scorecardresearch
 

UP Election 2022 Live Updates: लखनऊ पश्चिम से AIMIM की कैंडिडेट थीं उजमा परवीन, नामांकन खारिज

aajtak.in | नई दिल्ली | 05 फरवरी 2022, 5:55 PM IST

Elections 2022 Live Updates: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर में घर-घर जाकर चुनाव प्रचार करेंगे. सीएम योगी सुबह 9 बजे मेहंदीपुर के गोपाल मंदिर पहुंचेंगे. यहां से वे गुरुद्वारा जाकर सिख समुदाय के लोगों से मुलाकात करेंगे. सीएम योगी यहां से 11 बजे सीधे एयरपोर्ट पहुंचेंगे और लखनऊ के लिए रवाना होंगे.

सैयद उजमा परवीन (फाइल फोटो) सैयद उजमा परवीन (फाइल फोटो)

Elections 2022: पांच राज्यों में हो रहे चुनावों में इस बार बयानबाजी के साथ-साथ डायलॉगबाजी का असर भी दिखाई दे रहा है. पंजाब चुनाव में इस समय 'पुष्पा' का फीवर सिर चढ़कर बोल रहा है. जबसे ईडी ने पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के यहां रेड डाली है, बड़ा राजनीतिक बवाल खड़ा हो गया है. कांग्रेस ने पुष्पा फिल्म के डायलॉग के जरिए भाजपा पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट किया है. उस ट्वीट में सीएम चन्नी की बड़ी सी फोटो है और लिखा गया है- ईडी की रेड मारो या झूठे आरोप लगाओ, चन्नी झुकेगा नहीं, ये पंजाब का शेर है.

5:55 PM (4 महीने पहले)

उत्तराखंड मे राहुल गांधी की रैली

Posted by :- sudhanshu maheshwari

हरिद्वार में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बड़े वादे किए हैं. उन्होंने कहा है कि पहाड़ी राज्य में न्याय योजना को लागू किया जाएगा. इसके अलावा उन्होंने कहा है कि 4 लाख लोगों को 500 रुपये से कम में एलपीजी सिलेंडर दिया जाएगा. ये भी दावा हुआ है कि लोगों को उनके घर पर ही मेडिकल सुविधा दी जाएंगी.

4:54 PM (4 महीने पहले)

मणिपुर चुनाव के लिए कांग्रेस का गठबंधन

Posted by :- sudhanshu maheshwari

मणिपुर चुनाव के लिए कांग्रेस ने बड़ा गठबंधन कर लिया है. CPI, CPM, JD(S) जैसी पार्टियों को साथ लाकर MPSA का गठन किया गया है जो 18 प्वाइंट के एक कॉमन एजेंडा पर काम करने वाला है.

4:51 PM (4 महीने पहले)

आरपीआई नही लड़ेगी यूपी चुनाव

Posted by :- sudhanshu maheshwari

रामदास आठवले ने कहा है कि आरपीआई यूपी चुनाव नहीं लड़ने जा रही है. उनकी पार्टी बीजेपी का ही समर्थन करेगी. उन्होंने बताया कि मैने समझाया था अगर हमे 4 से 5 सीटें मिलती हैं तो दलित अपने पास आएगा पर हमे कोई सीट नही आई. जेपी नड्डा को मैने एक पत्र दे दिया. उस पत्र में यह कहा है कि आरपीआई यूपी में एक भी सीट पर चुनाव नही लड़ेगी और बीजेपी की मदद करेगी.

3:53 PM (4 महीने पहले)

किसानों से मिले राहुल गांधी, कहा- हित में बनाएंगे नीतियां

Posted by :- Bikesh Tiwari

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को उत्तराखंडी किसान स्वाभिमान संवाद कार्यक्रम में शिरकत की. राहुल गांधी ने किसानों से मुलाकात की और उनके हित में नीतियां बनाने का वादा किया. उन्होंने ये भी कहा कि किसानों के संघर्ष में कांग्रेस साथ थी, साथ है और साथ रहेगी.

3:53 PM (4 महीने पहले)

अखिलेश यादव फिर बोले- जीतेंगे 400 सीटें

Posted by :- Bikesh Tiwari

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने फिर कहा है कि राष्ट्रीय लोक दल और सपा का गठबंधन 400 सीटें जीतेगा. उन्होंने कहा कि अन्य तीन सीटें विपक्ष को मिलेंगी. असदुद्दीन ओवैसी पर हुए हमले की निंदा करते हुए अखिलेश ने कहा कि माफिया यदि एक नेता पर फायर झोंक रहे हैं तो बीजेपी को इसपर जवाब देना चाहिए. ये लॉ और ऑर्डर की बड़ी विफलता है. हमने कई दफे इनकी कानून-व्यवस्था देखी है.

3:48 PM (4 महीने पहले)

पार्टी तय करेगी कौन होगा चेहरा- मनीष तिवारी

Posted by :- Bikesh Tiwari

कांग्रेस वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने कहा है कि पंजाब चुनाव में चेहरा कौन होगा, ये पार्टी तय करेगी.

3:41 PM (4 महीने पहले)

श्मशान-कब्रिस्तान की बात करने वाले कहां थे जब गंगा में शव तैर रहे थे- ओवैसी

Posted by :- Bikesh Tiwari

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी पर सीधा हमला बोला है. नाम लिए बगैर ओवैसी ने कहा कि शमशान-कब्रिस्तान की बात करने वालों, तब तुम कहां थे जब गंगा में लाशें तैर रही थीं. ऑक्सीजन की कमी और उचित स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव के कारण लोग दम तोड़ रहे थे.

1:14 PM (4 महीने पहले)

मानिकपुर सीट से अपना दल (एस) के उम्मीदवार होंगे अविनाश चंद्र द्विवेदी

Posted by :- Bikesh Tiwari

भारतीय जनता पार्टी से गठबंधन कर चुनाव मैदान में उतरे अपना दल (एस) ने चित्रकूट जिले की मानिकपुर विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. अपना दल ने इस सीट से अविनाश चंद्र द्विवेदी को टिकट दिया है.

1:01 PM (4 महीने पहले)

लखनऊ पश्चिम से सैयद उजमा का पर्चा खारिज

Posted by :- Bikesh Tiwari

सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में हुए प्रोटेस्ट के दौरान लीड रोल में नजर आईं सैयद उजमा परवीन ने लखनऊ पश्चिम विधानसभा सीट से एआईएमआईएम के टिकट पर नामांकन दाखिल किया था. सैयद उजमा परवीन का नामांकन खारिज हो गया है.

12:28 PM (4 महीने पहले)

बीजेपी ने राज्यसभा सांसदों के लिए जारी किया व्हिप

Posted by :- Bikesh Tiwari

बीजेपी ने राज्यसभा सांसदों के लिए व्हिप जारी कर 8 फरवरी को सदन में मौजूद रहने के लिए कहा है. 8 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देंगे.

12:25 PM (4 महीने पहले)

हिजाब विवाद पर राहुल गांधी का ट्वीट

Posted by :- Bikesh Tiwari

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि छात्राओं के हिजाब को शिक्षा के आड़े आने देकर हम भारत की बेटियों का भविष्य छीन रहे है. मां सरस्वती भेद नहीं करतीं, वो सभी को ज्ञान दें.

10:51 AM (4 महीने पहले)

गोरखपुर दौरे पर सीएम योगी, गुरुद्वारा पहुंचे

Posted by :- Bikesh Tiwari

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर दौरे पर हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुद्वारा पहुंच गए हैं. सीएम योगी सिख समुदाय के लोगों के बीच डोर-टू-डोर जाकर चुनाव प्रचार करेंगे.

9:11 AM (4 महीने पहले)

कुछ देर में गोपाल मंदिर पहुंचेंगे सीएम योगी

Posted by :- Bikesh Tiwari

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ थोड़ी देर में मेहंदीपुर के गोपाल मंदिर पहुंचेंगे. सीएम योगी गुरुद्वारा भी जाएंगे और सिख समुदाय के लोगों से डोर-टू-डोर जनसंपर्क करेंगे.

9:02 AM (4 महीने पहले)

प्रियंका गांधी आज करेंगी डोर-टू-डोर जनसंपर्क

Posted by :- Bikesh Tiwari

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी आज यूपी के अलीगढ़ में रहेंगी. प्रियंका गांधी आज अलीगढ़ के इगलास, अलीगढ़ सिटी और कोइल विधानसभा क्षेत्र में डोर-टू-डोर जनसंपर्क करेंगी.

8:36 AM (4 महीने पहले)

असदुद्दीन ओवैसी की आज लोनी में जनसभा

Posted by :- Bikesh Tiwari

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी आज लोनी, छपरौली और गढ़मुक्तेश्वर में जनसभा को संबोधित करेंगे. 

8:35 AM (4 महीने पहले)

श्रीनगर मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

Posted by :- Bikesh Tiwari

जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है. मारा गया एक आतंकी इखलाक हजम बताया जा रहा है जो हाल ही में अनंतनाग के हसनपुरा में अली मोहम्मद की हत्या में भी शामिल बताया जा रहा है.

8:35 AM (4 महीने पहले)

दिल्ली एयरपोर्ट ने जारी किया फॉग अलर्ट

Posted by :- Bikesh Tiwari

दिल्ली में घना कोहरा है. कोहरे को देखते हुए दिल्ली एयरपोर्ट प्रशासन ने फॉग अलर्ट जारी किया है.

8:33 AM (4 महीने पहले)

CM ने ट्वीट कर याद दिलाया 5 साल पहले का मुजफ्फरनगर

Posted by :- Bikesh Tiwari

यूपी में चरण के मतदान से पहले चुनाव प्रचार जोरों पर है. कोई डोर-टू-डोर जनसंपर्क कर अपने अभियान को धार दे रहा है तो कोई सोशल मीडिया का सहारा ले रहा है. यूपी के सीएम ने ट्वीट कर पांच साल पहले का मुजफ्फरनगर याद दिलाया है. यूपी के सीएम ने तब और अब के मुजफ्फरनगर के बीच का फर्क भी बताया है.

5:36 AM (4 महीने पहले)

राहुल गांधी का उत्तराखंड दौरा

Posted by :- akshay shrivastava

उत्तराखंड चुनाव को लेकर कांग्रेस ने तैयारियां तेज कर दी हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार को हरिद्वार और किच्छा के दौरे पर रहेंगे. वे हरिद्वार में वर्चुअल रैली को भी संबोधित करेंगे. दिसंबर में देहरादून रैली के बाद विधानसभा चुनाव से पहले ये राहुल गांधी की उत्तराखंड की दूसरी यात्रा है. इसके बाद वे हल्द्वानी में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक भी लेंगे.

4:38 AM (4 महीने पहले)

38 हजार वर्ग किलोमीटर भारतीय जमीन पर कब्जा कर रहा चीन

Posted by :- akshay shrivastava

चीन भारत की 38 हजार वर्ग किलोमीटर जमीन पर लगातार अवैध कब्जा कर रहा है. चीन यह काम पिछले 6 दशक से कर रहा है. यह बात सरकार ने शुक्रवार को लोकसभा में एक सवाल के जवाब में कही. विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने लिखित जवाब में कहा कि केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में पिछले 6 दशकों से चीन करीब 38 हजार वर्ग किलोमीटर भारतीय क्षेत्र पर अवैध कब्जा कर रहा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने 1963 में शक्सगाम घाटी के 5 हजार 180 वर्ग किलोमीटर भारतीय क्षेत्र को अवैध रूप से चीन को सौंप दिया है.

3:08 AM (4 महीने पहले)

UP में चुनावी रैलियां करेंगे ओवैसी

Posted by :- akshay shrivastava

उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए प्रचार के दौरान हुए हमले के बाद भी AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी यूपी में अपना चुनावी अभियान जारी रखेंगे. वे शनिवार को कई जिलों में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. प्रचार अभियान के तहत ओवैसी लोनी, छपरौली और गढ़ मुक्तेश्वर में रैलियों को संबोधित करेंगे.