scorecardresearch
 

गुजरात विधानसभा चुनाव: बीजेपी को जीत का पूरा भरोसा

गुजरात विधानसभा चुनाव मतगणना से पहले राज्य में सत्ताधारी बीजेपी ने जीत का पूरा भरोसा जताया. एक्जिट पोल्स ने भी संकेत दिए हैं कि मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर 5 वर्षों के लिए राज्य की कमान मिल सकती है.

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को होने वाली मतगणना से पहले राज्य में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने जीत का पूरा भरोसा जताया है. एक्जिट पोल्स ने भी संकेत दिए हैं कि मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर पांच वर्षों के लिए राज्य की कमान मिल सकती है.

182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए इस बार दो चरणों में मतदान हुआ जो सोमवार को समाप्त हुआ. मतदान में सर्वाधिक 71.3 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया. बीजेपी नेता जयनारायण व्यास ने कहा कि पार्टी शानदार अंतर से चुनावी जंग जीतेगी. व्यास ने कहा, 'हम अच्छे शासन, पारदर्शिता और प्रगति के आधार पर जीतेंगे.'

व्यास ने कहा कि यदि बीजेपी जीतती है तो गुजरात के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा, जब कोई व्यक्ति लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री बनेगा. यह पूछे जाने पर कि क्या पार्टी की जीत के बाद मोदी की कोई राष्ट्रीय भूमिका होगी, व्यास ने कहा कि यह मोदी और पार्टी को निर्णय करना है.

यद्यपि सभी एक्जिट पोल्स में मोदी की भारी जीत का अनुमान व्यक्त किया गया है, लेकिन कांग्रेस ने भी आशा नहीं छोड़ी है. कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रवक्ता अमी याज्ञनिक ने कहा, 'हमने लोगों की पानी, बिजली और मकान से सम्बंधित चिंताओं को दूर करने का वादा किया है.' ज्ञात हो कि गुजरात विधानसभा के लिए गुरुवार को कड़ी सुरक्षा के बीच राज्यभर में सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें