scorecardresearch
 

Sitamarhi: दुर्गा पूजा पर रोक लगाने गई पुलिस पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, जमकर हुई फायरिंग और पथराव

कोरोना काल में पाबंदी के बाद भी दुर्गा पूजा के आयोजन को रोकने गई पुलिस पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया. जवाब में पुलिस भी ग्रामीणों से भिड़ गई. बताया जा रहा है कि जब पुलिस टीम पर ग्रामीण भारी पड़ने लगे, तो पुलिस ने हवाई फायरिंग कर दी. सबूत के तौर पर घटनास्थल से चार खोखे भी बरामद किए गए हैं. घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव का माहौल है.

X
दुर्गा पूजा पर रोक लगाने गई पुलिस पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा (फोटो आजतक)
दुर्गा पूजा पर रोक लगाने गई पुलिस पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा (फोटो आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दुर्गा पूजा पर रोक लगाने पर हुआ बवाल
  • पुलिस और ग्रामीण आपस में भिड़े
  • पुलिस को करनी पड़ी हवाई फायरिंग

बिहार के सीतामढ़ी जिले में कोरोना काल में पाबंदी के बाद भी दुर्गा पूजा के आयोजन को रोकने गई पुलिस पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया. जवाब में पुलिस भी ग्रामीणों से भिड़ गई. बताया गया है कि जब पुलिस टीम पर ग्रामीण भारी पड़ने लगे, तो पुलिस ने हवाई फायरिंग कर दी.

सीतामढ़ी जिले के मीठा ओपी क्षेत्र के मेघपुर में सरकारी पाबंदी के बावजूद दुर्गा पूजा का आयोजन किया गया था. दुर्गा मां की प्रतिमा का निर्माण भी कराया जा रहा था. प्रशासन को इसकी भनक लगी. वहीं थाना प्रभारी सशस्त्र बल के साथ दुर्गा पूजा के आयोजन को रोकने के लिए पहुंच गए. इस पर मेघपुर के ग्रामीण भड़क गए और पुलिस पर पथराव करने लगे. इस दौरान पुलिस ने भी कई राउंड फायरिंग की. जिसके सबूत के तौर पर घटनास्थल से चार खोखे भी बरामद किए गए हैं. घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव का माहौल बना हुआ है.

ग्रामीणों का पुलिस पर ये है आरोप 

मेघपुर हुई इस घटना को लेकर ग्रामीणों का आरोप है कि सभी पुलिसकर्मी शराब के नशे में धुत होकर आए थे. मां दुर्गा की मूर्ति के साथ गणपति, सरस्वती, कार्तिकजी, लक्ष्मीजी की छोटी-छोटी मूर्तियां को उठवा कर पूजा स्थल से करीब एक किलोमीटर दूर सरेह में फिकवा दिया. इसके बाद ग्रामीणों का गुस्सा भड़क गया और देखते ही देखते पथराव की नौबत आ गयी. दूसरी ओर पुलिस ने भी फायरिंग शुरू कर दी.

कई पुलिस अधिकारी और ग्रामीण घायल 

पथराव और फायरिंग की इस घटना में पुलिस अधिकारियों के साथ कई ग्रामीण भी घायल हुए. घायलों में सर्किल इंस्पेक्टर अरुण कुमार, अंचलाधिकारी संजय कुमार, अवर निरीक्षक ललन सिंह सहित अन्य पुलिसकर्मी व चौकीदार शामिल हैं. 

पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन

वहीं आक्रोशित ग्रामीणों व दुर्गा पूजा से जुड़े पूजा समिति के दर्जनों सदस्यों ने सुरसंड मेघपुर पथ को घंटों तक जाम कर बांस बल्ला व टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया और न्याय गुहार लगाई है. साथ ही दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें