scorecardresearch
 

क्यों Laal Singh Chaddha करने से बच रहे थे आमिर खान? 2 साल तक नहीं सुनी स्क्रिप्ट, कहा था- ये मूवी बनाना हिमाकत होगी

आमिर खान को जब लाल सिंह चड्ढा मूवी बनाने का आइडिया पता चला तो वो हैरान हो गए थे. उन्होंने कहा- ऐसी मूवी का रीमेक बनाना बहुत हिम्मत की बात होती है. मैं श्योर था ये मूवी नहीं बननी है. हम कहां बना सकते हैं ये हिमाकत होगी. जानें आमिर ने और क्या कहा.

X
आमिर खान
आमिर खान

फिल्म लाल सिंह चड्ढा से आमिर खान 4 साल बाद स्क्रीन पर वापसी कर रहे हैं. रिलीज से पहले वे नर्वस हैं. लाल सिंह चड्ढा हॉलीवुड की आइकॉनिक मूवी फॉरेस्ट गंप की रीमेक है. इसके राइट्स मिलने में सालों लगे फिर बनने में. पर आप ये बात नहीं जानते होंगे कि आमिर को पहले लाल सिंह चड्ढा बनाने का आइडिया पसंद नहीं आया था. उन्होंने 2 साल तक मूवी की स्क्रिप्ट नहीं सुनी थी. ऐसा क्यों इसकी वजह आमिर ने कॉफी विद करण 7 में बताई.

कैसे पॉसिबल हुआ लाल सिंह चड्ढा बनाना?
आमिर खान ने लाल सिंह चड्ढा कैसे बनी इस पर बोलते हुए कहा-14 साल पहले की बात है. 'जाने तू या जाने ना' मूवी के प्रीमियर के बाद मैं और अतुल कुलकर्णी घर पर आए. अतुल ने मेरी फेवरेट फिल्म पूछी तो मैंने कहा फॉरेस्ट गंप उनमें से एक है. दो हफ्तों बाद अतुल का फोन आया और बताया कि मैंने फॉरेस्ट गंप के हिंदी अडैपटेशन का स्क्रीनप्ले लिख दिया है. तब मैं हैरान था. मैंने सोचा इतनी आइकॉनिक मूवी कौन बनाएगा? 6 ऑस्कर जीतने वाली मूवी जिसे लोगों ने बहुत प्यार दिया, ऐसी मूवी का रीमेक बनाना बहुत हिम्मत की बात होती है. मैंने उसकी स्क्रिप्ट सुनी ही नहीं. मैं श्योर था ये मूवी नहीं बननी है. हम कहां बना सकते हैं ये हिमाकत होगी. 2 साल तक मैंने कहानी नहीं सुनी. पर जब सुनी तो मुझे इससे प्यार हो गया.

लाल सिंह चड्ढा को लेकर नर्वस आमिर
आमिर ने बताया फिल्म कंप्लीट होने में पूरे 14 साल लगे. राइट्स लेने में 8-9 साल लगे. ऐसा पहली बार हो रहा है जब इतनी बड़ी आइकॉनिक मूवी का रीमेक बनाया गया है. ऐसा कर आमिर ने पहले ही हिस्ट्री क्रिएट कर दी है. अब ये मूवी बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचती है या नहीं, ये आने वाले दिनों में पता चल जाएगा. आमिर इस फिल्म की रिलीज को लेकर नर्वस भी हैं. उन्होंने कहा- अगर ये फिल्म लोगों को पसंद नहीं आई तो उनका दिल टूट जाएगा. 

लाल सिंह चड्ढा को अद्वैत चंदन ने डायरेक्ट किया है. उनके डायरेक्शन की एक्टर ने तारीफ की है. लाल सिंह चड्ढा में आमिर खान और करीना कपूर की जोड़ी एक बार फिर बनी है. आमिर खान और करीना फिल्म का जबरदस्त प्रमोशन कर रहे हैं. उधर, सोशल मीडिया पर फिल्म को बायकॉट करने की मांग हो रही है. लाल सिंह चड्ढा के लिए काफी चुनौतियां हैं, देखना होगा फिल्म इन सभी मुश्किलों को पार कर लोगों का दिल जीत पाती है या नहीं .

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें