scorecardresearch
 
बॉलीवुड

चर्चा में सोनी लिव की सीरीज JL50, जानिए कब-कब पर्दे पर दिखा टाइम ट्रैवल

अभय देओल
  • 1/8

सोनी लिव की सीरीज जेएल 50 इन दिनों काफी ज्यादा चर्चा में है. अभय देओल, पंकज कपूर, पीयूष मिश्रा और राजेश शर्मा स्टारर इस सीरीज में टाइम ट्रैवल की कहानी दिखाई गई है. ये सीरीज वास्तविक घटना पर आधारित है और सोनी लिव की शुरुआती ऑरिजनल सीरीजों में से एक है. हालांकि JL50 पहली सीरीज नहीं है जिसमें टाइम ट्रैवल का कॉन्सेप्ट सामने रखा गया है. हम आपको आज ऐसी कुछ फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें टाइम ट्रैवल की कहानी दिखाई गई थी.

बार बार देखो का पोस्टर
  • 2/8

फिल्म बार बार देखो से निर्देशक नित्या मेहरा ने अपना डायरेक्टोरियल डेब्यू किया था. ये फिल्म भी टाइम ट्रैवल के कॉन्सेप्ट पर आधारित थी. हालांकि ये फिल्म खास नहीं चली, लोग इससे कनेक्ट कर पाने में असमर्थ रहे और ज्यादातर लोगों को ये बेकार लगी.

फन2श्श्श्श का पोस्टर
  • 3/8

फिल्म फन2श्श्श.. बॉलीवुड में बनी कुछ सबसे कामयाब टाइम ट्रैवल फिल्मों में से एक है. इस फिल्म में दिखाया गया था कि एक खास दीवार है जिसके जरिए आप पुराने वक्त में जा सकते हैं. ये एक कॉमेडी फिल्म थी जिसे खूब पसंद किया गया.

तेरी मेरी कहानी का पोस्टर
  • 4/8

फिल्म तेरी मेरी कहानी में तीन अलग-अलग वक्तों की कहानी को दिखाया गया था. टाइम ट्रैवल पर आधारित ये फिल्म ज्यादातर लोगों को अच्छी लगी थी. 

ओम शांति ओम का पोस्टर
  • 5/8

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म ओम शांति ओम भी वक्त में आगे और पीछे जाने की कहानी पर आधारित थी. ये फिल्म दीपिका की डेब्यू थी. ये फिल्म दर्शकों को पसंद आई थी.

लव स्टोरी 2050 का पोस्टर
  • 6/8

हरमन बावेजा स्टारर फिल्म लव स्टोरी 2050 की कहानी भी टाइम ट्रैवल पर आधारित थी. इसमें अच्छा खासा पैसा खर्च किया गया था, हालांकि ये फिल्म दर्शकों को खास प्रभावित नहीं कर सकी.

डेंजरस इश्क का पोस्टर
  • 7/8

फिल्म डेंजरस इश्क से करिश्मा कपूर ने 6 साल बाद पर्दे पर वापसी की थी. हालांकि वह 90 के दशक जैसा जादू नहीं दिखा सकीं और टाइम ट्रैवल पर आधारित ये फिल्म फ्लॉप हो गई.

एक्शन रिप्ले का पोस्टर
  • 8/8

अक्षय कुमार और ऐश्वर्या राय स्टारर फिल्म एक्शन रिप्ले भी टाइम ट्रैवल पर आधारित फिल्म थी. हालांकि ये फिल्म दर्शकों को खास पसंद नहीं आई.