scorecardresearch
 
बॉलीवुड

बॉलीवुड में हिट है ये एक्ट्रेस, लेकिन बहनों का करियर रहा फ्लॉप

बॉलीवुड बहनों की जोड़ियां
  • 1/8

बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ ने इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई है. वह अपनी खूबसूरती और फिटनेस के अलावा धूम-3 और टाइगर जिंदा है जैसी तमाम फिल्मों में भी गजब का अभिनय कर चुकी हैं. हिंदी सिनेमा में कटरीना के कामयाब करियर के बाद अब उनकी बहन इजाबेल फिल्म टाइम टु डांस से सुनहरे पर्दे पर एंट्री करने को तैयार हैं. लेकिन क्या उन्हें भी वही लोकप्रियता और प्यार मिलेगा जो कटरीना को मिला? बता दें कि बॉलीवुड में सिर्फ करीना कपूर और करिश्मा कपूर इकलौती ऐसी बहनें रही हैं जिन्हें बेहिसाब प्यार मिला. इसके अलावा कामयाब अभिनेत्रियों की बहनों को बमुश्किल ही बड़े पर्दे पर उतना प्यार मिला है.

बॉलीवुड बहनों की जोड़ियां
  • 2/8

तो चलिए जानते हैं ऐसी ही कुछ बहनों की जोड़ियों के बारे में जिनमें से एक तो बड़े पर्दे पर हिट रही लेकिन दूसरी को ऑडियंस ने खास नहीं सराहा. इन जोड़ियों में पहला नाम है मलाइका अरोड़ा और अमृता अरोड़ा का. मलाइका जहां बॉलीवुड में आज भी एक्टिव हैं वहीं अमृता अरोड़ा पर्दे पर वो जादू नहीं दिखा सकीं.

बॉलीवुड बहनों की जोड़ियां
  • 3/8

परिणीति चोपड़ा और प्रियंका चोपड़ा
एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा का बॉलीवुड करियर बहुत व्यापक रहा है. उन्होंने हिंदी सिनेमा से लेकर हॉलीवुड तक अपने हुनर का जादू दिखाया है. प्रियंका की जहां बेहिसाब फिल्में ब्लॉकबस्टर हिट रही हैं वहीं परिणीति ने बस गिनी चुनी हिट फिल्में ही सिनेमा जगत को दी हैं.

बॉलीवुड बहनों की जोड़ियां
  • 4/8

कटरीना कैफ और इजाबेल
कटरीना कैफ की बहन इजाबेल के बॉलीवुड डेब्यू को लेकर बीते काफी वक्त से खबरें आ रही थीं. अब वह सिनेमा जगत में एंट्री के लिए पूरी तरह तैयार हैं. हालांकि देखना होगा कि पब्लिक से उन्हें कैसा रिस्पॉन्स मिलता है.

बॉलीवुड बहनों की जोड़ियां
  • 5/8

श्रुति हासन और अक्षरा हासन
कमल हासन की बेटियां श्रुति हासन और अक्षरा हासन के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. श्रुति हासन को जहां बेहिसाब प्यार जनता से मिला वहीं अक्षरा को वो लोकप्रियता नहीं मिली जिसकी वो उम्मीद कर रही थीं.

बॉलीवुड बहनों की जोड़ियां
  • 6/8

काजोल और तनिषा मुखर्जी
अजय देवगन की पत्नी काजोल ने हिंदी सिनेमा को कई ब्लॉकबस्टर हिट फिल्में दी हैं. शाहरुख खान के साथ उनकी जोड़ी को आज भी बहुत सराहा जाता है. हालांकि तनिषा सिनेमा जगत में अपनी बहन जैसा मुकाम नहीं हासिल कर पाईं.

बॉलीवुड बहनों की जोड़ियां
  • 7/8

शिल्पा शेट्टी और शमिता शेट्टी
बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी का करियर भी सुपरहिट फिल्मों से भरा रहा है. माना कि वह आज सिनेमा जगत में उतनी सक्रिय नहीं हैं लेकिन एक वक्त पर उन्होंने लगातार हिट फिल्में दी हैं. वहीं उनकी ही तरह दिखने वाली उनकी बहन बॉलीवुड में कामयाब नहीं हो सकीं.

बॉलीवुड बहनों की जोड़ियां
  • 8/8

कृति सेनन और नुपूर सेनन
कृति सेनन और नुपुर सेनन के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है. कृति जहां बॉलीवुड जगत में एक के बाद एक नई और कामयाब फिल्में करती जा रही हैं वहीं नुपुर अब भी आगे बढ़ने के लिए बस कोशिशें ही कर रही हैं.