scorecardresearch
 

पीएम मोदी के 'रेवड़ी कल्चर' वाले बयान पर बोले केजरीवाल- फ्री रेवड़ी भगवान का प्रसाद

गुजरात में इस साल विधानसभा चुनाव हैं. दिल्ली और पंजाब में सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी गुजरात में पैर पसारने की कोशिश में जुट गई है. इसी बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल गुरुवार को गुजरात दौरे पर पहुंचे. केजरीवाल ने गुजरात में फ्री बिजली देने का वादा किया. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी के फ्री रेवड़ी वाले बयान पर भी पलटवार किया.

X
पीएम मोदी और अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो) पीएम मोदी और अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पीएम मोदी ने रेवड़ी कल्चर का जिक्र कर केजरीवाल पर साधा था निशाना
  • जनता को फ्री रेवड़ी देने से श्रीलंका जैसे हालात नहीं होते- केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को गुजरात दौरे पर पहुंचे. यहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'रेवड़ी कल्चर' वाले बयान पर पलटवार किया. केजरीवाल ने कहा, हमने जनता में जो फ्री की रेवड़ी बांटी है, वो भगवान का प्रसाद है, जैसे फ्री बिजली, फ्री शिक्षा देना. लेकिन ये लोग फ्री की रेवड़ी सिर्फ अपने दोस्तों को देते हैं, उनके कर्ज माफ करते हैं. ये पाप है. 

केजरीवाल ने कहा, जनता को फ्री रेवड़ी देने से श्रीलंका जैसे हालात नहीं होते. अपने दोस्तों-मंत्रियों को देने से ऐसे हालात होते हैं. श्रीलंका वाला अपने दोस्तों को फ्री रेवड़ी देता था. अगर जनता को देता तो जनता उसके घर में घुसके उसे ना भगाती. जनता को फ्री रेवड़ी भगवान का प्रसाद है. दोस्तों को फ्री रेवड़ी देना पाप है. 

केजरीवाल ने गुजरात में किया फ्री बिजली का ऐलान, बोले- फ्री रेवड़ी भगवान का प्रसाद

क्या कहा था पीएम मोदी ने?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 जुलाई को बुंदेलखंड एक्सप्रेस का उद्घाटन करने यूपी के जालौन पहुंचे थे. इस दौरान पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि ये 'रेवड़ी कल्चर' वाले कभी आपके लिए नए एक्सप्रेसवे नहीं बनाएंगे, नए एयरपोर्ट या डिफेंस कॉरिडोर नहीं बनाएंगे. पीएम मोदी ने कहा था कि 'रेवड़ी कल्चर' वालों को लगता है कि जनता जनार्दन को मुफ्त की रेवड़ी बांटकर, उन्हें खरीद लेंगे. हमें मिलकर उनकी इस सोच को हराना है.
 
पीएम मोदी ने अपने बयान में किसी भी नेता या पार्टी का नाम नहीं लिया था. हालांकि, माना जा रहा था कि पीएम मोदी ने ये तंज दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी सरकार पर कसा है. दरअसल, आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के पंजाब में भी सरकार बनने के बाद फ्री बिजली और फ्री पानी देने का ऐलान किया है. 

केजरीवाल ने किया था पलटवार

अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पीएम मोदी पर पलटवार भी किया था. उन्होंने कहा था कि अपने देश के बच्चों को मुफ्त और अच्छी शिक्षा देना और लोगों का अच्छा और मुफ्त इलाज करवाना, इसे मुफ्त की रेवड़ी बांटना नहीं कहते. हम एक विकसित और गौरवशाली भारत की नींव रख रहे हैं. ये काम 75 साल पहले हो जाना चाहिए था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें