scorecardresearch
 

Brahmastra: रिलीज के बाद रिव्यूज पढ़ने में 'इंट्रेस्टेड' नहीं Alia Bhatt, बोलीं- फिल्म चलेगी या नहीं...

ब्रह्मास्त्र ब्लॉकबस्टर फिल्म मानी जा रही है. फिल्म को लेकर लोग अलग अलग तरह के रिव्यू दे रहे हैं. लेकिन आलिया मानती हैं कि रिव्यू पढ़ने का कोई फायदा नहीं. हर इंसान की अपनी सोच होती है. और फिल्म रिलीज के बाद उसके बज से पता चल जाता है कि वो हिट होगी या नहीं. उन्हें नहीं जानना कि क्या हो रहा है.

X
आलिया भट्ट
आलिया भट्ट

अयान मुखर्जी की सुप्रीम डायरेक्टोरियल फिल्म ब्रह्मास्त्र बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ रही है. बॉलीवुड फिल्मों के पड़े सूखे को भी इस फिल्म ने अपनी धुआंधार कमाई से खत्म कर दिया है. हालांकि, फिल्म को मिक्स्ड रिव्यू मिले हैं. फिर भी रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ने देश भर में लगभग 300 करोड़ की कमाई कर ली है. जहां दुनिया भर से लोग फिल्म पर भर भर के रिएक्ट कर रहे हैं. वहीं आलिया भट्ट का कहना है कि वो कोई रिव्यू नहीं पढ़ती हैं. उन्हें पसंद ही नहीं है ये जानना कि पहले दिन या आखिरी दिन क्या हो रहा है.

रिव्यू से बेखबर आलिया 

ब्रह्मास्त्र ब्लॉकबस्टर फिल्म मानी जा रही है. वो अलग बात है कि इस फिल्म के आंकड़ों को लेकर भी एक अलग बहस जारी है. फिल्म को लेकर लोग काफी बातें कर रहे हैं. लोग अलग अलग तरह के रिव्यू दे रहे हैं. लेकिन ये जानना शायद थोड़ा डिसएप्वाइंटिंग होगा कि फिल्म की लीड एक्ट्रेस ही इसे पढ़ना पसंद नहीं करती हैं. एक इंटरव्यू में आलिया इस पर से राज खोला और बताया कि वो फिल्म रिव्यू के बारे में क्या सोचती हैं.

आलिया मानती हैं कि रिव्यू पढ़ने का कोई फायदा नहीं. हर इंसान की अपनी सोच होती है. और फिल्म रिलीज के बाद उसके बज से पता चल जाता है कि वो हिट होगी या नहीं. आलिया ने ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा से बातचीत में कहा- ''मैं रिव्यू नहीं पढ़ती. तब भी जबकि फिल्म के बारे में कुछ अच्छा कहा गया हो. जब बुरा कहा गया हो तब भी नहीं पढ़ती हूं. मैं हेडलाइन्स पढ़ लेती हूं जब लोग मुझे उसे भेजते हैं.''

'मैं सेंस कर लेती हूं'

आलिया ने आगे कहा- ''मुझे नहीं पता लेकिन अपनी पहली ही फिल्म से मुझे एक आम अहसास हो जाता है कि मेरी फिल्म चलेगी या नहीं. फिल्म रिलीज होने के बाद, मैं सेन्स कर लेती हूं. मैं काफी लोगों से मिलकर पूछ लेती हूं. मैं सामने से मिलकर फिल्म का फीडबैक ले लेती हूं, कि वो क्या सोचते हैं. ऐसा नहीं है कि मुझे पढ़ना नहीं है. बस मुझे ये दिन पर दिन पर होने वाले अपडेट्स नहीं जानने कि पहले दिन क्या हुआ फिर 10वें दिन क्या हुआ.''

वहीं आलिया ने बताया कि करण जौहर को मूवी रिव्यूज पढ़ना बहुत पसंद है. उन्हें लगता है कि अच्छी चीजों को अटेंशन मिलनी चाहिए. क्योंकि रिव्यू अगर कोई लिखता है तो इसका मतलब वो अपना ऑनेस्ट ओपिनियन दे रहा है. आलिया ने कहा कि वो अपना फीडबैक लोगों से मिलकर लेती हैं. वो बस समझने की कोशिश करती हैं कि क्या चला है और क्या नहीं. और अगर नहीं चला तो क्यों नहीं चला.

ब्रह्मास्त्र पार्ट 1 शिवा 9 सितंबर को रिलीज हुई थी. लेकिन फिल्म थियेटर में अपनी पोजिशन बरकरार रखे हुए है. फिल्म को नेशनल सिनेमा डे का भी फायदा मिला है. बॉक्स ऑफिस पर टिकट बुकिंग के लिए लंबी लाइन देखने को मिली. फिल्म में रणबीर-आलिया के साथ शाहरुख खान, नागार्जुन, अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय जैसे एक्टर्स भी अहम रोल में थे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें