scorecardresearch
 

Akshay Kumar On Canada Citizenship: फिल्म फ्लॉप होने पर कनाडा शिफ्ट होने वाले थे अक्षय, इस वजह से बदला फैसला

अक्षय कहते हैं, कई साल पहले मेरी फिल्में नहीं चल रही थीं. 14-15 फिल्में नहीं ली, लगा कि मुझे कहीं और काम करना होगा. मेरा एक दोस्त कनाडा में रहता है, उसने मुझे वहां शिफ्ट होने की एडवाइस दी. कई लोग वहां काम के लिये शिफ्ट हो रहे थे और वो इंडियन ही थे.

X
अक्षय कुमार
अक्षय कुमार

Akshay Kumar On Canada Citizenship: रक्षा बंधन के मौके पर अक्षय कुमार की फिल्म रक्षा बंधन (Raksha Bandhan) रिलीज हो चुकी है. आनंद एल राय के निर्देशन में बनी फिल्म को दर्शकों के मिक्स रिसपॉन्स मिल रहा है. हालांकि, अक्षय की फिल्म से बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन वैसा हो नहीं पाया. वहीं अब फिल्म रिलीज के बाद अक्षय कुमार ने कनाडा की नागरिकता पर बात की है. 

क्या कनाडा जायेंगे अक्षय?
अक्षय कुमार बॉलीवुड के बड़े स्टार्स में शुमार हैं, लेकिन फिर भी उनके पास हिंदुस्तान की नागरिकता नहीं है. इसी वजह से उन्हें अकसर 'कनाडा कुमार' कहकर ट्रोल किया जाता है. कनाडा सिटिजनशिप पर अक्षय ने कॉफी विद करण 7 में भी बात की थी. अब उन्होंने लल्लन टॉप को दिये इंटरव्यू में इसका जिक्र किया है. 

अक्षय कहते हैं, 'कई साल पहले मेरी फिल्में नहीं चल रही थीं. 14-15 फिल्में नहीं चली, तो लगा कि मुझे कहीं और काम करना होगा. मेरा एक दोस्त कनाडा में रहता है, उसने मुझे वहां शिफ्ट होने की एडवाइस दी. कई लोग वहां काम के लिये शिफ्ट हो रहे थे और वो इंडियन ही थे. मुझे लगा कि अगर किस्मत साथ नहीं दे रही है. मुझे कुछ करना होगा. मैं वहां गया, नागरिकता के लिये आवेदन किया और मिल गई.'

आगे बात करते हुए उन्होंने कहा, 'कुछ टाइम बाद उन्होंने अपना मूड बदला और बॉलीवुड में सफलता की ऊंचाईयों को छूना शुरू कर दिया. अक्षय का कहना है, मेरे पास पासपोर्ट है. पासपोर्ट क्या है? यह एक देश से दूसरे देश की यात्रा करने के लिए होता है. मैं एक हिंदुस्तानी हूं. सभी टैक्स भरता हूं. मेरे पास वहां भी टैक्स देने का ऑप्शन है. पर मैं अपने देश के लिये करता हूं. आगे अक्षय ने कहा, कई लोग बहुत कुछ कहते हैं. पर मैं भारतीय हूं और रहूंगा.'

अक्षय बताते हैं कि वो भारतीय नागरिकता के लिये आवेदन कर चुके हैं और जल्द ही उन्हें भारतीय नागरिकता मिल जाएगी. पर दुख होता है कि उन्हें बार-बार अपने भारतीय होने का सबूत देना पड़ता है. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें