scorecardresearch
 

औरतें होती हैं परिवार की हेड, आदमी निभाते हैं सपोर्टिंग रोल, बोले अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड वेटरन अमिताभ बच्चन की नई फिल्म 'गुडबाय' का ट्रेलर आ चुका है. फिल्म में वो एक ऐसे व्यक्ति का किरदार निभा रहे हैं जिसकी पत्नी की मौत हो गई है. बीवी की मौत के बाद अपने बच्चों की सोच से तालमेल बिठाते किरदार में बच्चन साहब का काम तो जोरदार है ही. अब उन्होंने परिवार को लेकर एक दमदार बात कही है.

X
'गुडबाय' के ट्रेलर में अमिताभ बच्चन (क्रेडिट: यूट्यूब)
'गुडबाय' के ट्रेलर में अमिताभ बच्चन (क्रेडिट: यूट्यूब)

वेटरन एक्टर अमिताभ बच्चन अगले महीने 80 साल के होने वाले हैं. सिनेमा स्क्रीन का महानायक कहे जाने वाले बच्चन साहब के लिए जन्मदिन मनाने का इससे बढ़िया तरीका क्या हो सकता है कि उनकी फिल्म थिएटर्स में चल रही हो. मंगलवार को बिग बी की नई फिल्म 'गुडबाय' का ट्रेलर आया है. उनके साथ रश्मिका मंदाना और पवेल गुलाटी भी मुख्य किरदारों में हैं.

फिल्म में वो एक ऐसे आदमी के रोल में हैं जिसकी पत्नी की जस्ट मौत हुई है. बीवी के अंतिम क्रियाकर्म के बीच अपने बच्चों की सोच और समझ से तालमेल बिठाते इस व्यक्ति के रोल में बच्चन साहब को खूब पसंद किया जा रहा है. फिल्म के ट्रेलर लॉन्च पर बच्चन साहब ने ये भी बात की कि घरों में और समाज में महिलाओं का रोल कितना बड़ा है. 

परिवार है जीवन की सबसे जरूरी चीज 
बिग बी ने ट्रेलर लॉन्च इवेंट पर बात करते हुए कहा कि जब भी कोई अकेला होता है, उसका परिवार मदद करने आगे आता है. लोगों को लगता है कि आदमी ही सारी कड़ी मेहनत करता है और घर चलाता है. लेकिन असल में परिवार का मुखिया हमेशा औरत ही होती है.

उन्होंने आगे कहा, 'समाज के अधिकतर हिस्सों में, आदमी बस काम करता है और घर आकर आराम करता है. दूसरी तरफ, एक औरतें घर संभालती हैं, दौड़ती हैं, सबकुछ करती हैं. और जिन घरों में महिलाएं जॉब करती हैं, वो अपने ऑफिस टाइम के- बाद एक्स्ट्रा मेहनत करती हैं क्योंकि उन्हें पूरा परिवार संभालना होता है.' अपनी बात खत्म करते हुए बच्चन साहब ने कहा, 'एक तरह से, आदमी बस सपोर्टिंग किरदार निभाते हैं.' 

2022 में बिग बी की चार फिल्में 
लगभग 80 साल के हो चुके अमिताभ बच्चन, इस उम्र में भी जिस तरह लगातार काम कर रहे हैं, वो लोगों के लिए एक इंस्पिरेशन है. इस साल मार्च में उनकी फिल्म 'झुंड' रिलीज हुई थी, जिसे जनता और क्रिटिक्स ने खूब पसंद किया. इसके बाद वो अजय देवगन के साथ फिल्म 'रनवे 34' में दिखे थे और उनके कम को क्रिटिक्स की तारीफ मिली थी.

अब बिग बी, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और नागार्जुन के साथ 'ब्रह्मास्त्र' में एक महत्वपूर्ण किरदार निभा रहे हैं. साल की उनकी आखिरी रिलीज 'गुडबाय' होगी जो बच्चन साहब के बर्थडे से 4 दिन पहले, 7 अक्टूबर को थिएटर्स में रिलीज होगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें