scorecardresearch
 

UP Election: 14 घंटे तक टिकटों को लेकर BJP में मंथन, आज इलेक्शन कमेटी की बैठक में शामिल होंगे पीएम मोदी

बुधवार को हुई कोर कमेटी की बैठक में विधानसभा सीटों पर चर्चा हुई. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ के अयोध्या से मैदान में उतरने पर भी काफी चर्चा हुई. हालांकि, माना जा रहा कि गुरुवार को सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक के बाद ही इस पर अंतिम फैसला लिया जाएगा. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे.

बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में सीट शेयरिंग और टिकटों को लेकर हुई चर्चा (फाइल फोटो) बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में सीट शेयरिंग और टिकटों को लेकर हुई चर्चा (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बीजेपी सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक आज
  • बैठक के बाद सीट शेयरिंग का हो सकता है ऐलान

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी की कोर कमेटी की बुधवार को बैठक हुई. इस बैठक में टिकट बंटवारे और सहयोगी दलों के साथ सीट शेयरिंग पर चर्चा हुई. यह बैठक अमित शाह के नेतृत्व में करीब 14 घंटे तक चली. बैठक रात 1 बजकर 35 मिनट पर खत्म हुई. 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कोर कमेटी की बैठक के दौरान निषाद पार्टी अध्यक्ष संजय निषाद भी शामिल हुए. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री और अपना दल (एस) की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने भी बीजपी नेताओं के साथ मिलकर सीट शेयरिंग पर चर्चा की. सूत्रों के मुताबिक, गुरुवार को बीजेपी की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक के बाद सीटों का ऐलान किया जा सकता है. 

सीएम योगी की सीट पर फैसला आज

बुधवार को हुई कोर कमेटी की बैठक में विधानसभा सीटों पर चर्चा हुई. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ के अयोध्या से मैदान में उतरने पर भी काफी चर्चा हुई. हालांकि, माना जा रहा कि गुरुवार को सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक के बाद ही इस पर अंतिम फैसला लिया जाएगा. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे. दरअसल, योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से 5 बार सांसद रहे हैं. उन्होंने अभी तक विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा है. अभी वे एमएलसी हैं.

बैठक में अमित शाह के अलावा यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, बीजेपी यूपी महासचिव सुनील बंसल (संगठन), और राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष भी मौजूद रहे. वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हाल ही में कोरोना से संक्रमित हैं, ऐसे में उन्होंने इस बैठक में वर्चुअली हिस्सा लिया. 

बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक में हाल ही में कैबिनेट मंत्रियों समेत विधायकों के इस्तीफों पर भी चर्चा हुई. 2017 में बीजेपी ने अपना दल को 11, जबकि ओमप्रकाश राजभर को 8 सीटें दी थीं. हालांकि, राजभर इस बार सपा के पाले में हैं. 

10 फरवरी से 7 चरणों में होना है चुनाव

403 सीटों वाले उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से 7 चरणों में मतदान होना है. यहां 10 फरवरी , 14 फरवरी , 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होना है. नतीजे 10 मार्च को आएंगे. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×