scorecardresearch
 
बॉलीवुड

साउथ की सुपरस्टार रह चुकी है ऋषि कपूर संग दिखी ये एक्ट्रेस

राधिका
  • 1/10

1986 में आई फिल्म 'नसीब अपना अपना' तो आपको याद ही होगी. इस फिल्म में ऋषि कपूर हीरो थे. फिल्म की कहानी ऋषि के किरदार किशन सिंह, उसकी भोली-भाली लेकिन बदसूरत पत्नी चंदो और उसकी गर्लफ्रेंड राधा सिंह के बारे में थी. इस फिल्म में एक्ट्रेस राधिका ने चंदो का किरदार निभाया था.

राधिका
  • 2/10

चंदो के किरदार में राधिका को आज भी याद किया जाता है. उस समय राधिका ने खूब फेम पाया था. फिल्म में खासकर ऊपर को उठी हुई चोटी बनाने का उनका स्टाइल लोगों को याद रहा. हालांकि अब राधिका चंदो नहीं रहीं, बल्कि चांदनी बन चुकी हैं.

राधिका
  • 3/10

अब एक्ट्रेस राधिका 59 साल की हो चुकी हैं. वह साउथ सिनेमा में बेहद फेमस हैं. राधिका ने 1978 में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने पहली बार तमिल फिल्म Kizhakke Pogum Rail से डेब्यू किया था. 1979 में उन्होंने हिंदी फिल्म 'हमारे तुम्हारे' से बॉलीवुड में कदम रखा. 

राधिका
  • 4/10

बॉलीवुड की फिल्मों 'अपना पराया', 'असली नकली', 'नसीब अपना अपना', 'आज का अर्जुन', 'मेरा पति सिर्फ मेरा है', 'हिम्मतवाला' और 'लाल बादशाह' में उन्हें देखा गया था. इसमें से एक फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर के बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए नॉमिनेट भी किया गया.

राधिका
  • 5/10

हालांकि 1999 के बाद राधिका पूरी तरह साउथ सिनेमा की हो गई थीं. उन्होंने तमिल, तेलुगू, मलयालम और तेलुगू सिनेमा में जबरदस्त काम किया. साउथ इंडस्ट्री के बड़े स्टार्स रजनीकांत, कमल हासन, चिरंजीवी, धनुष, राम चरण और कई जानेमाने एक्टर्स के साथ राधिका स्क्रीन शेयर करती नजर आ चुकी हैं.

राधिका
  • 6/10

इतना ही नहीं साउथ सिनेमा में अपने जबरदस्त काम के लिए राधिका को तमिलनाडु स्टेट फिल्म अवॉर्ड, फिल्मफेयर अवॉर्ड्स साउथ, एक नेशनल अवॉर्ड और साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवॉर्ड्स से नवाजा जा चुका है.

राधिका
  • 7/10

फिल्मों के साथ-साथ राधिका टीवी की दुनिया में भी हाथ आजमा चुकी हैं. वो 'पेन', 'विदुथलई', 'अन्नामलाई', 'वाणी रानी' 'थिरुमगल' जैसे टीवी सीरियल में काम कर चुकी हैं. उनका लेटेस्ट सीरियल 'पोन्नी सी/ओ वाणी रानी' भी काफी फेमस है.

राधिका
  • 8/10

साल 2006 में राधिका ने अपने पति आर सरतकुमार के साथ मिलकर 2006 के विधानसभा चुनाव में हिस्सा लिया था. फिर उन्होंने AIADMK ज्वॉइन किया. हालांकि अक्टूबर 2006 में उन्हें एंटी-पार्टी एक्टिविटीज के चलते पार्टी से बाहर कर दिया गया था. 2007 में वह ऑल इंडिया समथुवा मक्कल कच्छी की डिप्टी जनरल सेक्रेटरी बनी थीं.

राधिका
  • 9/10

इस समय राधिका के पास कई बढ़िया प्रोजेक्ट्स हैं. वह तमिल फिल्म 'कोलाई' और 'वेंदु थानिन्दतू काडु' में काम कर रही हैं. इसके अलावा राधिका 23 साल बाद हिंदी सिनेमा में भी वापसी को तैयार हैं. वह कटरीना कैफ और विजय सेतुपति की आने वाली फिल्म 'मैरी क्रिसमस' का हिस्सा हैं.

राधिका
  • 10/10

फोटो सोर्स: राधिका / @radikaasarathkumar / इंस्टाग्राम