scorecardresearch
 
बॉलीवुड

Rakhi Sawant Birthday: राखी सावंत, जिसने माना खूबसूरत दिखने को कराई सर्जरी, इतना बदला लुक

राखी सावंत
  • 1/10

Rakhi Sawant Birthday Special: आप उसे पसंद कर सकते हैं. न पसंद भी करत सकते हैं. बस इग्नोर नहीं कर सकते हैं. बस कुछ ऐसी ही हैं. हमारी एंटरटेनमेंट क्वीन राखी सावंत. वो अच्छा करें या बुरा, लोग बात किये बिना रह पाते हैं. मेहनत के दम पर राखी सावंत एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बना चुकी हैं. 23 साल से इंडस्ट्री में काम करने वाली राखी 43वां जन्मदिन मना रही हैं. पिछले कुछ सालों में उन्होंने खुद पर काफी काम किया और आइये उनके खास मौके पर देखते हैं कि वो पहले से कितना बदल गईं हैं. 

राखी सावंत
  • 2/10

अपने अतरंगी बयानों और हरकतों हमेशा सुर्खियों में रहने वाली राखी सावंत का असली नाम नीरू भेड़ा है. एक्टिंग दुनिया में एंट्री लेने से पहले बाकी स्टार्स की तरह उन्होंने भी अपना नाम बदल लिया था. 'अग्निचक्र' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली राखी सावंत आज किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. 

राखी सावंत
  • 3/10

राखी सावंत एक मीडिल क्लास फैमिली से थीं. उनकी मां अस्पताल में काम करती थीं और पिता कांस्टेबल थे. गरीबी के कारण राखी सावंत को पढ़ने-लिखने की उम्र में काम करना पड़ा. बस यहीं से शुरु हुई उनकी लोकप्रियता की कहानी. 

राखी सावंत
  • 4/10

एंटरटेनमेंट वर्ल्ड की चकाचौंधा में आने से पहले दुबली-पतली सी राखी सावंत बेहद साधारण दिखती थीं. तब उनके पास इतने पैसे नहीं थे कि वो अपने लुक्स पर काम सकें. 

राखी सावंत
  • 5/10

बीते कुछ सालों में ऐसा वक्त भी आया जब राखी सावंत के पास करने के लिये ज्यादा काम नहीं था. इसलिये घर पर बैठे-बैठे उनका वजन बढ़ गया था. बिग बॉस-14 में राखी के बढ़ते वजन का मजाक भी बना. पर राखी को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा. 

राखी सावंत
  • 6/10

राखी की किस्मत में अभिनय लिखा था. इसलिये उन्होंने मेहनत के करके इंडस्ट्री में काम पा लिया. हांलाकि, इस इंस्डस्ट्री में टिकना आसान कहां था. राखी सावंत के नैन-नक्श काफी साधारण थे. सुंदर दिखने और इंडस्ट्री में टिकने के लिये राखी अपने होंठ और नाक की प्लास्टि सर्जरी करा चुकी हैं. 

राखी सावंत
  • 7/10

बचपन से ही राखी सावंत को डांस करना पसंद था. पर परिवार को ये सब पसंद नहीं था. इतना ही नहीं राखी के डांस से परेशान होकर एक बार उनके चाचा ने राखी के बाल तक काट दिये थे. पर राखी तो राखी थीं, उन्हें कुछ बनना था, कुछ करना इसलिये निकल पड़ीं अपने नये सफर पर. 

राखी सावंत
  • 8/10

बदलते समय के साथ राखी सावंत पहले से ज्यादा ग्लैमरस हो चुकी हैं. वो खुद की फिटनेस और लुक्स पर ध्यान देती हैं. राखी सावंत की सबसे अच्छी क्वालिटी ये है कि वो अपने दुख में लोगों को हंसाना जानती हैं. एक अच्छे इंसान की इससे बड़ी पहचान क्या होगी. 

राखी सावंत
  • 9/10

सिर्फ हिंदी फिल्म सिनेमा ही नहीं, बल्कि ड्रामा क्वीन राखी सावंत मराठी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का कमाल दिखा चुकी हैं. समय के साथ राखी सावंत के अंदर आये बदलावों को देख साफ पता चलता है कि ये बंदी अभी कई सालों तक रुकने वाली नहीं है. 

राखी सावंत
  • 10/10

PHOTOS: Rakhi Sawant Instagram