scorecardresearch
 

UP cabinet expansion: योगी कैबिनेट में जितिन प्रसाद समेत इन नेताओं को मिलेगी जगह! सरकार के मेकओवर में जुटे CM

UP cabinet new ministers list: उत्तर में योगी सरकार आज कैबिनेट विस्तार कर सकती है. बताया जा रहा है कि शाम 5.30 बजे योगी कैबिनेट में सात से आठ मंत्री शपथ ले सकते हैं. जो नेता मंत्रिपद की शपथ लेंगे, उनमें संगीता बिंन्द, जितिन प्रसाद , छत्रपाल गंगवार जैसे नाम शामिल हैं

7-8 मंत्रियों को मिल सकती है जगह 7-8 मंत्रियों को मिल सकती है जगह
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आज शाम सात मंत्री ले सकते हैं शपथ
  • चुनाव से पहले कैबिनेट विस्तार

उत्तर प्रदेश में आज योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट का विस्तार होने जा रहा है. बताया जा रहा है कि शाम 5.30 बजे के आसपास योगी कैबिनेट में सात मंत्री शपथ ले सकते हैं. जो नेता मंत्रिपद की शपथ लेंगे, उनमें जितिन प्रसाद, संगीता बिंद, छत्रपाल गंगवार, पलटू राम, दिनेश खटिक, संजय गौड़ और धर्मवीर प्रजापति का नाम चल रहा है.

राजभवन में तैयारी शुरू

बताया जा रहा है कि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल शाम 5.30 बजे के आसपास इन मंत्रियों को शपथ दिलाएंगी. शपथ ग्रहण के लिए राजभवन में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं.

चुनाव को ध्यान में रखकर हो रहा कैबिनेट विस्तार

बताया जा रहा है कि अगले साल होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर ये कैबिनेट विस्तार किया जा रहा है. इसमें जाति से लेकर सभी समीकरणों को ध्यान में रखा गया है. 

किसी पुराने मंत्री की छुट्टी नहीं

बताया जा रहा है कि 2022 के चुनाव को देखते हुए नए मंत्रियों को शामिल किया जा रहा है. पुराने किसी भी मंत्री की कैबिनेट से छुट्टी नहीं होगी. मंत्रिमंडल में नए मंत्रियों को शामिल कर सूबे की बीजेपी सरकार जातीय और क्षेत्रीय समीकरण साधने की रणनीति है.

कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए जितिन प्रसाद ब्राह्मण नेता हैं. उन्हें कैबिनेट में जगह देकर भाजपा ब्राह्मण वोटरों को अपने पक्ष में लाने में जुटी है. संगीता बिंद निषाद पार्टी से हैं. इसके अलावा छत्रपाल गंगवार कुर्मी, पलटू राम खटिक, दिनेश खटिक दलित जाति से आते हैं. इन सभी नेताओं के जरिए ब्राह्मण और दलित वर्ग को साधने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें