scorecardresearch
 

विपक्ष को उम्मीद, आएगा खंडित जनादेश, सरकार बनाने की कोशिश शुरू

22 मई 2019, 11:57 PM IST

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों के लिए अब सिर्फ 24 घंटे से भी कम बचे हैं. देश की धड़कनें लगातार बढ़ रही हैं, नेता पूरे हौसले के साथ अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. नतीजों से पहले विपक्ष ईवीएम पर आरोप लगा रहा है और एकजुटता की कोशिश कर रहा है. तो वहीं एनडीए ने भी एकजुट होने का संदेश दे दिया है. मंगलवार को अमित शाह ने एनडीए के साथियों को डिनर दिया, जिसमें नरेंद्र मोदी को सम्मानित किया गया.

8:06 PM (एक वर्ष पहले)

खंडित जनादेश की स्थिति में विपक्ष को मिले मौका

Posted by :- Panna Lal
विपक्ष के इस पत्र में राष्ट्रपति से गुजारिश की गई है कि नतीजों के जारी होने के बाद और 17वीं लोकसभा के गठन के लिए अधिसूचना जारी होने के बाद कृपया विपक्ष को अपने सांसदों की सूची सौंपने का मौका दिया जाए, ताकि उनकी संख्या 272 तक पहुंच सके. विपक्षी नेताओं ने कहा है कि कृपया उनकी अपील को ध्यान में रखा जाए.
8:03 PM (एक वर्ष पहले)

मतगणना से पहले विपक्ष की सरकार बनाने की कवायद

Posted by :- Panna Lal
मतगणना से पहले ही विपक्षी दलों ने केंद्र में सरकार बनाने की कवायद शुरू कर दी है. विपक्षी पार्टियों का मानना है कि नतीजों में किसी को भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलेगा और त्रिशंकु लोकसभा की स्थिति बनेगी. इस बावत उन्होंने सरकार गठन की तैयारी शुरू कर दी है. विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति को पत्र सौंपने का फैसला किया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सौंपे जाने वाले इस पत्र पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, बहुजन समाजपार्टी के नेता सतीश मिश्रा, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, कांग्रेस नेता प्रफ्फुल पटेल और डीएमके  के एक नेता का दस्तखत है. कांग्रेस क्षेत्रीय दलों के इस अभियान का हिस्सा नहीं है.  


6:48 PM (एक वर्ष पहले)

Posted by :- Panna Lal



6:47 PM (एक वर्ष पहले)

लोकतंत्र की रक्षा के लिए हथियार उठाने को तैयार

Posted by :- Panna Lal
बिहार के बक्सर से निर्दलीय प्रत्याशी रामचंद्र यादव ने कहा कि वे लोकतंत्र की रक्षा के लिए हथियार उठाने को तैयार हैं. रामचंद्र यादव ने हाथ में बंदूक लेकर कहा, "भीम राव अंबेडकर के संविधान की रक्षा के लिए रामचंद्र यादव जैसे करोड़ों करोड़ नौजवान अपनी आहूति देने के लिए तैयार हैं, हमलोग हथियार उठाने के लिए तैयार हैं, लोकतंत्र की रक्षा के लिए."

6:07 PM (एक वर्ष पहले)

Posted by :- Panna Lal



6:06 PM (एक वर्ष पहले)

सिविल वार की ओर जा सकता है देश-आप विधायक

Posted by :- Panna Lal
चुनाव आयोग द्वारा विपक्षी दलों की मांग को ठुकराये जाने के बाद आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि चुनाव आयोग का फैसला डिजास्टर है. उन्होंने कहा कि ये दंगों के लिए एक फिट मसाला है. इससे सिविल वार हो सकता है. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यदि आप राजनीतिक दलों को ये जानने देते हैं कि कौन जीता और कौन हारा है तो फिर अगर वीवीपैट मिसमैच होता है तो जीता हुआ कैंडिडेट क्या चुनाव रद्द करने देगा.
5:18 PM (एक वर्ष पहले)

नतीजों के दिन हिंसा की आशंका, गृह मंत्रालय का अलर्ट

Posted by :- Panna Lal
गृह मंत्रालय ने मतगणना के दिन देश में हिंसा की आशंका जताई है और इस बावत सभी राज्यों को अलर्ट जारी किया है. गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों को हर हाल में कानून-व्यवस्था बनाए रखने को कहा है. राज्यों को संवेदनशील स्थानों की सुरक्षा बढ़ाने को कहा गया है. साथ ही स्ट्रॉन्ग रूम मतगणना केंद्रों पर भी सुरक्षा बढ़ाने को कहा गया है.
5:15 PM (एक वर्ष पहले)

बिहार पुलिस ने जारी किया अलर्ट

Posted by :- Panna Lal
राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा के 'खूनी धमकी' वाले बयान पर बिहार पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया है. पुलिस मुख्यालय ने पटना समेत बिहार के सभी जिलों को हर हाल में कानून-व्यवस्था बनाए रखने को कहा है. निर्देश में ये भी कहा गया है कि इसके लिए जो भी कड़े कदम उठाए जा सकते हैं वे उठाए जाएं.
4:32 PM (एक वर्ष पहले)

आचार संहिता मोदी लाचार संहिता बन गई है- कांग्रेस

Posted by :- Panna Lal
चुनाव आयोग से निरााशा हासिल होने के बाद कांग्रेस चुनाव आयोग पर बरस पड़ी है. कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि आचार संहिता मोदी लाचार संहिता बन गई है. उन्होंने कहा कि ईवीएम मोदी सरकार के लिए इलेक्शन विक्ट्री मशीन बन गया है. सिंघवी ने कहा कि अगर चुनाव पक्षपात पूर्ण और एकतरफा होता है तो  चुनाव  ये लोकतंत्र का काला दिन है.  
4:26 PM (एक वर्ष पहले)

Posted by :- Panna Lal



4:24 PM (एक वर्ष पहले)

Posted by :- Panna Lal



4:23 PM (एक वर्ष पहले)

Posted by :- Panna Lal



4:23 PM (एक वर्ष पहले)

Posted by :- Panna Lal



4:23 PM (एक वर्ष पहले)

EVM से जीतने पर सत्ता क्यों संभाला- अमित शाह

Posted by :- Panna Lal
EVM पर बार-बार विपक्ष द्वारा सवाल उठाए जाने के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने विपक्ष पर जोरदार हमला किया है. ट्वीट की एक श्रृंखला में अमित शाह ने कहा है कि ये 22 पार्टियां हार से बौखला गईं है. उन्होंने कहा कि EVM का विरोध जनादेश का अनादर है. अमित शाह ने सवाल उठाया कि EVM की विश्वसनीयता पर प्रश्न उठाने वाली इन अधिकांश विपक्षी पार्टियों ने कभी न कभी EVM द्वारा हुए चुनावों में विजय प्राप्त की है. यदि उन्हें EVM पर विश्वास नहीं है तो इन दलों ने चुनाव जीतने पर सत्ता के सूत्र को क्यों सम्भाला ?
4:16 PM (एक वर्ष पहले)

Posted by :- Panna Lal
2:47 PM (एक वर्ष पहले)

चुनाव आयोग के फैसले पर सीताराम येचुरी पर उठाए सवाल

Posted by :- Mohit Grover
चुनाव आयोग के द्वारा वीवीपैट को लेकर दिए गए फैसले पर लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि EC का ये फैसला सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ है. यदि चुनावी प्रक्रिया की अखंडता के लिए इस प्रक्रिया को इतना लंबा खींचा गया है, तो चुनाव आयोग पहले नमूने के परीक्षण के मूल सिद्धांत का पालन क्यों नहीं कर रहा है?
उन्होंने लिखा कि वीवीपैट की पर्चियों का मिलान भी सुबह वोटों की गिनती के साथ शुरू होनी चाहिए. अगर ऐसा नहीं होता है, तो लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बिगड़ सकती है.



2:11 PM (एक वर्ष पहले)

नतीजों से पहले राहुल का कार्यकर्ताओं को संदेश- 24 घंटे महत्वपूर्ण, चौकन्ना रहें

Posted by :- Mohit Grover

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने में अब सिर्फ कुछ ही समय बचा है. इससे पहले राजनीतिक पार्टियां सतर्क हैं. विपक्ष लगातार ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगा रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से सतर्क रहने को कहा है. बुधवार को राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘प्रिय कार्यकर्ताओं, अगले 24 घंटे हर किसी के लिए महत्वपूर्ण हैं, इसलिए सतर्क रहें और चौकन्ना रहें’. पूरी खबर पढ़ें... नतीजों से पहले राहुल का कार्यकर्ताओं को संदेश- 24 घंटे महत्वपूर्ण, चौकन्ना रहें

1:28 PM (एक वर्ष पहले)

विपक्ष को चुनाव आयोग से बड़ा झटका

Posted by :- Mohit Grover
विपक्षी पार्टियों को चुनाव आयोग से बड़ा झटका लगा है. चुनाव आयोग ने वीवीपैट मिलान की उस मांग को ठुकरा दिया है, जिसमें 50 फीसदी पर्चियों के मिलान की बात कही जा रही थी. चुनाव आयोग ने एक लंबे मंथन के बाद कहा है कि वीवीपैट पर्चियों की गिनती में कोई बदलाव नहीं होगा. जिस हिसाब से गिनती होनी थी, उसी हिसाब से होगी. बता दें कि विपक्ष की कई पार्टियों ने चुनाव आयोग से मांग की थी, वीवीपैट की पचास फीसदी पर्चियों का मिलान हो.

12:24 PM (एक वर्ष पहले)

चुनाव आयोग के बाहर प्रदर्शन

Posted by :- Mohit Grover
चुनाव आयोग ईवीएम के मुद्दे पर आज बैठक कर रहा है. लेकिन बाहर प्रदर्शन चल रहा है. रिवॉल्यूशन पार्टी के कार्यकर्ता चुनाव आयोग के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं, उनकी मांग 50 फीसदी वीवीपैट पर्चियों के मिलान की है. हालांकि, पुलिस वहां पर मौजूद है और उन्हें हटानों का काम शुरू हो गया है.
11:55 AM (एक वर्ष पहले)

EVM-VVPAT पर चुनाव आयोग की बैठक शुरू

Posted by :- Mohit Grover
नतीजों से पहले ईवीएम और वीवीपैट को लेकर मचे बवाल के बीच चुनाव आयोग की बड़ी बैठक जारी है. इस बैठक में चुनाव आयोग विपक्ष की उस मांग पर फैसला ले सकता है, जिसमें विपक्ष के द्वारा 50 फीसदी VVPAT की पर्चियों के मिलान करने की मांग की है. इसी मांग को लेकर मंगलवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की अगुवाई में विपक्ष के बड़े नेताओं ने EC से मुलाकात की थी.