scorecardresearch
 

Cruise Drugs Case: दलीलों के बीच कम पड़ गया वक्त, 5 दिन और जेल में रहेंगे शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान

20 अक्टूबर को देखना होगा कि कोर्ट से आर्यन की जमानत पर क्या फैसला आता है. आर्थर रोड जेल में आर्यन खान का क्वारनटीन खत्म हो गया है. अब उन्हें जेल के कैदियों के साथ रहना पड़ेगा. आर्यन ही नहीं उनके परिवार के लिए भी ये वक्त काफी मुश्किल है.

आर्यन खान आर्यन खान
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 20 अक्टूबर को आर्यन की बेल पर होगी सुनवाई
  • ड्रग्स केस में गिरफ्तार हैं आर्यन खान
  • अभी 5 दिन और जेल में रहेंगे आर्यन

ड्रग्स केस में फंसे शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. लगातार कोशिशों के बावजूद आज भी आर्यन खान को जमानत नहीं मिल पाई. 2 दिनों तक कोर्ट में आर्यन खान के वकील और एनसीबी के वकील की तरफ से दलीलें रखी गईं. लेकिन ये दलीलें इतनी लंबी चली कि वक्त कम पड़ गया. इस वजह से जज ने फैसला सुरक्षित रखा और आज भी आर्यन की जमानत पर फैसला नहीं आ सका.

एनबीसी ने क्या रखीं दलीलें?

आर्यन खान की बेल का एनसीबी ने पुरजोर विरोध किया. एनसीबी ने अपनी तरफ से मजबूत दलीलें पेश कीं. ड्रग्स चैट, इंटरनेशनल ड्रग पेडलर संग कनेक्शन और ड्रग ट्रैफिकिंग जैसे कई गंभीर आरोप आर्यन खान पर लगाए गए. एनसीबी के वकील ने आर्यन खान समेत बाकी आरोपियों के खिलाफ ठोस सबूत होने की बात कही. ये भी कहा कि अगर आरोपियों में से किसी को भी जमानत मिली तो केस के गवाहों, सबूतों के साथ छेड़छाड़ हो सकती है. एनसीबी ने विदेशी लिंक होने की वजह से MEA से संपर्क करने की बात भी की है. एनसीबी ने अपनी दलील में किसी बड़ी साजिश का अंदेशा जताया है और कहा कि साजिश में सीधे सबूत मिलना जरूरी नहीं है. 

Drugs Case: शाहरुख खान के बेटे आर्यन को नहीं मिली जमानत, 5 दिन तक जेल में रहना पड़ेगा
 

एनसीबी ने ये भी कहा कि आर्यन खान ने भले ही ड्रग्स नहीं लिया था और उनके पास से ड्रग्स बरामद नहीं हुई थी, लेकिन उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट के पास जो ड्रग्स मिला था उसका आर्यन खान ही सेवन करने वाले थे. 

आर्यन खान के बचाव में क्या बोले उनके वकील?

कोर्ट में आर्यन खान के वकील ने एनसीबी की उन दलीलों को गलत और बेबुनियाद बताया जिसमें आर्यन के इंटरनेशनल ड्रग ट्रैफिकिंग में शामिल होने की बात कही गई थी. जिन व्हाट्स एप चैट का हवाला देते हुए एनसीबी ने आर्यन पर साजिश करने का आरोप लगाया है. उसके जवाब में वकील देसाई ने कहा कि आजकल के बच्चों की भाषा और इंग्लिश काफी अलग है. उनकी बातें जरूरी एजेंसी को संदेहजनक लग सकती हैं.

Aryan Khan Drugs case: कैदियों संग रहेंगे आर्यन खान, जेल की कैंटीन से खरीदे बिस्किट
 

''आर्यन खान के वो चैट्स काफी पुराने थे. आर्यन काफी समय से विदेश में थे. वहां पर कई चीजें वैध हैं जो यहां अवैध हैं. आर्यन खान के वकील ने कहा कि एजेंसी अपनी जांच जारी रख सकती है लेकिन उन्हें विदेशी लिंक को खंगालना है इसके लिए आर्यन को बेल लेने से रोकना जायज नहीं है.''

20 अक्टूबर को होगा आर्यन की बेल पर फैसला

खैर, अब 20 अक्टूबर को देखना होगा कि कोर्ट से आर्यन की जमानत पर क्या फैसला आता है. आर्थर रोड जेल में आर्यन खान का क्वारनटीन खत्म हो गया है. अब उन्हें जेल के कैदियों के साथ रहना पड़ेगा. आर्यन ही नहीं उनके परिवार के लिए भी ये वक्त काफी मुश्किल है. 2 अक्टूबर से आज तक शाहरुख खान ने अपने बेटे की जमानत के लिए काफी कोशिशें की हैं, लेकिन अभी तक वे अपने बेटे को घर नहीं ला पाए हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें