scorecardresearch
 

UP Election: BJP पर गठबंधन के लिए JDU का दबाव, फैसला न होने पर जारी करेगी 51 कैंडिडेट की लिस्ट

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह बुधवार को दिल्ली में उत्तर प्रदेश यूनिट के साथ बैठक की. इसमें यूपी की 51 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम दिए गए हैं. बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह भी मौजूद थे.

X
बिहार सीएम नीतीश कुमार और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ. बिहार सीएम नीतीश कुमार और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भाजपा से यूपी में भाव न मिलने से चिंतिंत है जदयू
  • आरसीपी सिंह को मिली है गठबंधन करवाने की जिम्मेदारी

उत्तर प्रदेश चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आते जा रहे हैं. राजनीतिक घटनाक्रम भी तेजी से बदल रहे हैं. चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी के लिए नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने सिरदर्द खड़ा कर दिया है. BJP की तरफ से लगातार भाव न मिलने के बाद अब जदयू प्रेशर पॉलिटिक्स पर उतर आई है. 

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह बुधवार को दिल्ली में उत्तर प्रदेश यूनिट के साथ बैठक की. इसमें यूपी की 51 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम दिए गए हैं. बैठक में  पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह भी मौजूद थे. बीजेपी के साथ गठबंधन पर सहमति बनाने की जिम्मेदारी उन्हें ही दी गई है. जदयू अभी भी इस कोशिश में लगी है कि किसी भी तरह से भाजपा के साथ गठबंधन हो जाए. 

उत्तर प्रदेश चुनाव के आगाज के साथ ही नीतीश कुमार की पार्टी ने आरसीपी सिंह को बीजेपी के साथ गठबंधन करने के लिए अधिकृत किया था. लेकिन बीजेपी ने जदयू को अब तक बिल्कुल भी भाव नहीं दिया. ऐसे में ललन सिंह ने बीजेपी पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में गठबंधन को लेकर कोई फैसला नहीं होता है तो जदयू अकेले ही चुनाव मैदान में उतरेगी. उन्होंने कहा है कि 51 उम्मीदवारों की सूची पार्टी की यूपी इकाई ने दी है. बीजेपी के साथ भी गठबंधन की बातचीत चल रही है. जल्द फैसला लिया जाएगा. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें