scorecardresearch
 

UP Tak Baithak: मुसीबत में नानी याद आती है, इन्हें अब्बाजान आ रहे, BJP पर कांग्रेस नेता की चुटकी

UP Tak Baithak: तिवारी ने बीजेपी को निशाने पर लेते हुए कहा कि एक समय ऐसा भी था जब वो 9 सीटों पर थी और अगर आज 300 से ज्यादा है, तो वो इस पर घमंड न करे. आने वाले समय में जनता उनका साथ नहीं देगी क्योंकि उनके काम अब जनता को लुभाने वाले नहीं रहे हैं. 

कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी. कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी तक की बैठक में बोले प्रमोद तिवारी
  • कहा- 2022 में बीजेपी का सफाया होगा

UP Tak Baithak 2021: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले शनिवार को प्रयागराज में 'यूपी तक' की 'बैठक' हो रही है. इसमें 'कांग्रेस में कितना दम?' सेशन में कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी शामिल हुए. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि 2022 में बीजेपी का सफाया हो जाएगा.

उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस अगले चुनाव में किसी से गठबंधन करने नहीं जा रही है. प्रमोद तिवारी ने कहा, कार्यकर्ता चाहते हैं कि चुनाव में कांग्रेस अकेले लड़े, इसलिए हम किसी से गठबंधन नहीं करने जा रहे. हमारा गठबंधन जनता से होगा. हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि समय के अनुसार तय होगा कि गठबंधन करना है या नहीं.

अब्बाजान पर दिया जवाब

सीएम योगी आदित्यनाथ के अब्बाजान वाले बयान पर प्रमोद तिवारी ने कहा, 'एक कहावत है कि मुसीबत में नानी याद आ जाती है. इन्हें अब्बाजान और भाईजान याद आ रहे हैं. ऐसा कहकर ये लोग अपनी असफलताओं से ध्यान हटा रहे हैं.'

तिवारी ने बीजेपी को निशाने पर लेते हुए कहा कि एक समय ऐसा भी था जब वो 9 सीटों पर थी और अगर आज 300 से ज्यादा है, तो वो इस पर घमंड न करे. आने वाले समय में जनता उनका साथ नहीं देगी क्योंकि उनके काम अब जनता को लुभाने वाले नहीं रहे हैं. 

प्रियंका गांधी के नाम पर मांगेंगे वोट

जब उनसे पूछा गया कि क्या यूपी में प्रियंका गांधी मुख्यमंत्री बनेंगी? इस पर उन्होंने कहा, 'हमारी पार्टी में लोकतंत्र का राज है और यहां पर पूरी पार्टी मिलकर निर्णय करती है कि कौन मुख्यमंत्री बनेगा और कौन नहीं. हमारे यहां किसी एक व्यक्ति का शासन नहीं चलता है.' प्रमोद तिवारी ने कहा, 'कांग्रेस में परंपरा ही नहीं है यूपी में मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करने की. शीला दीक्षित का मामला अपवाद था. हम प्रियंका (गांधी) जी के नाम पर वोट मांगेंगे. विधानमंडल दल का नेता मुख्यमंत्री बनेगा.'

प्रमोद तिवारी ने कहा, 'आज गांव में छुट्टा जानवरों की सबसे बड़ी समस्या है. 2 करोड़ नौजवान यहां बेरोजगार हैं. हमने कुपोषण में टॉप किया है. किसानों से बात करने की फुर्सत नहीं है इनको. उत्तर प्रदेश में पूरे भारत में सबसे ज्यादा महंगी बिजली है. बीजेपी से ज्यादा झूठ बोलने वाली पार्टी कोई नहीं है.'हाल ही में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कांग्रेस को लेकर जमींदार वाली बात कही थी. इस पर प्रमोद तिवारी ने कहा कि उनका बयान अव्यवहारिक था और मैं उसे स्वीकार नहीं करता. तिवारी ने कहा कि 'हालांकि, शरद पवार ये भी कहते हैं कि भारत में कांग्रेस के बिना बीजेपी का विकल्प नहीं बन सकता.'

आखिर में जब उनसे पूछा गया कि वो योगी को 10 में से कितने नंबर देंगे? तो उन्होंने कहा कि वो इस काबिल नहीं हैं. वहीं, कांग्रेस को नंबर देने के सवाल पर कहा कि उसके लिए 10 नंबर कम हैं. 100 नंबर देता हूं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें