scorecardresearch
 

बीजेपी प्रत्याशी का वीडियो- 'बटन कोई दबा देना, वोट कमल पर ही जाएगा'

बख्शीश सिंह विर्क का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. यह वीडियो असांध विधानसभा क्षेत्र में एक सभा के दौरान का है. इस वीडियो में बख्शीश सिंह कहते दिख रहे हैं कि चाहे कोई भी बटन दबा लेना, वोट बीजेपी के खाते में ही जाएगा.

असांध सीट से बीजेपी प्रत्याशी बख्शीश सिंह विर्क (फोटो- फेसबुक) असांध सीट से बीजेपी प्रत्याशी बख्शीश सिंह विर्क (फोटो- फेसबुक)

  • हरियाणा की असांध सीट से बीजेपी प्रत्याशी हैं बख्शीश
  • बख्शीश सिंह का वीडियो एडिट कर किया गया वायरल

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग से पहले असांध सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी बख्शीश सिंह विर्क के वीडियो पर विवाद हो गया. वीडियो में विर्क को कहता दिखाया गया कि आप कोई भी बटन दबाओगे, वोट कमल के फूल को ही जाएगा.

बीजेपी प्रत्याशी बख्शीश सिंह विर्क का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. यह वीडियो असांध विधानसभा क्षेत्र में एक सभा के दौरान का है.

वीडियो में विर्क ये कहते दिखे

वायरल वीडियो में बख्शीश सिंह ने कह रहे हैं, 'आज अगर आपने गलती की तो 5 साल भुगतोगे. हमें यह भी पता चल जाएगा कि किसने कहां पर वोट डाली है. अगर कहोगे तो बता भी देंगे. मोदी जी और मनोहर लाल की नजरें बहुत तेज हैं. आप वोट कहीं भी डालना जाएगी फूल को ही. आप कोई भी बटन दबाओगे वोट फूल को ही जाएगी. हमने मशीनों में पुर्जे सेट किए हुए हैं.'

यानी बीजेपी प्रत्याशी बख्शीश सिंह विर्क साफ तौर पर लोगों से कहते दिख रहे हैं कि उन्होंने ईवीएम (EVM) में ऐसी सेटिंग कर रखी है, जिसके जरिए किसी भी पार्टी को वोट देने के बावजूद वो बीजेपी के खाते में ही जाएगा. हालांकि, इस वायरल वीडियो को बख्शीश सिंह ने गलत बताया है. उन्होंने कहा है कि वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है. आजतक की फैक्ट चेक टीम ने भी अपनी पड़ताल में पाया कि विर्क के बयान को पूरा न दिखाकर गलत तरीके से पेश किया गया है.

दरअसल इस सभा में किसी ने कहा कि अब तो कांग्रेसी भी कहने लगे हैं कि जीतेगा तो बख्शीश ही, इसपर विर्क कहते हैं कि 'और पता है वो क्या कहते हैं, कहते हैं कि आप बटन कोई भी दबा लो वोट बीजेपी को ही जाएगा. उन्होंने मशीन में ऐसा पुर्जा फिट कर रखा है'. विर्क के इस बयान पर वहां मौजूद लोग हंस पड़ते हैं लेकिन उनका यही बयान शुरुआती लाइन काटकर वायरल कर दिया गया जो विपक्ष का हथियार बन गया.

(डिस्क्लेमनरः यह खबर पहले विर्क के सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के आधार पर तैयार की गई थी, बाद में विर्क का पूरा वीडियो सामने आने के बाद इसे अपडेट किया गया है.)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें