scorecardresearch
 

साउथ फिल्मों की सक्सेस पर बॉलीवुड में गरमाई बहस, Nawazuddin Siddiqui-Abhishek Bachchan ने ऐसे किया बचाव

South movies bollywood: इन दिनों सिनेमाघरों में बस साउथ मूवीज का ही डंका बज रहा है. साउथ की फिल्में रिकॉर्डतोड़ कमाई कर बड़े हिंदी स्टार्स को कॉम्पिटिशन दे रही हैं. ऐसे में बॉलीवुड के सितारे साउथ इंडियन मूवीज की सक्सेस पर क्या सोचते हैं? जानते हैं अभिषेक बच्चन और नवाजुद्दीन सिद्दीकी का रिएक्शन.

X
नवाजुद्दीन सिद्दीकी-अभिषेक बच्चन नवाजुद्दीन सिद्दीकी-अभिषेक बच्चन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नवाजुद्दीन ने KGF 2 की सक्सेस पर क्या कहा?
  • साउथ फिल्मों के रीमेक पर क्या बोले अभिषेक?

बॉक्स ऑफिस पर इन दिनों बॉलीवुड फिल्में साउथ की मूवीज के आगे पानी मांगती दिख रही हैं. क्या पुष्पा, क्या केजीएफ 2.... साउथ की इन फिल्मों के आगे किसी बड़े ए-लिस्टर की नहीं चल रही. धीरे धीरे हिंदी बेल्ट में साउथ सुपस्टार्स का स्टारडम फैलता जा रहा है. साउथ फिल्मों के रीमेक बॉलीवुड में धड़ल्ले से बन रहे हैं. पैन इंडिया सितारों और पैन इंडियन एक्टर्स की ही डिमांड है. इस पर बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) का रिएक्शन आया है.

अभिषेक ने कह दी ये बड़ी बात
अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का बचाव किया है. बॉलीवुड में साउथ फिल्मों के रीमेक पर उनका कहना है कि आइडियाज का एक्सचेंज दोनों तरफ से होता है. ऐसा नहीं है कि हिंदी फिल्में साउथ में रीमेक नहीं की जाती हैं. इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में अभिषेक बोले- क्या आप मुझे ये कह रहे हैं कि हिंदी फिल्मों का साउथ में रीमेक नहीं होता? हम  सभी इंडियन फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा हैं. चाहे हम अलग-अलग भाषाओं में काम करते होंगे लेकिन हम एक ही इंडस्ट्री से हैं. हम सभी एक ही ऑडियंस तक पहुंचते हैं. किसी फिल्म इंडस्ट्री को लेबल करना ठीक नहीं. हिंदी में बनी हो या दूसरी भाषाओं में, मूवीज का रीमेक हमेशा से बनता आया है. ये नई चीज नहीं है. हमेशा से कंटेंट का एक्सचेंज होता रहा है. इसमें कुछ गलत भी नहीं.

सिंगल नहीं हैं इंटरनेट सेंसेशन Avneet Kaur, 'मिस्ट्री मैन' का खुला राज, जानें कौन है ये हैंडसम हंक?

साउथ फिल्मों की कमाई पर क्या बोले अभिषेक?
पुष्पा, RRR, केजीएफ 2 की सफलता पर अभिषेक (Abhishek Bachchan) ने कहा कि अभी ये फिल्में अच्छा कर रही हैं. लेकिन इन्होंने हमेशा ही अच्छा किया है. हमारी फिल्में भी साउथ में अच्छा करती हैं. ये नया नहीं है. हम बड़े परिवार का हिस्सा हैं. कंटेंट का एक्सचेंज होना तय है. एक्सचेंज का ये मतलब नहीं कि किसी इंडस्ट्री के पास आइडिया की कमी है. वे एक क्रिएटर की पसंद की बात है.

ये तो बात रही अभिषेक बच्चन की, अब साउथ फिल्मों की सक्सेस पर नवाजुद्दीन सिद्दीकी का रिएक्शन भी जान लीजिए. 

'तेरे बाप का क्या जाता है', Shweta Tiwari ने किलर स्माइल के साथ हेटर्स को दिया करारा जवाब

नवाजुद्दीन ने क्या कहा?
नवाजुद्दीन तो साउथ मूवीज की सक्सेस पर भरोसा ही नहीं करते, उनका कहना है कि फिल्में कमाई तो कर रही हैं लेकिन सिनेमा कहां है. नवाज का कहना है कि ये एक फेज है. साउथ फिल्मों की सक्सेस को लेकर जो डर है वो दूर हो जाएगा जब कोई हिंदी मूवी बड़ी हिट साबित होगी. ये सोच तब बदल जाएगी. नवाज का मानना है कि बॉलीवुड ने साउथ फिल्मों की रीमेक कर गलती की है. उन्होंने कहा- हम लोग ऑरिजनल नहीं बना रहे हैं. बस रीमेक बना रहे हैं. समय आ गया है हमें सबक लेना चाहिए और ऑरिजनल फिल्में बनानी चाहिए, वो ही बेहतर होगा.

साउथ फिल्मों की सक्सेस पर सामने आए स्टार्स के इन रिएक्शंस पर आपकी क्या राय है?

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
; ;