scorecardresearch
 
बॉलीवुड

सुशांत का पहला ड्रामा, पहला टीवी शो, पहली फिल्म, कैसे पटना का लड़का बना मुंबई का स्टार

सुशांत स‍िंह राजपूत
  • 1/10

सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लगभग 7 महीने गुजर चुके हैं. उनकी मौत की गुत्थी अब तक सुलझी नहीं है. पूरी दुनिया में उनके फैंस एक्टर को आज भी उनकी फिल्मों और सीरियल्स के जर‍िए याद करते हैं. आज 21 जनवरी को सुशांत सिंह राजपूत का जन्मदिन है. इस मौके पर हम उनके फिल्मी कर‍ियर पर चर्चा करेंगे क‍ि कैसे पटना के इस लड़के ने मुंबई आकर बॉलीवुड में अपने अभ‍िनय प्रतिभा का लोहा मनवाया. 

सुशांत स‍िंह राजपूत
  • 2/10

सबसे पहले बता दें सुशांत सिंह राजपूत का जन्म 21 जनवरी 1986 को बिहार के पटना शहर में हुआ था. सुशांत ने पटना और दिल्ली से अपनी पढ़ाई पूरी की है. 

सुशांत स‍िंह राजपूत
  • 3/10

सुशांत सिंह राजपूत ने 2007 में अपना पहला प्ले 'पुकार' और दूसरा कॉमेडी प्ले 'दौड़ा दौड़ा भागा भागा सा' से अपनी प्रतिभा को दुन‍िया के सामने लाने की शुरुआत की थी. उनके इस प्ले की फोटो एक्टर की मौत के कुछ समय बाद जूही बब्बर ने साझा की थी. 

सुशांत स‍िंह राजपूत
  • 4/10

जूही ने ही बताया था कि सुशांत को एक प्ले के दौरान बॉक्स ऑफिस काउंटर पर ट‍िकट संभालते वक्त बालाजी टेलीफ‍िल्म्स के कास्ट‍िंग पर्सन ने ढूंढा था. यहीं से उनकी किस्मत बदली और उन्हें एकता कपूर के सीरियल 'किस देश में है मेरा दिल' में एक्ट‍िंग का मौका मिला. 
 

सुशांत स‍िंह राजपूत
  • 5/10

एकता कपूर ने भी एक्टर की मौत के बाद 'किस देश में है मेरा दिल' सीरियल में सुशांत के इंट्रो सीन को शेयर किया था. उन्होंने इस वीड‍ियो के साथ लिखा था कि ये सुशांत के साथ शूट किया गया पहला सीन था. 'किस देश में है मेरा दिल' शो में सुशांत सेकेंड लीड थे. 

सुशांत स‍िंह राजपूत
  • 6/10

'किस देश में है मेरा दिल' शो के बाद सुशांत सिंह राजपूत ने 'पव‍ित्र र‍िश्ता' में लीड रोल प्ले किया था. यह सुशांत के कर‍ियर का बहुत बड़ा टर्न‍िंग प्वाइंट था जिसने उन्हें मानव के किरदार में पहचान दिलाई. वे घर-घर में अपने इस सौम्य किरदार के लिए जाने जाते थे.

सुशांत स‍िंह राजपूत
  • 7/10

टेलीविजन में जबरदस्त सफलता हास‍िल करने के बाद सुशांत ने बॉलीवुड की ओर रुख किया. उन्होंने 2013 में अपनी पहली फिल्म 'काई पो चे' किया. फिल्म हिट हुई और साथ ही सुशांत भी बड़े स्तर पर पहचाने जाने लगे. 

सुशांत स‍िंह राजपूत
  • 8/10

इसके बाद सुशांत के पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने 'शुद्ध देसी रोमांस', 'पीके' और 'डिटेक्ट‍िव ब्योमकेश बख्शी' फिल्म में काम किया. 2016 में सुशांत की फिल्म 'एमएस धोनी-द अनटोल्ड स्टोरी' रिलीज हुई. यह सुशांत के कर‍ियर की बहुत बड़ी हिट थी. धोनी के किरदार में सुशांत आज तक याद किए जाते हैं.

सुशांत स‍िंह राजपूत
  • 9/10

इसके बाद राब्ता, केदारनाथ, सोनच‍िड़‍िया, छ‍िछोरे और ड्राइव में सुशांत नजर आए. उनकी आख‍िरी फिल्म दिल बेचारा थी. यह फिल्म सुशांत की मौत के बाद रिलीज हुई. फिल्म को एक्टर को ट्र‍िब्यूट के तौर पर डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज की गई थी. 

सुशांत स‍िंह राजपूत
  • 10/10

पिछले साल 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत ने हमेशा के लिए दुनिया को अलव‍िदा कह दिया. वे अपने फ्लैट में फांसी से लटकते पाए गए थे. उनकी संदेहास्पद मौत पर सीबीआई ने गहन जांच की. इस मामले में ड्रग्स एंगल पर कई लोगों को गिरफ्तार किया गया. हालांकि अभी तक सीबीआई ने सुशांत की मौत पर निष्कर्ष नहीं निकाला है.