scorecardresearch
 
बॉलीवुड

कौन हैं Meryl Streep, जिससे कंगना कर रहीं अपनी तुलना, 3 बार जीता है ऑस्कर

कंगना रनौत-मेर‍िल स्ट्रीप
  • 1/8

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने अपने अभ‍िनय से हर किसी का दिल जीता है. लेक‍िन इन दिनों वे सोशल मीड‍िया पर अपने ट्वीट्स और सेलेब्स के साथ आए दिन अपने पंगों की वजह से चर्चा में हैं. अब कंगना ने सोशल मीड‍िया पर कुछ ऐसा लिख दिया जिस वजह से वे ट्रोल हो रही हैं. दरअसल, उन्होंने खुद की तुलना हॉलीवुड की ऑस्कर विनिंग एक्ट्रेस मेर‍िल स्ट्रीप से कर दी है. तो आइए जानें कौन है मेर‍िल स्ट्रीप जिससे खुद की तुलना कंगना को पड़ा महंगा. 

मेर‍िल स्ट्रीप
  • 2/8

जिस हॉलीवुड एक्ट्रेस मेर‍िल स्ट्रीप का जिक्र कंगना ने अपने ट्वीट में किया है, उनके नाम कई उपलब्ध‍ियां हैं. उन्हें 21 बार अकेडमी अवॉर्ड (ऑस्कर) के लिए नॉमिनेट किया जा चुका है, जिनमें से तीन ऑस्कर्स एक्ट्रेस के नाम है. मेर‍िल के नाम गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड के लिए 32 बार नॉमिनेट होने का रिकॉर्ड है, जिसमें 9 बार उन्होंने ये ख‍िताब जीता है. 

मेर‍िल स्ट्रीप
  • 3/8

मेर‍िल स्ट्रीप को 1980 में अपनी फिल्म क्रेमर वर्सेज क्रेमर के लिए ऑस्कर से नवाजा गया था. 1983 में मेर‍िल को सोफीज च्वाइस के लिए दूसरा ऑस्कर मिला. 2012 में उन्हें तीसरी बार द आयरन लेडी फिल्म के लिए ऑस्कर से नवाजा गया. द आयरन लेडी में मेर‍िल स्ट्रीप ने मारगरेट थैचर का किरदार बेहतरीन निभाया था.

मेर‍िल स्ट्रीप
  • 4/8

मेर‍िल ने 1977 में जूल‍िया फिल्म से डेब्यू किया था. 1978 में उन्हें प्राइमटाइम एमी अवॉर्ड से नवाजा गया था और फिर द ड‍ियर हंटर के लिए उनका नाम ऑस्कर नॉमिनेशन में गया. बाद में उन्हें क्रेमर वर्सेज क्रेमर में बेस्ट सपोर्ट‍िंग एक्ट्रेस के लिए अवॉर्ड मिला. 

मेर‍िल स्ट्रीप
  • 5/8

मेर‍िल स्ट्रीप ने आउट ऑफ अफ्रीका, डेथ बिकम्स हर, द ब्र‍िजेज ऑफ मैड‍िसन काउंटी, अडैप्शन, द हार्स, द डेव‍िल वियर्स प्राडा, डाउट, मामा मिया, जूली एंड जूलिया, इट्स कॉम्प्लीकेटेड, इंटू द वुड्स, द पोस्ट, लिटिल वीमेन समेत कई फिल्मों में अपनी अदाकारी का जादू बिखेरा है. उनकी बहुमुखी प्रतिभा और एक्सेंट ने उन्हें अलग ही पहचान दी है. 

कंगना रनौत
  • 6/8

बता दें कि कंगना ने क्या लिखा है. कंगना ने इंस्टाग्राम और ट्व‍िटर पर अपनी अब तक की फिल्मों में अपने बदले हुए लुक्स और कैरेक्टर्स का वीड‍ियो शेयर किया है. इसी के साथ उन्होंने कहा कि उनमें मेर‍िल स्ट्रीप की तरह रॉ टैलेंट है. इतना ही नहीं कंगना ने ये भी कहा कि वे गैल गडॉट की तरह एक्शन और ग्लैमर भी कर सकती हैं. 

कंगना रनौत
  • 7/8

कंगना ने लिखा- 'इतना बड़ा ट्रांसफॉर्मेशन...जैसी रेंज एक परफॉर्मर के तौर पर मेरी है मुझे लगता है इस पृथ्वी पर वैसी किसी भी एक्ट्रेस की नहीं. मेरे पास मेरिल स्ट्रीप जैसा टैलेंट है कठिन किरदारों को निभाने के लिए वहीं गैल गेडोट जैसी एक्शन स्किल और ग्लैमर भी है.'

कंगना रनौत
  • 8/8

कंगना ने एक और ट्वीट किया. उन्होंने लिखा-  मैं इस डिबेट के लिए तैयार हूं कि कोई भी इंसान मुझे दुनियाभर में उस एक्ट्रेस के बारे में बता दे जिसकी रेंज, क्राफ्ट और ब्रिलिएंस मुझसे ज्यादा हो. मैं वादा करती हूं कि मैं अपने घमंड को त्याग दूंगी. वरना मैं इसी गर्व के साथ रहना चाहूंगी.