scorecardresearch
 

Ajay Devgn ने खुद को लिखा लेटर, सपने-फेलियर के साथ बताई अपनी सबसे बड़ी कमी

अजय लिखते हैं- 'Dear 20 year old me, अब तुम एक एक्टर के तौर पर इस दुन‍िया में अपनी पहचान बनाने वाले हो...चलो सच्चाई का सामना करते हैं, तुम्हें बहुत पीड़ादायक रिजेक्शंस मिलेंगे, तुम यहां फिट होने की पूरी जोर लगाओगे लेक‍िन फेल होगे...खासकर, लोगों की आलोचनाएं और शक बहुत मुश्क‍िल होते हैं, ये तुम्हें तुम्हारे ही सपनों पर सवाल करने को मजबूर कर देंगे.'

X
अजय देवगन अजय देवगन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अजय देवगन ने खुद को लिखा खत
  • युवाओं को किया प्रेर‍ित

अजय देवगन सोशल मीड‍िया पर खास एक्ट‍िव नहीं रहते हैं. पर जब भी उनका पोस्ट आता है, एक्टर कुछ ना कुछ खास शेयर करते नजर आते हैं. स्वामी विवेकानंद के जन्मद‍िन पर मनाएं जाने वाले राष्ट्रीय युवा दिवस पर अजय ने एक खास पोस्ट साझा की है. उन्होंने खुद को ही एक स्पेशल नोट लिखा है. फर्क सिर्फ इतना है कि ये नोट 20 साल के अजय देवगन के लिए 52 साल के अजय देवगन ने लिखा है. 

खुद को खत लिखकर युवाओं को दी प्रेर‍णा 

अजय लिखते हैं- 'Dear 20 year old me, अब तुम एक एक्टर के तौर पर इस दुन‍िया में अपनी पहचान बनाने वाले हो...चलो सच्चाई का सामना करते हैं, तुम्हें बहुत पीड़ादायक रिजेक्शंस मिलेंगे, तुम यहां फिट होने की पूरी जोर लगाओगे लेक‍िन फेल होगे...खासकर, लोगों की आलोचनाएं और शक बहुत मुश्क‍िल होते हैं, ये तुम्हें तुम्हारे ही सपनों पर सवाल करने को मजबूर कर देंगे. तुम जितना कामयाब नहीं होगे उससे ज्यादा नाकाम होगे.' अजय के इस पोस्ट में ये दुन‍िया की सच्चाई का एक पहलू है. अपने पोस्ट को जारी रखते हुए अजय ने 20 साल के अजय को इन सब फेल‍ियर का मीठा नतीजा भी बताया. 

Sharks के बीच Sunny Leone, बोलीं 'वे जानते हैं खाने के लिए कब आना है' 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)

वे आगे लिखते हैं 'लेक‍िल स्पॉयलर अलर्ट, ये सब वर्थ होने वाला है...क्योंक‍ि एक दिन धीरे धीरे तुम्हें एहसास होगा, तुम जैसे हो वही तुम्हारी सबसे बड़ी ताकत है. तो लड़खड़ाओं पर रुकना नहीं. दीवारों को आगे धकेलते रहो और दुन‍िया की उम्मीदों को अपनी रुकावट मत बनने दो. हमेशा ईमानदार रहो, हमेशा तुम तुम रहो. P.S. डांस करना सीख लो इससे आगे तक तुम्हें मदद मिलेगी. प्यार- एक बड़ा, समझदार और तुमसे बेहतर दिखने वाला तुम'

बेटे Aryan Khan की दोस्त Ananya Panday को Gauri Khan ने गिफ्ट किया यूनीक आर्टवर्क, एक्ट्रेस बोलीं- Wow

52 वर्षीय अजय देवगन का यह पोस्ट किसी भी युवा के लिए प्रेरणादायक होगा. मंज‍िल पाने के लिए कई कठ‍िनाईयों का सामना करना पड़ता है, फिर कामयाबी आपके कदम चूमेगी. अजय के इस पोस्ट पर फैंस दिल खोलकर अपना प्यार लुटा रहे हैं. किसी ने उन्हें प्रेरणा बताया तो कोई खुद को अजय देवगन का बड़ा फैन. 

1991 में बॉलीवुड डेब्यू 

अजय देवगन ने 1991 में फिल्म फूल और कांटे से बॉलीवुड डेब्यू किया था. उनके नाम पद्म श्री, दो नेशनल अवॉर्ड्स, चार फिल्मफेयर अवॉर्ड्स और कई अन्य सम्मान हैं. कर‍ियर में कई उतार-चढ़ाव के बाद अजय आज बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स की लिस्ट में शुमार हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें