scorecardresearch
 

Jharkhand Election Results: प्रियंका बोलीं- BJP ने फूट डालने की कोशिश की, जनता ने दिया जवाब

24 दिसंबर 2019, 1:32 AM IST

Jharkhand Assembly Election Results- झारखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल (RJD) और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) गठबंधन ने दमदार जीत दर्ज की है. सोमवार को राज्य की 81 विधानसभा सीटों के नतीजे घोषित किए गए. इसमें JMM ने 30, कांग्रेस ने 16, RJD ने एक और बीजेपी ने 25 सीटों पर कब्जा जमाया. अब राज्य के नए सीएम हेमंत सोरेन होंगे. गठबंधन की जीत पर देर शाम से ही बधाई को सिलसिला शुरू हो गया था.

9:23 PM (10 महीने पहले)

प्रियंका गांधी ने बीजेपी को घेरा

Posted by :- Tirupati Srivastava
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने हेमंत सोरेन और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जनता रोजगार, रोटी, जल, जंगल, जमीन, खेती और व्यापार पर सरकार से सुनना चाहती है, लेकिन भाजपा ने अपनी फेल राजनीति को छिपाने के लिए फूट डालने की पूरी कोशिश की. आज जनता का जवाब आया है. महागठबंधन के सभी साथियों को बधाई.
8:43 PM (10 महीने पहले)

राहुल गांधी ने दी बधाई

Posted by :- Tirupati Srivastava
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने झारखंड में मिली जीत पर बधाई दी है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा 'झारखंड में हमारे गठबंधन की निर्णायक जीत पर कांग्रेस पार्टी और हमारे गठबंधन सहयोगियों, कार्यकर्ताओं और नेताओं को बधाई.'
8:23 PM (10 महीने पहले)

डीएमके प्रमुख ने दी बधाई

Posted by :- Tirupati Srivastava
डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन हेमंत सोरेन को बधाई दी है.
7:22 PM (10 महीने पहले)

सीएम केजरीवाल ने दी बधाई

Posted by :- Tirupati Srivastava
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हेमंत सोरेन को बधाई दी है.
7:09 PM (10 महीने पहले)

पीएम मोदी ने दी बधाई

Posted by :- Tirupati Srivastava
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड चुनाव में जीत के लिए हेमंत सोरेन और जेएमएम गठबंधन को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी को कई वर्ष तक राज्य में काम करने का मौके देने के लिए लोगों का धन्यवाद. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का भी आभार जताया.
6:39 PM (10 महीने पहले)

कपिल सिब्बल का बीजेपी पर हमला

Posted by :- Tirupati Srivastava
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने झारखंड के नतीजे को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट करके लिखा 'देश बदल रहा है, तुम भी बदल जाओ.'

6:26 PM (10 महीने पहले)

अखिलेश ने दी बधाई

Posted by :- Tirupati Srivastava
यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने हेमंत सोरेन को बधाई दी है.
6:19 PM (10 महीने पहले)

क्या बोले अमित शाह?

Posted by :- Tirupati Srivastava
झारखंड चुनाव के रुझान पर गृहमंत्री अमित शाह का बयान आया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा 'हम झारखंड की जनता द्वारा दिए गए जनादेश का सम्मान करते हैं. भाजपा को 5 वर्षों तक प्रदेश की सेवा करने का जो मौका दिया था, उसके लिए हम जनता का हृदय से आभार व्यक्त करते हैं. भाजपा निरंतर प्रदेश के विकास के लिए कटिबद्ध रहेगी. सभी कार्यकर्ताओं का उनके अथक परिश्रम के लिए अभिनंदन.
5:50 PM (10 महीने पहले)

इंडिया टुडे से हेमंत सोरेन बोले- पूरी लड़ाई मुझे खुद लड़नी थी

Posted by :- Tirupati Srivastava
इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए हेमंत सोरेन ने कहा कि पूरी लड़ाई मुझे खुद लड़नी थी. मेरे पिता ने काफी परिश्रम किया है. ये राज्य की जनता का जनादेश है. इस राज्य के सपनों को पूरा करने का दिन अब शुरू होगा. हेमंत सोरेन ने कहा कि अब हमें बड़े विजन के साथ आगे बढ़ना है. स्वस्थ, शिक्षा गरीबी जैसे मुद्दे हमारे लिए अहम हैं. सरयू राय को जिताने में आप का कितना रोल था, इसके जवाब में हेमंत ने कहा कि ये बात तो शुरू से तय थी. राजनीतिक विचारधारा अपने जगह थी. हम ऐसे जनप्रतिनिधि को नहीं चाहते थे जो सिर्फ अपने लिए सोचा और जनता से कोई वास्ता ना रखे. इसलिए सरयू राय को हमारा समर्थन शुरू से था.
5:38 PM (10 महीने पहले)

गठबंधन में पड़ी गांठः केसी त्यागी

Posted by :- Tirupati Srivastava
जेडीयू के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद केसी त्यागी ने कहा कि झारखंड में गठबंधन की गांठ कमजोर पड़ी है. बड़ी पार्टी का दायित्व होता है कि वो छोटी पार्टी को साथ लेकर चले. उन्होंने कहा कि झारखंड में जेडीयू भी गठबंधन का हिस्सा थी और आजसू भी थी. अगर भाजपा दोनों के साथ तालमेल मिलाकर चुनाव लड़ती तो दो तिहाई बहुमत आता.
5:25 PM (10 महीने पहले)

रघुवर बोले- अभी काउंटिंग जारी है...

Posted by :- Tirupati Srivastava
झारखंड के सीएम रघुवर दास ने कहा कि अभी रूझान आ रहे हैं. कई जगहों पर काउंटिंग पूरी नहीं हुई है, लेकिन मैं जनादेश का स्वागत करता हूं. ये मेरी हार है, पार्टी की नहीं. मैंने ईमानदारी से झारखंड के लिए काम किया. 65 पार के नारे पर रघुवर दास ने कहा कि लक्ष्य जिंदगी में लक्ष्य बड़ा रखना चाहिए. इसलिए 65 पार का नारा दिया गया.
5:10 PM (10 महीने पहले)

लालू-सोनिया का आभार जताया

Posted by :- Tirupati Srivastava
हेमंत सोरेन ने कहा कि आज लोगों की आकांक्षाओं को पूरे करने का संकल्प लेना का दिन है. ये जीत शिबू सोरेन के परिश्रम का दिन है. राजद-कांग्रेस ने हमारे साथ मिलकर चुनाव लड़ा, जिसके लिए मैं सभी का आभारी हूं. उन्होंन लालू प्रसाद यादव, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि आज से नया अध्याय शुरू होगा. मैं लोगों को भरोसा दिलाता हूं, किसी की उम्मीदें नहीं टूटेंगी. सभी का ध्यान रखा जाएगा. आज काफी बिजी शेड्यूल है और गठबंधन के साथी भी नहीं हैं. ऐसे में आगे की राणनीत पर हम आगे चर्चा करेंगे. कल तक बहुत सी चीजें स्पष्ट हो जाएंगी. हेमंत सोरेन ने मीडिया का भी आभार जताया.
5:03 PM (10 महीने पहले)

आज से झारखंड में नया अध्याय शुरू होगा

Posted by :- Tirupati Srivastava
झारखंड विधानसभा में जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन को बहुमत मिलता दिख रहा है. हेमंत सोरेन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आज झारखंड प्रदेश का लगभग 40 दिन का चुनावी यात्रा का अंतिम दिन है. आज पूरे राज्य में मतगणना का कार्यक्रम चल रहा है. कई चीजें स्पष्ट हो चुकी है. कुछ स्पष्ट होना बाकी हैं. अभी तक जो रुझान आया है, उसमें यहां की जनता ने जो जनादेश दिया है उसके लिए मैं उनका आभार प्रकट करता हूं. ये जीत जनता के लिए उत्साह का दिन है. हालांकि मेरे लिए आज का दिन संकल्प लेना का है. 
4:38 PM (10 महीने पहले)

हेमंत सोरेने ने आभारा जताया

Posted by :- Tirupati Srivastava
हेमंत सोरेन ने बहुमत पर ममत बनर्जी, उपेंद्र कुशवाहा और प्रियंका चतुर्वेदी का ट्वीट कर आभार जताया है. उन्होंने कहा कि यह झारखंड में लोकतांत्रिक इच्छा और सामाजिक रूप से समावेश स्थापित करने की लड़ाई है. मैं इस जीत को झारखंड के लोगों को समर्पित करता हूं.
4:28 PM (10 महीने पहले)

शरद पवार बोले- लोगों ने बदलाव के लिए वोट किया

Posted by :- Tirupati Srivastava
NCP प्रमुख शरद पवार ने झारखंड में जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन को मिलते बहुमत पर शुक्रिया अदा किया है. उन्होंने कहा कि चीजें बदल रही हैं. लोगों ने बदलाव के लिए वोट किया है. बीजेपी अर्थव्यवस्था को संभाल नहीं पा रही है. कई सेक्टर के लोग परेशान हैं. इस दौरान पवार ने नागरिकता कानून और NRC को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों से अपील की कि वे शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन करें, गांधीवादी बनें.
11:50 AM (10 महीने पहले)

रघुवर दास बोले- बीजेपी की बनेगी सरकार

Posted by :- Vishal Kasaudhan
झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दावा किया है कि हम जीत रहे हैं और सरकार बीजेपी की बनेगी. उन्होंने कहा कि अभी रुझानों पर कुछ भी बोलना सही नहीं है. बीजेपी विरोधी वोटों का ध्रुवीकरण हुआ है.
10:19 AM (10 महीने पहले)

कांग्रेस ने JVM से साधा संपर्क

Posted by :- Anugrah Mishra
रुझानों के बीच कांग्रेस की ओर से सरकार गठन की कोशिश शुरू हो गई है. पार्टी जेएमएम के साथ मिलकर चुनाव लड़ी थी और उनके गठबंधन को बहुमत मिलता दिख रहा है. कांग्रेस ने बाबूलाल मरांडी की जेवीएम से संपर्क साधा है ताकि अगर बहुमत से दूर रह जाती है तो गैर बीजेपी खेमे को अपनी ओर लाया जा सके.
9:20 AM (10 महीने पहले)

बीजेपी ने आजसू-JVM से साधा संपर्क

Posted by :- Anugrah Mishra
रुझानों के साथ ही झारखंड में सरकार बनाने की कवायद शुरू हो चुकी है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने आजसू से संपर्क किया है जिनके बगैर उसे बहुमत का आंकड़ा हासिल होते नहीं दिख रहा है. साथ ही बीजेपी की ओर से जेवीएम को भी संपर्क किया गया है. बीजेपी के प्रभारी ओम माथुर राज्य के सीएम रघुवर दास से मुलाकात करेंगे.
8:48 AM (10 महीने पहले)

Posted by :- Mohit Grover
अभी का क्या है रुझान...
8:46 AM (10 महीने पहले)

शुरुआती रुझानों पर क्या बोली बीजेपी...

Posted by :- Mohit Grover
रुझानों पर बीजेपी नेता जफर इस्लाम का कहना है कि अभी ये शुरुआती रुझान हैं, ऐसे में हम 10 बजे तक का इंतजार करेंगे. हमने कई बार बैलट के नतीजों को बदलता देखा है.