शन पार कर पाएगी? विवेक अग्निहोत्री की इस फिल्म ने इंडिया में 252 करोड़ रुपये से थोड़ा ज्यादा कलेक्शन किया था. 

बॉक्स ऑफिस पर चौथे हफ्ते में 'ब्रह्मास्त्र' का सफर बहुत मुश्किल हो जाएगा क्योंकि 30 सितंबर को दो बड़ी फिल्में 'विक्रम वेधा' और 'पोन्नियिन सेल्वन' पार्ट 1 रिलीज हो रही हैं, सिनेमा स्क्रीन्स इन दोनों के बीच बंटने वाली हैं और ऐसे में 'ब्रह्मास्त्र' के थिएटर्स में टिके रहने का चांस बहुत कम हो जाएगा.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें