scorecardresearch
 

BJP candidate list UP: योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से लड़ेंगे चुनाव, केशव प्रसाद की सीट का भी ऐलान

UP Election 2022: योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने सीएम योगी के नाम का ऐलान कर दिया है.

UP Election: योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने सीएम योगी के नाम का ऐलान कर दिया है. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज के सिराथू सीट से चुनाव लड़ेंगे. मथुरा से मंत्री श्रीकांत शर्मा चुनाव लड़ेंगे.

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दिल्ली बीजेपी कार्यालय में शनिवार को 105 सीटों का ऐलान किया. इनमें पहले चरण की 58 सीटों में से 57 और दूसरे चरण की 55 सीटों में से 48 सीटें शामिल हैं. उन्होंने कहा कि यूपी में 15 करोड़ मतदाता मतदान करने वाले हैं. हमारी जीत निश्चित है. इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह भी मौजूद रहे.

प्रधान ने आगे कहा कि महामारी के इस दौर में भी हमे जीत का भरोसा है. 2017 से पहले यूपी बेहाल था. योगी सरकार ने पिछले 5 साल में गुंडा राज, दंगाईयों और भ्रष्टाचारियों  पर नकेल कसने का काम किया.आज राज्य की बहू-बेटियां रात 12 बजे भी सड़कों पर घूम सकती हैं. अब गरीब महिलाओं के खाते में सीधे पैसे जाते हैं.

पिछले 5 साल में यूपी की बीजेपी सरकार ने लोगों का भरोसा जीता है. हमें भरोसा है कि लोग हम पर फिर भरोसा जताएंगे. हम 300 से ज्यादा सीटें जीतने जा रहे हैं. प्रधान ने बताया कि पहले और दूसरे चरण के लिए जारी प्रत्याशियों की लिस्ट में 21 प्रत्याशियों पहली बार चुनाव लड़ेंगे. 107 सीटों में से 21 विधायकों का टिकट काटा गया है. बता दें कि इससे पहले सपा 29, बसपा 53 और कांग्रेस 125 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर चुकी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×