scorecardresearch
 
बॉलीवुड

तापसी-अनुराग से पहले इन सितारों के घर भी पड़ चुकी रेड, जानें क्या रही वजह

तापसी पन्नू
  • 1/10

शोहरत और दौलत के मामले में बॉलीवुड स्टार्स बड़े-बड़े बिजनेसमैन को टक्कर देते हैं. लेक‍िन इस पहलू का कई बार उन्हें खामियाजा भी भुगतना पड़ जाता है. बुधवार को इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस तापसी पन्नू और डायरेक्टर अनुराग कश्यप के घर आयकर विभाग (Income Tax Department) ने रेड मारी. रिपोर्ट के मुताबिक यह छापेमारी फैंटम फिल्म की टैक्स चोरी के सिलसिले में की गई. तापसी और अनुराग, पहले ऐसे बॉलीवुड सेल‍िब्रिटी नहीं हैं जिनके घर छापा मारा गया हो, इनसे पहले प्र‍ियंका चोपड़ा, कटरीना कैफ समेत संजय दत्त, सलमान खान आद‍ि भी आईटी विभाग के चक्कर में पड़ चुके हैं. आइए जानें कब और क्यों पड़ा इन सेलेब्स के घर पड़ी थी रेड.

एकता कपूर
  • 2/10

एकता कपूर 

एकता कपूर के प्रोडक्शन में बनी फिल्म शूटआउट एट वडाला की रिलीज से एक दिन पहले एकता के घर आईटी की रेड पड़ी थी. एकता कपूर पर टैक्स चोरी का आरोप था. उनके घर की छानबीन के लिए लगभग 100 अध‍िकारी तैनात किए गए थे. आईटी विभाग ने ना केवल एकता कपूर का घर बल्क‍ि एकता के बालाजी टेलीफिल्म्स स्टूड‍ियो की भी छानबीन की थी. 
 

कटरीना कैफ
  • 3/10

कटरीना कैफ 

साल 2011 में टैक्स की सही जानकारी नहीं दे पाने की वजह से कटरीना कैफ के घर आईटी विभाग ने रेड मारी थी. कटरीना ने अपने पास किसी काले  धन या बेहिसाब संपत्त‍ि होने की बात से इनकार किया था. 
 

संजय दत्त
  • 4/10

संजय दत्त 

संजय दत्त भी आयकर विभाग के चक्कर में पड़ चुके हैं. साल 2012 में संजय दत्त के घर पर आईटी विभा ने रेड मारी थी जिसके बाद 20 घंटे से भी ज्यादा समय तक उनके घर की तलाशी ली गई. आय‍कर विभाग के अध‍िकार‍ियों का कहना था कि संजय के पास कस्टम निर्मित घड़‍ियां हैं जिनकी कीमत करोड़ों में है. 
 

सोनू सूद
  • 5/10

सोनू सूद 

आयकर विभाग से सोनू सूद का पाला भी पड़ चुका है. 2012 में उनके घर विभाग ने छापेमारी की थी. दरअसल, सोनू से उस वक्त 30 करोड़ रुपये का प्रॉपर्टी लिया था, जिसने आयकर विभाग का ध्यान अपनी ओर खींचा था. 
 

सोनू न‍िगम
  • 6/10

सोनू निगम 

सिंगर सोनू निगम भी आयकर विभाग के चक्कर से अछूते नहीं रहे हैं. 2012 में संजय दत्त और सोनू सूद के अलावा सोनू निगम के घर भी रेड पड़ी थी. हुआ ये था कि सोनू अपने कॉन्सर्ट्स अटेंड करने बेहद महंगी गाड़‍ियों से जाते थे, जिसपर आईटी डिपार्टमेंट वालों को शक हुआ. इसी वजह से सोनू निगम के घर भी छापेमारी की गई थी.  
 

माधुरी दीक्ष‍ित
  • 7/10

माधुरी दीक्ष‍ित 

एक्ट्रेस माधुरी दीक्ष‍ित का सामना भी आईटी विभाग से हो चुका है. रिपोर्ट्स के मुताबिक सालों पहले माधुरी के घर आईटी ने रेड मारी थी. यहां तक क‍ि माधुरी के घर से पैसे बरामद करने के लिए एक्ट्रेस के घर की दीवारें भी तोड़ी गई थीं. चर्चा थी कि माधुरी ने अपने मैनेजर को घर में पैसे छ‍िपाने के लिए बड़ी रकम दी थी. 

रानी मुखर्जी
  • 8/10

रानी मुखर्जी 

रानी मुखर्जी का नाम इस लिस्ट में चौंकाने वाला है. साल 2000 में आईटी विभाग ने रानी के घर छापेमारी की थी. इस दौरान उन्होंने रानी के घर से 12 लाख रुपये कैश बरामद किए थे. आईटी की रेड रानी के घर उस वक्त पड़ी थी, जब एक्ट्रेस अपने कर‍ियर की बुलंद‍ियों पर थीं. 
 

सलमान खान
  • 9/10

सलमान खान 

साल 2000 में आयकर विभाग ने मुंबई के अलग-अलग इलाकों में मौजूद सलमान खान की प्रॉपर्टीज में छापा मारा था. उनके पनवेल स्थ‍ित घर पर भी आईटी की रेड पड़ चुकी है. इस मामले में सलमान की फिल्म दबंग की कामयाबी के बाद उनके भाई सोहेल खान से भी पूछताछ की गई थी.  

प्र‍ियंका चोपड़ा
  • 10/10

प्र‍ियंका चोपड़ा 

प्र‍ियंका चोपड़ा के घर 2011 में आयकर विभाग ने छापेमारी की थी. उस वक्त प्र‍ियंका के घर शाहिद कपूर भी थे, जिस वजह से यह खबर सुर्ख‍ियों में रही थी. खबर थी क‍ि प्र‍ियंका के पास लगभग 6 करोड़ की संपत्त‍ि थी. इस शक के आधार पर आयकर विभाग ने उनके घर की तलाशी ली थी.