scorecardresearch
 

Maharashtra Election Result: नतीजों के बाद पिता उद्धव से मिले आदित्य ठाकरे, लगे गले

24 अक्टूबर 2019, 11:51 PM IST

Maharashtra Assembly Election Result 2019: महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों पर चुनाव के बाद आज मतगणना हुई. बीजेपी-शिवसेना गठबंधन फिर से सरकार बनाने की स्थिति में है. शिवसेना की तरफ से आदित्य ठाकरे को सीएम बनाने की मांग उठाई गई है. शिवसेना प्रमुख ने बीजेपी को 50-50 फॉर्मूले की याद दिलाई है. नतीजों के बाद आदित्य ठाकरे ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की.

 

 

9:04 PM (एक वर्ष पहले)

आदित्य ठाकरे ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से की मुलाकात

Posted by :- Devang Gautam
नतीजों के बाद आदित्य ठाकरे ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की है.

6:40 PM (एक वर्ष पहले)

बीजेपी-शिवसेना गठबंधन 157 सीटों पर आगे

Posted by :- Javed Akhtar
ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन 288 में से 157 विधानसभा सीटों पर आगे चल रहा है. इनमें बीजेपी 100 और शिवसेना 57 पर आगे है. जबकि कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन को 107 सीटों पर बढ़त मिली हुई है.
5:35 PM (एक वर्ष पहले)

बीजेपी गठबंधन 153 सीटों पर आगे

Posted by :- Javed Akhtar
महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना ने जीत का जश्न मना लिया है. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने जनता को धन्यवाद भी कह दिया है. अब तक जो नतीजे सामने आए हैं उनके मुताबिक, बीजेपी और शिवसेना गठबंधन 154 सीटों पर आगे चल रहा है, जिनमें 97 पर बीजेपी और 57 पर शिवसेना आगे है. जबकि कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन 111 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं, जिनमें 47 पर कांग्रेस और 57 पर एनसीपी आगे चल रही है. 23 सीटें अन्य के खाते में जात रही हैं, जबकि एक सीट पर MNS और 2 सीटों पर AIMIM आगे है.
4:20 PM (एक वर्ष पहले)

महाराष्ट्र: आदित्य को सीएम बनाने की मांग उठी

Posted by :- Javed Akhtar
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे के लिए अपनी विधानसभा सीट वर्ली छोड़ने वाले शिवसेना विधायक सुशील शिंदे ने चुनाव नतीजों के बीच बड़ा बयान दिया है. सुशील शिंदे की तरफ से मांग उठाई गई है कि आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाया जाए, क्योंकि ऐसी जनता की इच्छा है. बता दें कि चुनाव से पहले भी शिवसेना की तरफ से शीर्ष पद की मांग उठती रही है.
3:43 PM (एक वर्ष पहले)

पंकजा मुंडे की करारी हार

Posted by :- Javed Akhtar
बीड की परली विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी पंकजा गोपीनाथ मुंडे चुनाव हार गई हैं. हैरान करने वाली बात ये है कि पंकजा को उनके चचेरे भाई और एनसीपी प्रत्याशी धनंजय मुंडे ने चुनाव हराया है. धनंजय ने 30768 वोटों से पंकजा को हराया है. पंकजा बीजेपी के स्वर्गीय नेता गोपीनाथ मुंडे की बेटी हैं.
1:09 PM (एक वर्ष पहले)

162 तक पहुंचा बीजेपी-शिवसेना गठबंधन

Posted by :- Javed Akhtar
महाराष्ट्र की भी सभी 288 विधानसभा सीटों के रुझान आ गए हैं. 162 सीटों पर बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन आगे चल रहा है, इनमें बीजेपी 100 और शिवसेना 62 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. जबकि कांग्रेस 39 और एनसीपी 54 सीटों आगे चल रही है. वहीं, 3 सीटों पर AIMIM और एक सीट पर राज ठाकरे की MNS आगे चल रही है.
12:18 PM (एक वर्ष पहले)

महाराष्ट्र में धनंजय ने बहन पंकजा मुंडे को पछाड़ा

Posted by :- Javed Akhtar
बीड की परली सीट पर लड़ाई बहुत ही दिलचस्प मोड़ पर पहुंच गई है. बीजेपी के पूर्व वरिष्ठ नेता स्वर्गीय गोपीनाथ मुंडे की बेटी और फडणवीस कैबिनेट में मंत्री पंकजा मुंडे काफी पीछे चल रही हैं. बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहीं पंकजा को उनके चचेरे भाई धनंजय मुंडे आगे चल रहे हैं. 14 राउंड की काउंटिंग के बाद एनसीपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे धनंजय 26 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं.
11:09 AM (एक वर्ष पहले)

महाराष्ट्र में 6 मंत्री चल रहे पीछे

Posted by :- Javed Akhtar
महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन भले ही आगे चल रहा हो, लेकिन फडणवीस सरकार के कई मंत्री अपनी-अपनी सीटों पर पीछे चल रहे हैं. फडणवीस कैबिनेट का हिस्सा रहे अतुल सवे, विजय शिवतारे, बाला भेगड़े, मदन यरावर, राम शिंदे और पंकजा मुंडे पीछे चल रहे हैं.
10:39 AM (एक वर्ष पहले)

महाराष्ट्र में शिवसेना को गठबंधन का फायदा

Posted by :- Javed Akhtar
महाराष्ट्र की सभी 288 सीटों पर रुझान आ गए हैं. इनमें से बीजेपी 98 और शिवसेना 69 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि कांग्रेस 38 और एनसीपी 40 सीटों पर लीड कर रही है. बता दें कि 2014 के विधानसभा चुनाव में शिवसेना और बीजेपी ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था, जिसमें शिवसेना ने 63 सीटें जीती थीं, जबकि बीजेपी ने 122 सीटों पर बाजी मारी थी. लेकिन इस बार दोनों पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ रही हैं और अब तक जो रुझान सामने आ रहे हैं, उसमें बीजेपी घाटे में दिखाई दे रही है.
10:05 AM (एक वर्ष पहले)

महाराष्ट्र में सभी सीटों से रुझान आए

Posted by :- Javed Akhtar
महाराष्ट्र में सभी 288 विधानसभा सीटों के रुझान आ गए हैं. इनमें से 171 सीटों पर बीजेपी-शिवसेना गठबंधन आगे चल रहा है. इनमें बीजेपी 107 और शिवसेना 64 सीटों पर आगे है. जबकि कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन 79 सीटों पर लीड कर रही है, इनमें 39 पर कांग्रेस और 36 पर एनसीपी आगे चल रही है.
10:02 AM (एक वर्ष पहले)

महाराष्ट्र: सीएम फडणवीस आगे

Posted by :- Javed Akhtar
नागपुर दक्षिण पश्चिम सीट से बीजेपी प्रत्याशी और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आगे चल रहे हैं. तीन राउंड की मतगणना के बाद फडणवीस 7493 वोटों से आगे चल रहे हैं.
8:59 AM (एक वर्ष पहले)

महाराष्ट्र: अपने दम पर 100 के पार बीजेपी

Posted by :- Javed Akhtar
महाराष्ट्र की कुल 288 सीटों में 224 सीटों के रुझान आ चुके हैं. इनमें से 165 पर बीजेपी और शिवसेना गठबंधन आगे चल रहा है. जबकि कांग्रेस गठबंधन 51 पर लीड कर रही है. बीजेपी अपने दम पर 110 सीटों पर आगे है. जबकि शिवसेना 55 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. वहीं, कांग्रेस की बात की जाए तो वह 26 और उसकी सहयोगी एनसीपी 30 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.
8:41 AM (एक वर्ष पहले)

नितेश राणे आगे

Posted by :- Javed Akhtar
पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे के बेटे नितेश राणे कणकवली सीट से आगे चल रहे हैं. नितेश राणे ने बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा है. नितेश राणे के लिए ये नतीजे काफी उत्साहित करने वाले माने जाएंगे, क्योंकि बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने ही उन्हें हराने के लिए अपना उम्मीदवार इस सीट से उतारा था.

8:36 AM (एक वर्ष पहले)

ओवैसी-ठाकरे का अब तक नहीं खुला खाता

Posted by :- Javed Akhtar
असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM का अब तक आए रुझानों में खाता भी नहीं खुला है. वहीं, राज ठाकरे की एमएनएस भी फिलहाल शून्य पर है. यानी अब तक 288 में से 132 सीटों पर रुझान आ गए हैं, मगर ओवैसी और राज ठाकरे की पार्टी एक भी सीट पर आगे नहीं आ पाई है.
8:31 AM (एक वर्ष पहले)

बीजेपी की फिफ्टी

Posted by :- Javed Akhtar
महाराष्ट्र में बीजेपी ने अपने दम पर 50 का आंकड़ा पार कर लिया है. 102 सीटों के रुझान में बीजेपी 52 पर आगे है, जबकि उसकी सहयोगी शिवसेना 16 सीटों पर लीड कर रही है. कुल मिलाकर बीजेपी गठबंधन 68 सीटों पर आगे चल रहा है. जबकि कांग्रेस 20 और एनसीपी 13 सीटों पर आगे चल रही है.
8:27 AM (एक वर्ष पहले)

शुरुआती रुझानों में फडणवीस का जादू

Posted by :- Javed Akhtar
महाराष्ट्र से 85 सीटों के रुझान आ गए हैं. इनमें से 63 सीटों पर बीजेपी और शिवसेना गठबंधन आगे चल रहा है. जबकि कांग्रेस-एनसीपी का गठबंधन महज 21 सीटों पर लीड बनाए हुए हैं. यानी फडणवीस के नेतृत्व वाला गठबंधन काफी आगे चल रहा है.
8:20 AM (एक वर्ष पहले)

आदित्य ठाकरे चल रहे आगे

Posted by :- Javed Akhtar
महाराष्ट्र में बीजेपी, कांग्रेस और शिवसेना के दिग्गज आगे चल रहे हैं. बीजेपी की पंकजा मुंडे परली सीट से आगे हैं, तो भोकर से कांग्रेस के अशोक चव्हाण लीड कर रहे हैं. वहीं, वर्ली सीट से उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे भी आगे चल रहे हैं. कोपरी से शिवसेना के एकनाथ शिंदे भी शुरुआती रुझानों में आगे नजर आ रहे हैं.
8:18 AM (एक वर्ष पहले)

43 में से 23 पर बीजेपी आगे

Posted by :- Javed Akhtar
महाराष्ट्र की 38 सीटों के रुझान आ गए हैं. इनमें से बीजेपी 18 और शिवसेना 9 सीटों पर आगे चल रही है. यानी बीजेपी गठबंधन फिलहाल 29 सीटों पर आगे चल रहा है. जबकि कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन की बात की जाए तो 15 सीटों पर उन्हें लीड मिल रही है.
8:12 AM (एक वर्ष पहले)

रुझानों में बीजेपी आगे

Posted by :- Javed Akhtar
शुरुआती रुझानों से ही बीजेपी को बढ़त मिलती दिखाई दे रही है. अब तक यहां से 33 सीटों के रुझान आ गए हैं, जिनमें से बीजेपी गठबंधन 19 सीटों पर आगे चल रहा है, जबकि कांग्रेस गठबंधन 14 सीटों पर आगे है.
7:42 AM (एक वर्ष पहले)

ईवीएम के साथ मतगणना टीम पूरी तरह तैयार

Posted by :- Javed Akhtar
मतगणना के लिए मंच सज चुका है. मतदान अधिकारी पूरी तरह से कमर कस चुके हैं और बस ग्रीन सिग्नल मिलने की देर है. अब से बस कुछ मिनटों बाद मतगणना शुरू हो जाएगा और रुझान आने शुरू हो जाएंगे.