scorecardresearch
 

ट्रेंड हुआ बॉयकॉट लाल सिंह चड्ढा, क्या बोले आमिर खान?

सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से बायकॉट लाल सिंह चड्ढा ट्रेंड हो रहा है, जिससे आमिर खुद परेशान हैं. इस पर अपनी राय रखते हुए आमिर ने कहा- एक फिल्म बनाने में बहुत मेहनत लगती है. एक एक्टर ही नहीं, बल्कि कितने लोगों के इमोशन्स जुड़े होते हैं.

X
आमिर खान
आमिर खान

आमिर खान के ड्रीम प्रोजेक्ट लाल सिंह लाल सिंह चड्ढा पर खतरा मंडरा रहा है. फिल्म के रिलीज से पहले ही सोशल मीडिया पर इसे बॉयकॉट करने की मांग हो रही है. सोशल मीडिया पर #BoycottLaalSinghChaddha ट्रेंड कर रहा है. फिल्म को लेकर क्रिएट हो रहे निगेटिव माहौल पर अब आमिर खान ने चुप्पी तोड़ी है. आइए बताते हैं आमिर खान ने क्या कहा?

क्या बोले आमिर खान?

सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से बायकॉट लाल सिंह चड्ढा ट्रेंड हो रहा है, जिससे आमिर खुद परेशान हैं. इस पर अपनी राय रखते हुए आमिर ने कहा- एक फिल्म बनाने में बहुत मेहनत लगती है. एक एक्टर ही नहीं, बल्कि कितने लोगों के इमोशन्स जुड़े होते हैं. फिल्म देखने के बाद आप उसे पसंद कर सकते हैं और उसे नापसंद करने का भी पूरा अधिकार आपके पास है. 

आमिर खान ने आगे कहा- फिल्म रिलीज से पहले इस तरह की चीजें हर्ट करती हैं. पता नहीं लोग ऐसा क्यों कर रहे हैं. मैं मानता हूं कुछ लोगों को लगता है कि मुझे इस मुल्क से प्यार नहीं है. लेकिन मैं उन्हीं लोगों से कहना चाहता हूं कि वो जैसा सोच रहे हैं, वो सच नहीं है. मुझे प्यार है अपने देश से और यहां के लोगों से. मैं उनसे यही गुजारिश करूंगा कि प्लीज मेरी फिल्म को बायकॉट न करें और थिएटर पर जाकर फिल्म देखें.

बॉक्स ऑफिस पर असफल होती फिल्मों पर आमिर की राय
आमिर खान ने कहा- ऐसी बात नहीं है, फिल्में चली भी हैं. गंगूबाई, भूल भूलैया 2, कश्मीर फाइल्स, पुष्पा चली हैं. पुष्पा ने तो वर्ड ऑफ माउथ से फिल्म ने कमाल कर दिया था. ऑडियंस को फिल्म पसंद आएगी तो चलेगी ही. मुझे लगता है कि कोविड की वजह से फिल्में थोड़ी जल्दी आने लगी हैं ओटीटी पर. लोगों को लगता है कि अगर मैं थोड़ा और रूक जाऊंगा, तो घर में देख लूंगा. हालांकि मेरी फिल्मों के साथ ऐसा नहीं होता है. मेरी फिल्म 6-6 महीने तक ओटीटी पर नहीं आती हैं.

आमिर बोले- मैंने थिएटर के लिए फिल्म बनाई है.  मैं चाहता हूं कि लोग थिएटर जाकर फिल्म देखें. ओटीटी के लिए जब कुछ बनाना होगा और मौका मिलेगा, तो मैं जरूर करूंगा. ओटीटी में किश्तों पर काम करने का मजा आता है. लेकिन मैं एक फिल्म बना रहा हूं, तो चाहूंगा कि सिनेमा के लिए बनाऊं. दूसरी बात कंटेंट की भी है. कंटेंट लोगों को पसंद आएगा, तो फिल्म चल जाएगी. 

साउथ वर्सेज नॉर्थ के डिबेट पर आमिर ने क्या कहा?
वहीं साउथ वर्सेज नॉर्थ के डिबेट पर आमिर कहते हैं-  हर आर्टिस्ट चाहता है कि उसकी फिल्म देशभर में लोग देखें. हम कई समय से अपनी फिल्म तमिल, तेलुगू में डब करते आ रहे हैं. अच्छे खासे रिएक्शन भी हमें मिलते रहे हैं. लेकिन जिस तरह साउथ की फिल्मों ने क्रॉसओवर किया है हिंदी फिल्मों पर, वैसे हम हिंदी फिल्म वाले नहीं पहुंच पाए हैं. वो बहुत टाइम से नहीं हो पाया है. उम्मीद है कि इस दफा हो और वही कोशिश जारी है.

टॉम हैंक्स पर आमिर ने कही ये बात
टॉम हैंक्स की तरह दिखने पर आमिर कहते हैं, लोगों ने मुझे लंबे समय तक कहा है कि मैं और टॉम हैंक्स एक समान दिखते हैं. पता नहीं, यह पहली बार है, जब हम दोनों ने एक ही तरह की कहानी की है. जब इतना लोगों ने कहा, तो मैंने उन्हें गौर से अब्जर्व करना शुरू कर दिया था. सच कहूं मुझे ऐसा नहीं महसूस होता है, मुझे वो काफी अलग लगते हैं. हो सकता है कि उनका नेचर और एनर्जी मुझसे मिलती हो.

बॉक्स ऑफिस क्लैश
बता दें, आमिर खान और अक्षय कुमार दोनों ही थिएटर में आमने सामने हैं. लाल सिंह चड्ढा के साथ अक्षय की रक्षाबंधन भी एक ही दिन रिलीज हो रही है. बॉलीवुड के इस क्लैश पर आमिर कहते हैं- मुझे रक्षाबंधन का ट्रेलर अच्छा लगा है. मैंने डायरेक्टर को कॉल कर कहा कि ट्रेलर अच्छा है. दोनों ही पारिवारिक फिल्म है. भाई-बहन की फिल्म है, जो इमोशनल है. मैं चाहता हूं कि दर्शक दोनों को प्यार दें. दोनों ही फिल्म थिएटर पर कमाल करे.

इस दिन रिलीज होगी आमिर की फिल्म

लाल सिंह चड्ढा को अद्वैत चंदन ने डायरेक्ट किया है. फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. फिल्म के रिलीज में महज 10 दिन का समय बचा है. ऐसे में फिल्म को लेकर लोगों का गुस्सा देखकर तो आमिर की मूवी का फ्यूचर अभी से ही संकट में दिख रहा है. अब तो फिल्म के रिलीज होने के बाद ही पता चलेगा कि लोग आमिर खान की इस मचअवेटेड फिल्म को थिएटर तक देखने जाते हैं या फिर बॉयकॉट ट्रेंड को जारी रखते हैं. 

वैसे आप जा रहे हैं आमिर खान की फिल्म देखने या नहीं?
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें