scorecardresearch
 

भूपेश बघेल ने मारी बाजी, होंगे छत्तीसगढ़ के नए CM

aajtak.in | 16 दिसंबर 2018, 3:43 PM IST

भूपेश सिंह बघेल छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री होंगे. बघेल फिलहाल छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष हैं. वह राज्य के तीसरे मुख्यमंत्री होंगे. बता दें कि पिछले कई दिनों से मुख्यमंत्री चुनने के लिए कांग्रेस में माथापच्ची चल रही थी. मुख्यमंत्री की रेस में भूपेश सिंह बघेल, टीएस सिंह देव और चरण दास महंत सबसे आगे चल रहे थे. लेकिन बाजी भूपेश सिंह बघेल ने मारी.

 

 

3:43 PM (3 वर्ष पहले)

''कर्ज माफी कोई जुमला नहीं, हमारी प्राथमिकता

Posted by :- Devang Gautam
भूपेश सिंह बघेल ने कहा कि पार्टी में कोई भी विवाद नहीं है. आम सहमति से मेरे नाम पर फैसला हुआ. फिलहाल हमने अभी उप मुख्यमंत्री को लेकर फैसला नहीं लिया है. कांग्रेस राहुल गांधी भी शपथ ग्रहण शामिल होंगे. कर्ज माफी कोई जुमला नहीं है, यह हमारी प्राथमिकता है. हमारी सरकार 10 दिन के भीतर किसानों का कर्ज माफ करेगी. इसको लेकर प्रक्रिया शुरू भी हो गई है.
3:20 PM (3 वर्ष पहले)

कल सीएम पद की शपथ लेंगे भूपेश सिंह बघेल

Posted by :- Devang Gautam
भूपेश सिंह बघेल सोमवार को छत्तीसगढ़ के सीएम पद की शपथ लेंगे. पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि फिलहाल अभी सिर्फ भूपेश सिंह बघेल ही शपथ लेंगे. कैबिनेट पर फैसला बाद में होगा.



2:32 PM (3 वर्ष पहले)

सीएम बनने पर कांग्रेस ने दी बधाई

Posted by :- Devang Gautam
मुख्यमंत्री बनने पर कांग्रेस ने भूपेश सिंह बघेल को बधाई दी है. मुख्यमंत्री बनने पर कांग्रेस ने भूपेश सिंह बघेल को बधाई दी है. इससे पहले विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद भुपेश ने राहुल गांधी और विधायकों के प्रति आभार जताया. उन्होंने कहा कि पार्टी घोषणा पत्र पूरा करना मेरी प्राथमिकता. बघेल ने कहा वादे के मुताबिक 10 दिन के भीतर कर्जा माफ होगा.


2:00 PM (3 वर्ष पहले)

भूपेश सिंह बघेल ने राहुल गांधी और विधायकों के प्रति आभार जताया

Posted by :- Devang Gautam
विधायक दल ने भुपेश को नेता चुन लिया है. पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे ने बघेल ने नाम का ऐलान किया है. पीएल पुनिया ने एकजुटता का दावा करते हुए कहा कि सभी विधायक और नेता भुपेश के नाम पर सहमत हैं. नेता चुने जाने के बाद भुपेश ने राहुल गांधी और विधायकों के प्रति आभार जताया. उन्होंने कहा कि पार्टी घोषणा पत्र पूरा करना मेरी प्राथमिकता. बघेल ने कहा वादे के मुताबिक 10 दिन के भीतर कर्जा माफ होगा.

1:51 PM (3 वर्ष पहले)

भूपेश सिंह बघेल होंगे छत्तीसगढ़ के नए सीएम

Posted by :- Devang Gautam
भूपेश सिंह बघेल छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री होंगे. बघेल फिलहार छत्तीसगढ़ कांंग्रेस के अध्यक्ष हैं. बता दें कि पिछले कई दिनों से छत्तीसगढ़ का सीएम तय करने के लिए कांग्रेस में माथापच्ची चल रही थी. आज रायपुर में कांग्रेस विधायकों की बैठक हुई, जिसमें आखिरकार सीएम के नाम पर फैसला हो गया.
1:33 PM (3 वर्ष पहले)

सीएम की रेस में सबसे आगे भूपेश बघेल

Posted by :- Devang Gautam
रायपुर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हो रही है. भूपेश बघेल सीएम की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं, लेकिन इसका औपचारिक ऐलान होना बाकी है.
1:24 PM (3 वर्ष पहले)

कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू

Posted by :- Devang Gautam
रायपुर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है. विधायकों की यह बैठक सीएम पद को लेकर हो रही है.
1:10 PM (3 वर्ष पहले)

रायपुर पहुंचे खड़गे-पुनिया

Posted by :- Javed Akhtar
पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और चुनाव प्रभारी पीएल पुनिया रायपुर पहुंच गए हैं. माना जा रहा है कि जल्द ही विधायकों से बैठक में सीएम के नाम की घोषणा हो जाएगी.
1:04 PM (3 वर्ष पहले)

रायपुर पहुंचे टीएस सिंह देव

Posted by :- Devang Gautam
कांग्रेस नेता टीएस सिंह देव भी रायपुर पहुंच गए हैं. बता दें कि टीएस सिंह देव का नाम भी सीएम की रेस में चल रहा है.


12:51 PM (3 वर्ष पहले)

रायपुर पहुंचे मल्लिकार्जुन खड़गे

Posted by :- Devang Gautam
पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे रायपुर पहुंच गए हैं. बता दें कि सीएम चुनने के लिए रायपुर में कांग्रेस विधायकों की आज बैठक होगी.
10:28 AM (3 वर्ष पहले)

विधायकों से मिले भूपेश बघेल

Posted by :- Devang Gautam
भूपेश बघेल ने कहा कि विधायक दल की बैठक में ही मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान होगा. पत्रकारों से बातचीत के दौरान भूपेश बघेल ने ढाई ढाई साल के मुख्यमंत्री के कार्यकाल के फॉर्मूले को लेकर कोई प्रतिक्रिया जाहिर नहीं की. इस बारे मे पूछे गए तमाम सवालों को टालते हुए उन्होंने कहा कि विधायक दल की बैठक में ही सब कुछ तय होगा. गौरतलब है कि भूपेश बघेल एयरपोर्ट से सीधे अपने बंगले में न जाते हुए उस पांच सितारा होटल में गए जहां तमाम विधायक ठहरे हुए हैं. होटल पहुंचते  ही उन्होंने वहां मौजूद तमाम विधायकों से मेल मुलाकात शुरू कर दी. अपने करीबी विधायकों से उन्होंने ताजा राजनैतिक हालात और घटनाक्रम पर चर्चा की.  

9:46 AM (3 वर्ष पहले)

मुख्यमंत्री पद की दावेदारी को लेकर ये बोले टीएस सिंह देव

Posted by :- Devang Gautam
मुख्यमंत्री को लेकर पूछे गए एक सवाल पर टीएस सिंह देव ने कहा कि आप(पत्रकार) छत्तीसगढ़ सरकार में छत्तीसगढ़ के लिए काम करने वाले एक साथी से बात कर रहे हैं. 12.30 बजे विधायक दल की बैठक होगी, तब सीएम के नाम का ऐलान होगा.
8:45 AM (3 वर्ष पहले)

''सीएम का ऐलान कांग्रेस विधायकों की बैठक में होगा'

Posted by :- Devang Gautam
भूपेश बघेल रायपुर पहुंच गए हैं. रायपुर पहुंचने पर बघेल ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे और पीएल पुनिया भी कुछ देर में रायपुर पहुंचेंगे. सीएम का ऐलान कांग्रेस विधायकों की बैठक में होगा.


7:54 AM (3 वर्ष पहले)

आज होगी विधायकों की बैठक

Posted by :- Devang Gautam
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज कांग्रेस विधायकों की बैठक होगी. बैठक में हिस्सा लेने के लिए भूपेश बघेल, टीएस सिंह देव और चरण दास महंत विशेष विमान से आज दिल्ली से रायपुर के लिए रवाना होंगे.