scorecardresearch
 

तमिलनाडु: मरीना बीच पर 'जयललिता' के स्मारक का अनावरण करेंगे CM पलानीस्वामी

इस स्मारक पर करीब 80 करोड़ रुपए का बजट खर्च किया गया है. इस स्मारक की ख़ास बात ये है कि इसकी डिजाइन 'पौराणिक फीनिक्स पक्षी' की आकृति से प्रेरित है.

जयललिता का स्मारक मरीना बीच पर बनाया गया है जयललिता का स्मारक मरीना बीच पर बनाया गया है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जयललिता के स्मारक का उद्घाटन कार्यक्रम
  • बुधवार के दिन ही शशिकला रिहा हो रही हैं
  • खुद को जयललिता का वारिस साबित करना चाहते हैं पलानीस्वामी

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी मरीना बीच पर तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के स्मारक का अनावरण करेंगे. 27 जनवरी के दिन होने जा रहे इस कार्यक्रम में भारी भीड़ एकत्रित होने की संभावना जताई जा रही है. इस मेमोरियल के लिए करीब 80 करोड़ रुपए बजट खर्च किया गया है. इस मेमोरियल की ख़ास बात ये है कि इसकी डिजाइन 'पौराणिक फीनिक्स पक्षी' की आकृति से प्रेरित है. इसके अलावा महत्वपूर्ण बात ये है कि जयललिता के स्मारक का अनावरण और एक बड़ी रैली को ठीक उसी दिन आयोजित किया जा रहा है जिस दिन कि शशिकला के जेल से बाहर आने की संभावना हैं. इस स्मारक के पीछे असली उद्देश्य बताया जा रहा है कि इससे मुख्यमंत्री ईके पलानीस्वामी खुद को जयललिता का सच्चा वारिस साबित करना चाहते हैं.

देखें: आजतक LIVE TV

गौरतलब है कि तमिलनाडु में जल्दी ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इस बार AIADMK और भाजपा एक साथ चुनावी मैदान में हैं. बीते हफ्ते ही पलानीस्वामी ने तमिलनाडु और अपनी पार्टी में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली आकर मुलाकात की थी. तब पलानीस्वामी ने कहा था कि उनकी पार्टी दोबारा से राज्य में सरकार बनाने जा रही है. जब उनसे तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की करीबी वीके शशिकला की जेल से रिहाई के बाद पार्टी में शामिल किये जाने की बात को लेकर सवाल किए गए, तो उन्होंने कहा कि कोई मौका नहीं है, वे पार्टी में ही नहीं हैं

बीते दिनों गृहमंत्री अमित शाह भी तमिलनाडु के दौरे पर पहुंचे थे वहां गृहमंत्री जब चेन्नई पहुंचे तो एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया. गृहमंत्री अमित शाह ने एमजी रामचंद्रन और पूर्व दिवंगत सीएम जयललिता के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शिरकत की और कहा कि जैसे जयललिता के नेतृत्व में तमिलनाडु ने विकास किया था उसी तरह पलानीस्वामी के नेतृत्व में तमिलनाडु विकास करेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें