scorecardresearch
 

JDU के अध्यक्ष ललन सिंह बोले- बीजेपी संग बात बनी तो ठीक वरना UP में अकेले चुनाव लड़ेंगे

JDU अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि हम कोई दूसरे मोर्चे या तीसरे मोर्चे की बात नहीं कर रहे हैं. हमारी पार्टी एनडीए में है और बड़ी मजबूती के साथ है. हम यूपी में एनडीए के साथ चुनाव लड़ना चाहते हैं.

JDU के अध्यक्ष ललन सिंह (File-PTI) JDU के अध्यक्ष ललन सिंह (File-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 'हम कोई दूसरे मोर्चे या तीसरे मोर्चे की बात नहीं कर रहे'
  • 'देवीलाल की जयंती में हमारी ओर से केसी त्यागी शामिल होंगे'
  • पहली कोशिश NDA संग चुनाव लड़ा जाएः ललन सिंह

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सभी बड़े राजनीतिक दल अपनी तैयारियों में जुट गए हैं तो दूसरे राज्यों के कई अन्य दल भी यूपी में चुनाव लड़ने की योजना बनाने लगे हैं. बिहार में एनडीए में सहयोगी और सत्तारुढ़ जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने कहा कि अभी किसी भी जगह NDA से कोई बात नहीं हुई. अगर NDA के साथ सहमति बन जाती है तो उत्तर प्रदेश और मणिपुर में मिल कर लड़ेंगे नहीं तो पार्टी दोनों राज्यों में मजबूती के साथ लड़ेगी.

जनता दल यूनाइटेड (JDU) के अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय राजनीति में पार्टी के नेता नीतीश कुमार की अलग पहचान है. आने वाले समय में जिन राज्यों में चुनाव होने जा रहे हैं वहां पार्टी की पहली कोशिश है कि एनडीए के गठबंधन में ही चुनाव लड़ा जाए, लेकिन यदि ऐसा नहीं होता है तो पार्टी की पूरी तैयारी है कि वह अकेले ही चुनाव लड़ेगी. खासकर उत्तर प्रदेश और मणिपुर में.

NDA से अभी कोई बात नहीं हुईः ललन

ललन सिंह ने कहा कि पार्टी वहां (उत्तर प्रदेश और मणिपुर) मजबूत स्थिति में है और पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी. हमारी कोशिश है कि हमारी पार्टी अपनी नीतियों और कार्यक्रमों के साथ लगातार आगे बढ़े. उन्होंने यह भी कहा कि अभी किसी भी जगह NDA से कोई बात नहीं हुई है. अगर एनडीए के साथ चुनाव को लेकर सहमति बन जाती है तो उत्तर प्रदेश और मणिपुर में मिल कर लड़ेंगे नहीं तो पार्टी दोनों राज्यों में मजबूती के साथ लड़ेगी.

इसे भी क्लिक करें --- JDU में गुटबाजी शांत करने का नया तरीका, पार्टी पोस्टर में नीतीश को बताया सबसे बड़ा नेता

पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड संगठन के विस्तार और उसकी मजबूती के लिए बिहार ही नहीं बल्कि देश के अलग-अलग राज्यों में लगातार काम कर रही है. पिछले दिनों राष्ट्रीय परिषद और राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इस पर चर्चा हुई और उसके लिए देश के विभिन्न राज्यों में उसके कार्यक्रम तथा संगठन का विस्तार को जरूरी बताया गया. इसी क्रम में पार्टी ने झारखंड में खीरु महतो को प्रदेश अध्यक्ष बनाया है.

ललन सिंह ने कहा कि हम कोई दूसरे मोर्चे या तीसरे मोर्चे की बात नहीं कर रहे हैं. हमारी पार्टी एनडीए में है और बड़ी मजबूती के साथ है. देवीलाल की जयंती में शामिल होने के सवाल पर ललन सिंह ने कहा कि हम केवल देवीलाल की जयंती में शामिल होने के लिए जा रहे हैं और हमारी तरफ से केसी त्यागी शामिल होंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें