scorecardresearch
 

गुजरात: AAP ने चुनाव से 4 महीने पहले जारी की पहली लिस्ट, 10 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान 

गुजरात में चुनाव से करीब चार महीने पहले आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में पार्टी ने 10 प्रत्याशियों का ऐलान किया है. पार्टी के गुजरात अध्यक्ष ने बताया है कि वो खुद और पत्रकार से नेता बने इसुदान गढ़वी दोनों लोग चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी और कांग्रेस ने अभी अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है.

X
अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो) अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

गुजरात में विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने अपने 10 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. प्रदेश में चुनाव के लिए अभी 4-5 महीने का समय है, लेकिन AAP ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. 

गुजरात के जिन विधानसभा क्षेत्रों में आम आदमी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा की है, वो बीजेपी को नुकसान पहुंचाएंगे या नहीं, ये कहना तो मुश्किल है, लेकिन ये जरूर है कि कांग्रेस का ग्रामीण इलाकों में नुकसान जरूर करेंगे. वहीं आम आदमी पार्टी के गुजरात अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने कहा कि वो खुद और पत्रकार से नेता बने इसुदान गढ़वी दोनों लोग चुनाव लड़ेंगे. 

AAP ने उतारे 10 प्रत्याशी 

आम आदमी पार्टी ने उत्तर गुजरात के किसान नेता भीमाभाई चौधरी को दियोदर सीट, सामाजिक कार्यकर्ता जगमाल वाला को सोमनाथ सीट, आदिवासी समुदाय के नेता अर्जुन राठवा को छोटा उदयपुर, किसान नेता सागर रबारी को बेचराजी सीट, दलित नेता वसराम सागठिया को राजकोट ग्रामीण, सामाजिक कार्यकर्ता राम धडुक को सूरत की कामरेज सीट, व्यापारी नेता शिवलाल बारसिया को राजकोट दक्षिण सीट, सुधीर वाघाणी को गरियाधार सीट, राजेंद्र सोलंकी को बारडोली सीट और ओम प्रकाश तिवारी को अहमदाबाद की नरोडा सीट से प्रत्याशी बनाया है. 

AAP गुजरात अध्यक्ष भी लड़ेंगे चुनाव

गुजरात के पार्टी अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने कहा कि हमने साथ मिलकर ये पहली लिस्ट बनाई है. घोषित उम्मीदवारों में ग्रामीण और शहरी समुदायों के लोगों को शामिल करने का ध्यान रखा गया है. आप पार्टी एक अनूठी और ट्रेंड सेट करने वाली पार्टी है. हमारी पार्टी ने चुनाव से काफी पहले उम्मीदवारों की सूची की घोषणा कर राजनीति में एक नई प्रथा लागू कर दी है. गोपाल ने कहा कि उम्मीदवारों के नाम का जल्द ऐलान करने के पीछे की वजह ये है कि वो अपने क्षेत्र के मतदाताओं के पास पहुंच सकें और उन्हें अपने और पार्टी के बारे में बता सकें. मतदाता और उम्मीदवार एक-दूसरे को जान सकें. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें