scorecardresearch
 

Brahmastra में दीपिका पादुकोण बनीं रणबीर की मां? पहले भी इन एक्ट्रेस ने निभाया है ऐसा रोल

फिल्म ब्रह्मास्त्र को देखने के बाद कई यूजर्स ने कहा है कि रणबीर कपूर की मां का रोल दीपिका पादुकोण ने किया है. रणबीर और दीपिका बॉलीवुड के फेवरेट ऑनस्क्रीन कपल रहे हैं. वैसे कई और भी एक्ट्रेसेज हैं, जिन्होंने एक ही एक्टर की मां और प्रेमिका के रोल को निभाया है. इन्हीं की एक लिस्ट हम आपके लिए लाए हैं.

X
दीपिका पादुकोण, रणबीर कपूर, राखी गुलजार, अमिताभ बच्चन
दीपिका पादुकोण, रणबीर कपूर, राखी गुलजार, अमिताभ बच्चन

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ब्रह्मास्त्र के चर्चे हर तरफ हो रहे हैं. फिल्म की रिलीज के साथ ही सिनेमाघरों में दर्शकों की भीड़ इसे देखने पहुंच रहे हैं. VFX और एक्टिंग के अलावा फिल्म एक्टर्स के कैमियो को खूब पसंद किया जा रहा है. ऐसे में फिल्म के कई सीन्स सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं. इसमें कई यूजर्स ने शक जताया है कि दीपिका पादुकोण ने रणबीर कपूर के किरदार शिवा की मां का रोल निभाया है. दीपिका के सीन का वीडियो और फोटो वायरल हैं. इससे पहले दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर को साथ में रोमांस करते देखा जा चुका है. उनकी जोड़ी के फैंस दीवाने रहे हैं.

वैसे ऐसा पहली बार नहीं है, जब एक एक्ट्रेस को एक ही एक्टर की प्रेमिका और मां के रोल में देखा गया है. दीपिका पादुकोण से पहले भी कई एक्ट्रेसेज ऐसी रही हैं, जिन्होंने एक समय पर रहे अपने हीरो की मां का रोल किसी फिल्म में निभाया हो. आज हम आपको इन्हीं के बारे में बता रहे हैं.

रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण

अमिताभ बच्चन और शर्मीला टैगोर 

बॉलीवुड के एंग्री यंग मैन अमिताभ बच्चन आज हर फिल्म में छाए रहते हैं. यही चार्म उनका 70 के दशक में भी था. हिंदी सिनेमा के सबसे बेहतरीन कलाकारों में से एक अमिताभ ने बंगाली ब्यूटी शर्मीला टैगोर के साथ काफी काम किया है. 1982 में आई फिल्म देश प्रेमी में 38 साल की शर्मीला टैगोर ने 40 साल के अमिताभ बच्चन की मां का रोल निभाया था. वहीं 2005 में आई फिल्म विरुद्ध में दोनों कपल के रोल में नजर आए थे.

अमिताभ बच्चन और शर्मीला टैगोर

अमिताभ बच्चन और वहीदा रहमान 

बॉलीवुड में चौदहवीं का चांद कहलाने वालीं वहीदा रहमान और अमिताभ ने साथ में फिल्म कभी कभी में काम किया था. इस फिल्म में वहीदा, बच्चन की पत्नी का रोल निभाती दिखी थीं. हालांकि 40 की उम्र पार करने के बाद वहीदा को लीड रोल मिलने बंद हो गए थे. ऐसे में उन्होंने 1978 में आई त्रिशूल, 1982 में आई नमक हलाल और 1993 में आई कुली में अमिताभ की मां का रोल निभाया था.

अमिताभ बच्चन और वहीदा रहमान

नरगिस और सुनील दत्त 

नरगिस और सुनील दत्त की फिल्म मदर इंडिया को भारत के साथ-साथ विदेशों में भी खूब पसंद किया गया था. यह दोनों की पहली फिल्म थी और इसमें उन्होंने मां-बेटे का रोल निभाया था. उस समय दोनों की उम्र 28 साल थी. इसके बाद 1964 में आई फिल्म यादें में सुनील दत्त को देखा गया था. इसमें नरगिस ने उनके लव इंटरेस्ट का कैमियो रोल निभाया था.

नरगिस और सुनील दत्त

रजनीकांत और श्रीदेवी 

1976 में श्रीदेवी ने साउथ फिल्म Moondru Mudichu में काम किया था. इस फिल्म में 13 साल की श्रीदेवी, 26 साल के रजनीकांत की मां बनी थीं. तमिल फिल्म की इस शॉकिंग कास्टिंग को लेकर काफी आश्चर्य जताया गया था. इसके बाद 1989 में दोनों को फिल्म चालबाज में एक दूसरे के साथ रोमांस करते देखा गया था. 

श्रीदेवी और रजनीकांत

अमिताभ बच्चन और राखी गुलजार 

अमिताभ बच्चन और उनकी हीरोइनों के रिश्ते कॉम्प्लिकेटेड रहे हैं. वहीदा रहमान और शर्मिला टैगोर के अलावा राखी गुलजार ने भी उनकी मां और प्रेमिका दोनों के रोल को निभाया है. फिल्म कभी कभी में दोनों रोमांस करते नजर आए थे. वहीं 1982 में आई फिल्म शक्ति में 35 साल की राखी, 40 साल के अमिताभ की मां बनी थीं.

अमिताभ बच्चन और राखी गुलजार

ये बात जानकर हैरान रह गए ना?!

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें