scorecardresearch
 

UP: केजरीवाल से मुलाकात पर राजभर को झटका, संजय सिंह बोले- गठबंधन की खबर झूठी

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) से मिलकर भागीदारी संकल्प मोर्चा बनाया है. खबर थी कि इस गठबंधन में आम आदमी पार्टी (AAP) भी आ सकती है, लेकिन आप नेता संजय सिंह ने इससे इनकार कर दिया है.

ओम प्रकाश राजभर और अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो) ओम प्रकाश राजभर और अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजभर ने किया केजरीवाल से मुलाकात का दावा
  • संजय सिंह बोले- झूठ बोल रहे हैं राजभर, गठबंधन नहीं होगा

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) को लेकर राजनीतिक पार्टियों (Political Parties) ने गठबंधन (Alliance) को अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) से मिलकर भागीदारी संकल्प मोर्चा बनाया है. खबर थी कि इस गठबंधन में आम आदमी पार्टी (AAP) भी आ सकती है, लेकिन आप नेता संजय सिंह ने इससे इनकार कर दिया है.

आप नेता और सांसद संजय सिंह ने मंगलवार को ट्वीट करके कहा, 'केजरीवाल जी से ओम प्रकाश राजभर जी की मीटिंग के बारे में जो भी ख़बर प्रकाशित हो रही है वो झूठी और बेबुनियाद है, ओपी राजभर जी झूठ बोल रहे हैं, केजरीवाल जी की उनसे कोई मुलाक़ात तय नहीं हुई है और ना ही उनसे किसी तरह का गठबंधन हो रहा है.'

राजभर ने किया था यह दावा

भागीदारी संकल्प मोर्चा के संयोजक ओम प्रकाश राजभर ने सोमवार को कहा था, 'आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल से गठबंधन को लेकर मुलाकात करेंगे और इस दौरान आम आदमी पार्टी से भागीदारी संकल्प मोर्चा के साथ गठबंधन को लेकर निर्णायक बातचीत होगी. केजरीवाल से मुलाकात के दौरान आप सांसद संजय सिंह भी मौजूद रहेंगे.'

ओम प्रकाश राजभर ने बताया था, 'उनकी पिछले दिनों आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह से मुलाकात हुई थी. इसके बाद उन्होंने स्वयं पहल कर केजरीवाल से फोन पर बातचीत की थी और अब आमने-सामने बैठकर गठबंधन पर निर्णायक फैसला होगा. इस बार यूपी में छोटे दलों की निर्णायक भूमिका होगी.'

ओम प्रकाश राजभर ने कहा था कि बीजेपी को मजबूरन अनुप्रिया पटेल को केंद्रीय मंत्री बनाना पड़ा और संजय निषाद को साथ रखना पड़ रहा है. वहीं, दूसरी तरफ सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी छोटे दलों से गठबंधन की बात कर रहे हैं.

AIMIM ने केजरीवाल का किया था वेलकम

AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने कहा था कि भागीदारी संकल्प मोर्चा में 8 पार्टियां शामिल हैं, इस मोर्चा के संयोजक ओम प्रकाश राजभर हैं और यूपी में वो एक मजबूत गठबंधन बनाने में जुटे हैं, यूपी में हमारा लक्ष्य बीजेपी को सत्ता में आने से हरहाल में रोकने है, ऐसे में भागीदारी मोर्चा के साथ अरविंद केजरीवाल आते हैं तो उनका स्वागत है.

मुलाकात हुई थी, लेकिन गठबंधन पर बात नहीं हुई थी: AAP

आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि ओम प्रकाश राजभर ने हमारे सांसद संजय सिंह से दो से तीन बार मुलाकात कर चुके हैं, इस मुलाकात के दौरान हम भी मौजूद थे, लेकिन गठबंधन को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई है, आप किसी भी सूरत में असदुद्दीन ओवैसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें