scorecardresearch
 

केजरीवाल ने गुजरात में किया फ्री बिजली का ऐलान, बोले- फ्री रेवड़ी भगवान का प्रसाद

गुजरात में इस साल विधानसभा चुनाव हैं. दिल्ली और पंजाब में सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी गुजरात में पैर पसारने की कोशिश में जुट गई है. इसी बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल गुरुवार को गुजरात दौरे पर पहुंचे. केजरीवाल ने गुजरात में फ्री बिजली देने का वादा किया.

X
अरविंद केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले केजरीवाल का बड़ा ऐलान
  • केजरीवाल बोले- गुजरात में सरकार बनी, तो फ्री बिजली देंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को गुजरात दौरे पर पहुंचे. यहां उन्होंने विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी की पहली गारंटी का ऐलान किया. केजरीवाल ने गुजरात में फ्री बिजली देने का वादा किया. अरविंद केजरीवाल ने कहा, महंगाई इन दिनों काफी बढ़ गई है. ये बड़ी समस्या है. बिजली के दाम भी लगातार बढ़ रहे हैं. जैसे हमने दिल्ली में फ्री बिजली दी. पंजाब में तीन महीने में फ्री बिजली दी. ऐसे ही हम गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद फ्री बिजली देंगे. 

बीजेपी जुमला देती है, हम गारंटी देते हैं- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा, मैं गुजरात में पहली गारंटी के तौर पर फ्री बिजली का वादा करता हूं. केजरीवाल ने कहा, बीजेपी ने कहा था कि 15 लाख देंगे. फिर कहा चुनावी जुमला था. वे कहते हैं, लेकिन हम गारंटी देते हैं. अगर हम काम न करें, तो अगली बार वोट न देना. 

केजरीवाल ने कहा, हमने बिजली को लेकर तीन काम दिल्ली और पंजाब में किए. वही गुजरात में करेंगे. 

1- सरकार बनने के तीन महीने बाद हर परिवार को 300 यूनिट फ्री बिजली
2- 24 घंटे बिजली मिलेगी और मुफ्त में बिजली मिलेगी. पावर कट नहीं होगा. 
3- 31 दिसंबर 2021 तक के पुराने घरेलू बिल माफ कर दिए जाएंगे. 

फ्री की रेवड़ी, भगवान का प्रसाद- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा, गुजरात में शराब आसानी से मिल जाती है. हमें गैरकानूनी शराब बेंचकर चंदा इकट्ठा करने की जरूरत नहीं है. इतना ही नहीं केजरीवाल ने पीएम मोदी के फ्री में रेवड़ी वाले बयान पर भी पलटवार किया. केजरीवाल ने कहा, हमने जनता में जो फ्री की रेवड़ी बांटी है, वो भगवान का प्रसाद है, जैसे फ्री बिजली, फ्री शिक्षा देना. लेकिन ये लोग फ्री की रेवड़ी सिर्फ अपने दोस्तों को देते हैं, उनके कर्ज माफ करते हैं. ये पाप है. 

केजरीवाल ने कहा, जनता को फ्री रेवड़ी देने से श्रीलंका जैसे हालात नहीं होते. अपने दोस्तों-मंत्रियों को देने से ऐसे हालात होते हैं. श्रीलंका वाला अपने दोस्तों को फ्री रेवड़ी देता था. अगर जनता को देता तो जनता उसके घर में घुसके उसे ना भगाती. जनता को फ्री रेवड़ी भगवान का प्रसाद है. दोस्तों को फ्री रेवड़ी देना पाप है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें