scorecardresearch
 

तीसरा मोर्चा बनाएगा अगली सरकार: अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि केंद्र में अगली सरकार तीसरा मोर्चा द्वारा बनाई जाएगी और इसमें समाजवादी पार्टी अहम भूमिका निभाएगी.

अखिलेश यादव अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि केंद्र में अगली सरकार तीसरा मोर्चा द्वारा बनाई जाएगी और इसमें समाजवादी पार्टी अहम भूमिका निभाएगी. गंगापार इलाके में रविवार को रैलियों को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि कई राज्यों में छोटे दल चुनाव मैदान में हैं. ये सभी दल चुनाव के बाद एकजुट होंगे और तीसरा मोर्चा मजबूत होगा और देश में अगली सरकार बनाएगा.

पार्टी सदस्यों को कड़ी मेहनत करने का निर्देश देते हुए अखिलेश ने कहा, 'हमें यथासंभव अधिकाधिक सीटों पर हमारी जीत सुनिश्चित करनी होगी ताकि अगली सरकार के गठन में हम अहम भूमिका निभा सकें.'

उन्होंने कहा देश का सबसे बड़ा राज्य होने के नाते यूपी को महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी. गौरतलब है कि एक दिन पहले ही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार बनाने के लिए तीसरे मोर्चे को कांग्रेस के समर्थन की संभावना से इंकार किया था. विकास के गुजरात मॉडल को खारिज करते हुए अखिलेश मोदी पर बरसे और कहा कि राज्य में उनकी दो साल पुरानी सरकार का कामकाज कहीं ज्यादा बेहतर है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें