scorecardresearch
 

Video: BSP नेता का पोलिंग बूथ पर हंगामा, EVM पर फेंकी स्याही

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मतदान के दौरान एक पोलिंग बूथ पर बहुजन समाज पार्टी का नेता ईवीएम के खिलाफ नारे लगाए हुए पोलिंग बूथ और ईवीएम पर स्याही फेंकने लगा. बाद में पुलिस ने उसे पकड़ लिया, हालांकि वो नारे लगाता रहा.

ठाणे में EVM के खिलाफ पोलिंग बूथ पर BSP नेता ने फेंकी स्याही (वीडियो ग्रैब) ठाणे में EVM के खिलाफ पोलिंग बूथ पर BSP नेता ने फेंकी स्याही (वीडियो ग्रैब)

  • ठाणे के एक पोलिंग बूथ पर बसपा नेता का हंगामा
  • 'ईवीएम मुर्दाबाद' के नारे लगाए, पुलिस ने पकड़ा

हरियाणा के साथ-साथ महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के लिए भी मतदान आज सोमवार को संपन्न हो गया. राज्य में शांतिपूर्ण तरीके से वोटिंग पूरी हो गई. लेकिन इस दौरान ठाणे के एक पोलिंग बूथ पर उस समय जमकर हंगामा हुआ जब बसपा के एक नेता ने पोलिंग बूथ और ईवीएम पर स्याही फेंक दिया.

ईवीएम के खिलाफ नारे

ठाणे में मतदान शांतिपूर्वक चल रहा था, लेकिन इस बीच बहुजन समाज पार्टी (BSP) के नेता सुनील कांबे पोलिंग बूथ में वोट डालने के बाद बाहर निकलते ही बूथ और ईवीएम पर स्याही फेंकने लगे. स्याही फेंकने के दौरान उन्होंने 'ईवीएम मुर्दाबाद' और 'ईवीएम नहीं चलेगा' के नारे भी लगाए.

बसपा नेता की इस हरकत के बाद पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया और थाने ले जाया गया. हालांकि वह पकड़े जाने के बाद भी ईवीएम के खिलाफ नारे लगाते रहे.

56.65% हुआ मतदान

चुनाव आयोग के मुताबिक महाराष्ट्र में करीब 56.65 फीसदी लोगों ने मतदान किया. हालांकि आंकड़ों में बदलाव संभव है. इससे पहले प्रदेश में मतदान की रफ्तार बेहद सुस्त रही और शाम 6  बजे तक राज्य की 288 सीटों पर कुल मिलाकर 55.96 फीसदी मतदान हुआ था.

सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और शिवसेना गठबंधन के साथ ही विपक्षी कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के गठबंधन ने भी जोर लगाया. सत्ताधारी और विपक्षी गठबंधन, दोनों खेमों ने अपने बूथ स्तर के पदाधिकारियों से मतदान के दिन लोगों को घरों से निकालकर पोलिंग बूथ तक ले जाने की जिम्मेदारी दी थी, लेकिन यह रंग लाता नजर नहीं आया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें