scorecardresearch
 

EXCLUSIVE: असम के CM गोगोई बोले- हमारी हवा के आगे नहीं टिकेगी बीजेपी

'आज तक' से खास बातचीत में सीएम तरुण गोगोई ने कहा कि राज्य में एजुकेशन और एग्रीकल्चर दो अहम मुद्दे हैं, जिन पर उनकी सरकार आगे भी ध्यान देगी और राज्य के विकास की रफ्तार बढ़ाएगी.

असम में चुनावी सरगर्मी के बीच मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में सिर्फ कांग्रेस की हवा है. बीजेपी कहीं नहीं टिकेगी. बीजेपी की हवा दो साल पहले थी जो अब बेअसर है.

'आज तक' से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि राज्य में एजुकेशन और एग्रीकल्चर दो अहम मुद्दे हैं, जिन पर उनकी सरकार आगे भी ध्यान देगी और राज्य के विकास की रफ्तार बढ़ाएगी. एजुकेशन को बेहतर बनाकर ही एग्रीकल्चर को बेहतर किया जा सकता है.

'असम की जनता को कोस रहे हैं मोदी'
प्रधानमंत्री की ओर से कांग्रेस को कमजोर बताए जाने पर उन्होंने कहा, 'वही बोल रहे हैं, हमारी स्थिति ठीक नहीं है, हम जानते हैं हमारी स्थिति क्या है. असम की भावना हमसे जुड़ी है. असम के लोगों का हम सम्मान करते हैं और लोग हमारा सम्मान करते हैं. मोदी मुझे या कांग्रेस को नहीं बल्कि असम की जनता को कोस रहे हैं.'

'बेवजह आरोप लगा रही है बीजेपी'
बांग्लादेशी घुसपैठ के मुद्दे पर गोगोई ने कहा कि यह मुद्दा सालों पुराना है. पहले भी केंद्र में बीजेपी की सरकार रही है, तब उन्होंने इसे सुलझाने की कोशिश क्यों नहीं की. चुनावी सीजन देखकर बीजेपी बिना वजह के आरोप लगा रही है.

'हमारे साथ जनता है और जनता के साथ भगवान'
धर्म की राजनीति से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा, 'हम धर्म की राजनीति नहीं करते. हमारे पर लोग हैं. और जहां लोग हैं वहां भगवान हैं, अल्लाह है.' बता दें कि गोगोई ने वोट बैंक साधने के लिए कहा था उनके साथ अल्लाह और भगवान दोनों हैं.

'बीजेपी की बी-टीम है UDF'
सरकार बनाने के लिए यूडीएफ के साथ किसी तरह के गठबंधन पर गोगोई ने इनकार किया है. तीन बार राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके गोगोई ने कहा कि यूडीएफ बीजेपी की बी-टीम है और उसका साथ लेने का कोई तुक नहीं है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें