scorecardresearch
 

By-Election Results: गुजरात के राधनपुर से BJP के अल्पेश ठाकोर हारे

25 अक्टूबर 2019, 8:55 AM IST

Vidhan Sabah and Lok Sabha By-election Results 2019: महाराष्ट्र और हरियाणा के अलावा 17 राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश की 51 विधानसभा सीटों व 2 लोकसभा सीटों के उपचुनाव के रुझान आ चुके हैं. इन सीटों पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव के लिए मतदान कराए गए थे. गुजरात की राधनपुर सीट से बीजेपी के अल्पेश ठाकोर चुनाव हार गए हैं. उन्होंने हाल ही में कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थामा था.

 

3:26 PM (एक वर्ष पहले)

अल्पेश ठाकोर हारे

Posted by :- Anugrah Mishra
गुजरात की राधनपुर सीट से बीजेपी के अल्पेश ठाकोर चुनाव हार गए हैं. उन्होंने हाल ही में कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थामा था, उन्हें गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर जीत मिली थी.
3:00 PM (एक वर्ष पहले)

Posted by :- Anugrah Mishra
अरुणाचल की सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी की जीत हुई है. असम की 3 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है. गुजरात की 4 सीटों पर कांग्रेस और 2 पर बीजेपी आगे चल रही है. हिमाचल की दोनों सीटें बीजेपी ने जीत ली हैं. पंजाब की तीन सीट कांग्रेस जीत चुकी है और एक पर अकाली दल आगे चल रहा है. यूपी की एक सीट बीजेपी और एक सीट सपा के खाते में जा चुकी है जबकि अपना दल एक, बसपा एक, सपा एक और बीजेपी 6 सीटों पर आगे चल रही है. 
1:28 PM (एक वर्ष पहले)

लखनऊ कैंट में जीती बीजेपी

Posted by :- Anugrah Mishra
ओडिशा की तीन सीटों में से एक-एक पर बीजेपी, बीजेडी और कांग्रेस आगे चल रही है. राजस्थान की मंडावा सीट पर कांग्रेस की जीत हुई है. वहीं यूपी की लखनऊ कैंट सीट पर बीजेपी के सुरेश तिवारी ने जीत दर्ज की है. अलीगढ़ की इगलास सीट पर बीजेपी आगे चल रही है.
12:17 PM (एक वर्ष पहले)

धर्मशाला में बीजेपी की जीत

Posted by :- Anugrah Mishra
हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में बीजेपी के विशाल नेहरिया की जीत हुई है. उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी को 6758 वोटों से हराया है. पच्चड़ सीट के रुझानों में बीजेपी आगे चल रही है और कांग्रेस प्रत्याशी दूसरे नंबर पर हैं.
11:52 AM (एक वर्ष पहले)

Posted by :- Anugrah Mishra
-गुजरात की 6 सीटों में से 3 पर कांग्रेस और 3 पर बीजेपी आगे चल रही है.
-असम की 4 में 3 पर बीजेपी और एक पर AIUDF आगे चल रही है.
-पंजाब की 4 में से 3 पर कांग्रेस और एक पर अकाली दल आगे है.
-बिहार की 5 में से एक पर AIMIM, एक पर जेडीयू, 2 पर आरजेडी, एक पर निर्दलीय आगे चल रहे हैं.  
11:44 AM (एक वर्ष पहले)

यूपी उपचुनाव के रुझान

Posted by :- Anugrah Mishra
- प्रतापगढ़ मे अपना दल प्रत्याशी छठे राउंड के बाद 12 हजार वोटों से आगे - रामपुर मे सपा की तंजीम फातिमा 31 हजार वोटों के साथ आगे - चित्रकूट मे बीजेपी के आनंद शुक्ला लगभग 9 हजार वोटों से आगे - लखनऊ कैंट से सातवें राउंड के बाद बीजेपी के सुरेश तिवारी 19 हजार वोटों से आगे - सहारनपुर गगोह विधानसभा सपा के चौधरी इन्द्रसेन 20 हजार वोटों से आगे - बाराबंकी जैदपुर से सपा के गौरव रावत 39 हजार वोटों से आगे - अलीगढ़ इगलास से भाजपा के रामकुमार 24 हजार वोटों के साथ सबसे आगे
10:54 AM (एक वर्ष पहले)

यूपी उपचुनाव के रुझान

Posted by :- Anugrah Mishra
- सहारनपुर गगोह विधानसभा सपा के चौधरी इन्द्रसेन 20 हजार वोटों से आगे
- बाराबंकी जैदपुर से सपा के गौरव  रावत 29 हजार वोटों से आगे
- अलीगढ इगलास से भाजपा के रामकुमार 22 हजार से आगे
- प्रतापगढ मे अपना दल प्रत्याशी 12 हजार वोटों से आगे
- रामपुर मे सपा की तंजीम फातिमा 28 हजार वोटों के साथ आगे
- चित्रकूट मे बीजेपी के आनंद शुक्ला लगभग 9 हजार वोटों से आगे
- लखनऊ कैंट से BJP के सुरेश तिवारी 8 हजार वोटों से आगे
10:43 AM (एक वर्ष पहले)

अल्पेश ठाकोर पीछे

Posted by :- Anugrah Mishra
गुजरात की राधनपुर सीट से बीजेपी के अल्पेश ठाकोर पीछे चल रहे हैं. उन्होंने हाल ही में कांग्रेस का साथ छोड़ बीजेपी का दामन थामा था. वहीं यूपी की रामपुर सीट से बीजेपी को झटका लगा है जहां आजम खान की पत्नी 12363 वोटों से आगे चल रही हैं. अलीगढ़ की इगलास विधनासभा उपचुनाव में BJP प्रत्याशी राजकुमार सहयोगी 828 वोटों से आगे चल रहे हैं.
9:24 AM (एक वर्ष पहले)

Posted by :- Anugrah Mishra
यूपी में प्रतापगढ़ सदर से भाजपा-अपना दल प्रत्याशी राजकुमार पाल आगे, सपा दूसरे और कांग्रेस तीसरे स्थान पर चल रही है. बाराबंकी की जैदपुर सीट से सपा आगे चल रही है. सहारनपुर की गंगोह विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के इंद्रसेन कांग्रेस के नोमान मसूद से 74 वोट से आगे चल रहे हैं. अलीगढ़ की इगलास विधनासभा से BSP प्रत्याशी अभय कुमार बंटी पहले राउंड में BJP प्रत्याशी राजकुमार सहयोगी से आगे चल रहे हैं.
9:04 AM (एक वर्ष पहले)

Posted by :- Anugrah Mishra
यूपी उपचुनाव में रामपुर से सपा उम्मीदवार तंजीन फातिमा 1635 वोट से आगे और बीजेपी उम्मीदवार भारत भूषण गुप्ता पीछे चल रहे हैं. बाकी अन्य सीटों पर सपा और बसपा को बढ़त मिली हुई है.
8:32 AM (एक वर्ष पहले)

Posted by :- Anugrah Mishra
असम के उपचुनाव में शुरुआती रुझानों के मुताबिक राज्य की 4 में तीन सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है जबकि एक सीट पर AIUDF को बढ़त हासिल है.
8:04 AM (एक वर्ष पहले)

वोटों की गिनती शुरू

Posted by :- Anugrah Mishra
उपचुनाव के लिए हुई वोटिंंग के शुरुआती रुझान आने शुरू हो गए हैं. वोटों की गिनती जारी है और हर सीट का हार सबसे पहले आजतक आपको बताने जा रहा है. 18 राज्यों की 51 विधानसभा और 2 लोकसभा सीटों पर वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है.
7:29 AM (एक वर्ष पहले)

51 विधानसभा और 2 लोकसभा सीटों के नतीजे

Posted by :- Anugrah Mishra
महाराष्ट्र और हरियाणा के अलावा 17 राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश की 51 विधानसभा सीटों और 2 लोकसभा सीटों के उपचुनाव के नतीजे भी जारी किए जाएंगे. इनकी भी काउंटिंग गुरुवार सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी. यूपी की 11 विधानसभा सीटों, पंजाब की चार, हिमाचल की दो, सिक्किम की तीन, अरुणाचल प्रदेश की एक, असम की चार, गुजरात की 6 सीटों, मेघालय की एक, पुदुचेरी की एक, तमिलनाडु की दो, केरल की पांच, तेलंगाना की एक और ओडिशा की एक विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए थे और 21 अक्टूबर को वोटिंग हुई थी. इसके अलावा बिहार की समस्तीपुर और महाराष्ट्र की सतारा लोकसभा सीट पर भी 21 अक्टूबर को वोट डाले गए थे.
6:44 AM (एक वर्ष पहले)

आजतक पर पूरे दिन देखें चुनाव के नतीजे...

Posted by :- Mohit Grover
3:30 AM (एक वर्ष पहले)

किस राज्य में कितनी विधानसभा और लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव

Posted by :- Ram Krishna
यूपी की 11 विधानसभा सीटों, पंजाब की चार, हिमाचल की दो, सिक्किम की तीन, अरुणाचल प्रदेश की एक, असम की चार, गुजरात की 6 सीटों, मेघालय की एक, पुदुचेरी की एक, तमिलनाडु की दो, केरल की पांच, तेलंगाना की एक और ओडिशा की एक विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए थे और 21 अक्टूबर को वोटिंग हुई थी. इसके अलावा बिहार की समस्तीपुर और महाराष्ट्र की सतारा लोकसभा सीट पर भी 21 अक्टूबर को वोट डाले गए थे.
3:30 AM (एक वर्ष पहले)

51 विधानसभा और 2 लोकसभा सीटों पर जल्द शुरू होगी मतगणना

Posted by :- Ram Krishna
17 राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश की 51 विधानसभा सीटों और 2 लोकसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान हुए थे. इन सीटों पर मतगणना गुरुवार सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी और उपचुनाव के नतीजे आने तक जारी रहेगी.