scorecardresearch
 

Amarinder Singh New Party: कैप्टन अमरिंदर ने किया नई पार्टी का ऐलान, कहा - संपर्क में बहुत सारे कांग्रेस नेता

Amarinder Singh New Party: पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बड़ा ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि वह नई राजनीतिक पार्टी का गठन करने जा रहे हैं.

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह नई पार्टी बनाएंगे पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह नई पार्टी बनाएंगे
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कैप्टन अमरिंदर ने किया नई पार्टी का ऐलान, कहा - संपर्क में बहुत सारे कांग्रेस नेता
  • अमरिंदर सिंह ने चन्नी सरकार के साथ-साथ सिद्धू को भी घेरा

Amarinder Singh New Party: पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को बड़ा ऐलान कर दिया है. अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह नई राजनीतिक पार्टी का गठन करने जा रहे हैं, जिसका नाम जल्द बताया जाएगा. प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमरिंदर सिंह ने सबसे पहले अपने कार्यकाल में हुए कामों की जानकारी दी. हालांकि, अभी अमरिंदर सिंह ने यह साफ नहीं किया है कि वह पंजाब चुनाव 2022 में बीजेपी या किसी और दल संग गठबंधन करेंगे या नहीं.

हां, मैं एक पार्टी बना रहा हूं. अब सवाल ये है कि पार्टी का नाम क्या है, ये मैं आपको नहीं बता सकता क्योंकि ये मैं खुद नहीं जानता. जब चुनाव आयोग पार्टी के नाम और चिन्ह को मंजूर करता है, मैं आपको बता दूंगा. हम सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

नवजोत सिंह सिद्धू पर हमला

अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू को भी घेरा. वह बोले कि मेरे समर्थकों को लोग धमका रहे हैं. हम वहां ये चुनाव लड़ेंगे जहां से सिद्धू खड़े होंगे. अमरिंदर ने दावा किया कि सिद्धू के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस की लोकप्रियता 25 फीसदी घटी है.

अमरिंदर बोले - मैं 10 साल सेना में रहा

सीएम रहने के दौरान अमरिंदर पर जो सवाल उठे, उन्होंने उसपर भी जवाब दिया. वह बोले कि सुरक्षा उपायों को लेकर जो मेरा मखौल उड़ाते हैं, जान लें कि मैं 10 साल सेना में रहा हूं. दूसरी तरफ मैं 9.5 साल पंजाब का गृह मंत्री रहा और संवेदनशील मुद्दे मेरे अधीन थे. जो एक महीने गृह मंत्री रहा वो कहता है कि वो मुझसे ज़्यादा जानता है.

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पांच साल पुराना कांग्रेस का घोषणा पत्र भी दिखाया. कैप्टन ने बताया कि उनके कार्यकाल में कितना काम हुआ है. उन्होंने कहा कि पंजाब में काफी काम किया गया है. दावा किया गया कि मेनिफेस्टो का 92% काम पूरा किया गया है, वहीं कुछ काम ऐसे थे जो पूरे नहीं हो सकते थे.

कैप्टन अमरिंदर ने कांग्रेस हाईकमान को भी जवाब दिया. 18 पॉइंट प्रोग्राम पर उन्होंने कहा कि हमने सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ बैठक कर बता दिया था कि क्या काम किया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें