scorecardresearch
 

UP Eelctions 2022: देश के सबसे लंबे आदमी ने थामा समाजवादी पार्टी का दामन, 8 फुट और 2 इंच है लंबाई

UP Eelctions 2022: धर्मेंद्र प्रताप सिंह रोजगार की तलाश में भटकते रहते हैं. लंबाई अधिक होने की वजह से उन्हें झुकने में दिक्कत होती है और इसी वजह से नौकरी भी नहीं मिली और न ही आजतक शादी हुई.

X
8 फुट और 2 इंच लंबे धर्मेंद्र प्रताप सिंह समाजवादी पार्टी में शामिल हुए. 8 फुट और 2 इंच लंबे धर्मेंद्र प्रताप सिंह समाजवादी पार्टी में शामिल हुए.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • प्रतापगढ़ के रहने वाले हैं धर्मेंद्र प्रताप सिंह
  • लंबाई की वजह से नहीं हुई आजतक शादी

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जनपद के रहने वाले धर्मेंद्र प्रताप सिंह (46) सबसे लंबे शख्स हैं जिनकी लंबाई 8 फुट और 2 इंच है. शनिवार को धर्मेंद्र ने समाजवादी पार्टी कार्यालय लखनऊ में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है.

सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने विश्वास जताया है कि देश के सबसे लंबे शख्स के आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी. सोशल मीडिया पर भी धर्मेंद्र की एक तस्वीर सपा मुखिया अखिलेश यादव और पार्टी के अन्य सदस्यों के साथ वायरल हो रही है.

जनपद की सदर तहसील के नरहरपुर कसियाही गांव के रहने वाले धर्मेंद्र ने हिंदी से मास्टर ऑफ आर्ट्स (एमए) तक पढ़ाई की है. बताते हैं कि उनके घर से बाहर निकलने पर लोगों का बड़ा हुजूम उमड़ पड़ता है और सेल्फी लेने वालों का मजमा लग जाता है.

वहीं, धर्मेंद्र रोजगार की तलाश में भटकते रहते हैं. लंबाई अधिक होने की वजह से उन्हें झुकने में दिक्कत होती है और इसी वजह से नौकरी भी नहीं मिली और न ही आजतक शादी हुई.

CM योगी से भी मदद मांग चुके हैं

करीबियों ने बताया है कि धर्मेंद्र  के कमर के नीचे कूल्हे में दर्द होने के कारण और अधिक लंबाई के कारण उन्हें रोज के भी काम करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. उन्होंने लखनऊ के डॉक्टर को दिखाया तो उन्होंने ऑपरेशन करवाने की सलाह दी है, जिसमें काफी खर्चा आएगा. मगर धर्मेंद्र के पास पैसे नहीं हैं. ऑपरेशन खर्च और नौकरी के अभाव में इस जरूरतमंद ने सीएम योगी से मुलाकात की थी.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जताई आस्था 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व पर आस्था जताते हुए धर्मेंद्र ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है. वहीं, सपा ने भी उम्मीद जताई है कि इनके आने से समाजवादी पार्टी को प्रदेश में मजबूती मिलेगी. बता दें कि उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच सात चरणों में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी. परिणाम 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें