scorecardresearch
 

'BJP जहां नहीं जीती, वहां वोट शेयर जनता के प्यार का साक्षी', नतीजों के बाद पहली बार बोले PM मोदी

गुजरात और हिमाचल चुनाव के नतीजों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में स्थित बीजेपी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने इस दौरान गुजरात में बीजेपी को मिले अभूतपूर्व समर्थन के लिए जनता का आभार व्यक्त किया. पीएम मोदी ने कहा कि जेपी नड्डा के नेतृत्व में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने जो परिश्रम किया है, उसकी खूशबू आज हम चारों तरफ अनुभव कर रहे हैं.

X
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

दो राज्यों गुजरात और हिमाचल प्रदेश में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि जहां भारतीय जनता पार्टी प्रत्यक्ष नहीं जीती, वहां भाजपा का वोट शेयर भाजपा के प्रति स्नेह का साक्षी है. उन्होंने गुजरात, हिमाचल और दिल्ली की जनता का आभार व्यक्त किया.

पीएम मोदी ने कहा, 'मैं सबसे पहले जनता जनार्दन के सामने नतमस्तक हूं. जनता जनार्दन का आशीर्वाद अभिभूत करने वाला है. जेपी नड्डा के नेतृत्व में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने जो परिश्रम किया है, उसकी खूशबू आज हम चारों तरफ अनुभव कर रहे हैं.'

पीएम मोदी ने आगे कहा कि बीजेपी का बढ़ता समर्थन यह दिखाता है कि परिवारवाद और भ्रष्टाचार के खिलाफ जनाक्रोश लगातार बढ़ रहा है. उन्होंने आगे कहा कि गुजरात की जनता ने तो रिकॉर्ड तोड़ने में भी रिकॉर्ड बना दिया है. गुजरात की स्थापना से लेकर अब तक सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. बीजेपी गुजरात के हर परिवार और हर घर का हिस्सा है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा को मिला जनसमर्थन नए भारत की आकांक्षाओं का प्रतिबिम्ब है. भाजपा को मिला जनसमर्थन भारत के युवाओं की ‘युवा सोच’ का प्रकटीकरण है. भाजपा को मिला जनसमर्थन गरीब, शोषित, वंचित, आदिवासियों के सशक्तिकरण के लिए मिला समर्थन है.  लोगों ने भाजपा को वोट दिया, क्योंकि भाजपा हर सुविधा को प्रत्येक गरीब, मध्यमवर्गीय परिवार तक जल्द से जल्द पहुंचाना चाहती है. लोगों ने भाजपा को वोट दिया, क्योंकि भाजपा देश के हित में बड़े से बड़े और कड़े से कड़े फैसले लेने का दम रखती है.

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि बीजेपी को गुजरात में आदिवासी समुदाय का समर्थन मिला है. एसटी के लिए आरक्षित 40 सीटों में से बीजेपी ने प्रचंड बहुमत के साथ 34 सीटें हासिल की हैं. बीजेपी को आदिवासियों का भारी समर्थन मिल रहा है. क्योंकि आदिवासी देख रहे हैं कि बीजेपी उनकी उन आकांक्षाओं को पूरा कर रही है, जिन्हें दशकों से नजरअंदाज किया गया. बीजेपी ने एक आदिवासी अध्यक्ष को चुना. हम (भाजपा) आदिवासियों के लिए कई नीतिगत पहल लेकर आए हैं.

अमेरिका

इससे पहले बीजेपी के मुखिया जेपी नड्डा ने कहा कि आज हम गुजरात की जनता, 'गुजरात के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ हिमाचल के भी कार्यकर्ताओं का अभिनंदन और आभार व्यक्त करते हैं. गुजरात की प्रचंड और ऐतिहासिक जीत 'सबका साथ, सबका विकास' के मूल मंत्र का परिणाम है. ये मंत्र प्रधानमंत्रीजी ने दिया था. उन्होंने जिस तरह गुजरात के साथ देश के लोगों की सेवा की है. आज गुजरात के नतीजे उसका ही फल हैं.'

नड्डा ने आगे कहा, 'गुजरात में एक नई पार्टी (आम आदमी पार्टी) आई. उनके नेता (अरविंद केजरीवाल) एक पेपर लेकर आए, भविष्यवाणी की. बोले कि नोट कर लो कि गुजरात में उनकी पार्टी की सरकार आ रही है. ऐसा गैरजिम्मेदार नेता जो जनता की आंखों में धूल झोंकता हो. उसे आज गुजरात के नतीजों के बाद सार्वजनिक रूप से जनता से माफी मांगनी चाहिए.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें