scorecardresearch
 

मोदी सरकार की दूसरी कैबिनेट बैठक खत्‍म

मोदी सरकार के कैबिनेट की दूसरी बैठक आज होगी. ये बैठक कल होनी थी लेकिन कुछ दिक्कतों के चलते नहीं हो सकी. आज होने वाली मोदी सरकार की दूसरी कैबिनेट बैठक कई मायनों में बेहद अहम है.

मोदी सरकार आज भी अपने पिटारे से कुछ नया निकालेगी? मोदी सरकार आज भी अपने पिटारे से कुछ नया निकालेगी?

मोदी सरकार के कैबिनेट की दूसरी बैठक खत्‍म हो चुकी है. ये बैठक कल होनी थी लेकिन कुछ दिक्कतों के चलते नहीं हो सकी. आज हुई दूसरी कैबिनेट बैठक कई मायनों में बेहद अहम है. इस बैठक में मोदी ने अपनी सरकार की टॉप 10 प्राथमिकताएं तय कीं. बैठक में सभी केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे.

इस बैठक में संसद के विशेष सत्र पर फैसला लिया गया जो चार जून से शुरू होगा. इस सत्र में राष्ट्रपति संसद के दोनों की साझा बैठक को संबोधित करेंगे. इसके बाद मोदी सरकार अपने विधाई कामकाज में रफ्तार पकड़ सकेगी.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के पहले ही दिन मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई थी और मोदी सरकार ने पहले ही दिन काले धन पर एसआईटी गठित करने का फैसला कर जबरदस्त सुर्खियां बटोरीं.

सार्क से जुड़े देशों के शीर्ष नेताओं से अलग-अलग मुलाकात हो या फिर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ पहली ही बैठक में आतंकवाद पर चर्चा. मोदी ने देशवाशियों का दिल अब तक हर मुद्दे पर जीता है. मोदी की आतिशी शुरुआत से 'टीम-मोदी' के दूसरे बल्लेबाज भी फ्रंट फुट पर आ गए हैं. सुषमा, जेटली सभी अपने-अपने अहम मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं तो वहीं शहरी आवास विकास मंत्री वेंकैया भी पूरी फॉर्म में हैं. अब नजर मोदी मंत्रिमंडल की दूसरी बैठक के स्कोर पर है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें